1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. england vs india 2nd test virat kohli bad record lost toss eight time in england cricket ki khabren avd

IND vs ENG: लॉर्ड्स में विराट कोहली ने बनाया शर्मनाक रिकार्ड, इंग्लैंड के खिलाफ सबसे अधिक बार टॉस हारे

England vs India 2nd Test, virat kohli bad record विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में लगातार टॉस हार रहे हैं. अगर रिकॉर्ड की बात करें तो कोहली अब तक इंग्लैंड के खिलाफ रिकॉर्ड 16 बार टॉस हार चुके हैं. जिसमें केवल दो मैच में टॉस जीते और 14 मैचों में टॉस हारे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs ENG
IND vs ENG
twitter

भारत और इंग्लैंड (England vs India, 2nd Test) के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट इस समय लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है. जिसमें इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. इधर इंग्लैंड के खिलाफ टॉस हारते ही कप्तान विराट कोहली (virat kohli) ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

दरअसल विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में लगातार टॉस हार रहे हैं. अगर रिकॉर्ड की बात करें तो कोहली अब तक इंग्लैंड के खिलाफ रिकॉर्ड 16 बार टॉस हार चुके हैं. जिसमें केवल दो मैच में टॉस जीते और 14 मैचों में टॉस हारे.

इंग्लैंड की धरती में विराट कोहली ने मेजबान टीम के खिलाफ अब तक 8 टेस्ट मैच में कप्तानी की है. जिसमें उन्होंने सभी मैच में टॉस गंवाये हैं. कोहली के शर्मनाक रिकॉर्ड में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भी शामिल है.

2018 में जब विराट कोहली पहली बार अपनी कप्तानी में इंग्लैंड दौरे पर गये थे, तब उस समय पांच मैचों की सीरीज में कोहली एक बार भी टॉस नहीं जीते थे. मौजूदा सीरीज में कोहली दोनों मुकाबलों में टॉस हारे.

इंग्लैंड के खिलाफ कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने केवल एक टेस्ट जीते

विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने अब तक केवल एक टेस्ट मैच जीता है. वो भी तीन साल पहले. इंग्लैंड के खिलाफ 18 अगस्त से 22 अगस्त 2018 में खेले गये तीसरे टेस्ट को भारत ने 203 रन से जीता था. उसके बाद से कोहली को लगातार हार का सामना करना पड़ा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें