1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. eng vs nz 1st test england bowler jack leach suffered a head injury out of match this player came in replacement aml

Eng vs NZ, 1st Test: इंग्लैंड के गेंदबाज जैक लीच को लगी सिर में चोट, रिप्लेसमेंट में आया यह खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जैक लीच चोटिल हो गये हैं. उन्हें सिर में चोट लगी है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कंकशन दिशानिर्देशों के अनुसार उन्हें इलाज के लिए टीम से बाहर कर दिया है. उनकी जगह मैथ्यू पार्किंसन को टीम में शामिल किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चोट के बाद मैदान से बाहर जाते इंग्लैंड के जैक लीच.
चोट के बाद मैदान से बाहर जाते इंग्लैंड के जैक लीच.
Twitter

इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच को न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट में सिर में चोट लग गयी है. क्षेत्ररक्षण के दौरान उन्हें सिर में ज्यादा चोट लगी और फिर फिजियो और डॉक्टरों की टीम ने उन्हें कंकशन के कारण मैच से बाहर होने की सलाह दी. इंग्लैंड ने उनके बाहर होने की घोषणा कर दी है और उनकी जगह टीम में रिप्लेसमेंट के रूप में गेंदबाज मैट पार्किंसन को शामिल किया गया है.

कंकशन दिशानिर्देशों के तहत लीच हुए बाहर

ईसीबी ने एक ट्वीट में कहा कि क्षेत्ररक्षण के दौरान सिर में चोट लगने के बाद जैक लीच के सिर में चोट के लक्षण दिखे हैं. कंकशन दिशानिर्देशों के अनुसार, उन्हें इस टेस्ट से वापस ले लिया गया है. ईसीबी ने आगे कहा कि लंकाशायर के स्पिनर मैथ्यू पार्किंसन को जैक लीच के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल किया गया है. वह आज शिविर में शामिल होंगे और सीधे हमारी एकादश में जा सकते हैं.

पार्किंसन ने 37 प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेले हैं

पार्किंसन लंकाशायर के लेग स्पिनर हैं. उन्होंने 37 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में 126 विकेट लिये हैं. एशेज 2019 के बाद से अपना पहला घरेलू टेस्ट खेल रहे लीच को खेल के छठे ओवर के दौरान स्टाइलिश दक्षिणपूर्वी डेवोन कॉनवे द्वारा बैकवर्ड पॉइंट सीमा पर लगाये गये शॉट का पीछा करते हुए चोट लग गयी. जैसे ही उन्होंने डाइव लगाया गेंद सीमा रेखा से टकराकर वापस लौट गयी और उन्हें सिर में जोर की चोट लगी.

लीच को गर्दन और सिर में लगी है चोट

ऐसा लगा जैसे लीच को गर्दन और सिर में ज्यादा चोट आयी है. न्यूजीलैंड की मेडिकल टीम ने कई मिनट तक उनका इलाज किया और फिर उन्हें वापस पवेलियन ले गये. बाद में ईसीबी की मेडिकल टीम से जांच के बाद लीच को मैच से वापस लेने का फैसला किया गया. पार्किंसन ने सफेद गेंद के प्रारूप में इंग्लैंड के लिए नौ मैच खेले हैं. स्पिनर ने पिछले दो वर्षों में नियमित रूप से दौरे वाली टीमों में भाग लिया है.

टॉस जीतकर बल्लेबाजी कर रहा है न्यूजीलैंड

उन्होंने इस सीजन में काउंटी चैंपियनशिप में 25.95 की औसत से 24 विकेट लिए हैं, जो देश के किसी भी स्पिनर से ज्यादा है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. उनकी पारी चल रही है. दोनों टीमें तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेल रहे हैं, जिसमें अगला टेस्ट मैच 10 जून से और अंतिम 23 जून से शुरू होगा. यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का हिस्सा है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें