1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. dc vs srh ipl 2022 david warner revenge on sunrisers hyderabad delhi capitals scintillating win avd

DC vs SRH, IPL 2022: डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद से लिया बदला, दिल्ली की धमाकेदार जीत

दिल्ली कैपिटल्स की जीत में डेविड वॉर्नर और रोवमैन पॉवेल की बड़ी भूमिका रही. वॉर्नर ने इस सत्र का चौथा अर्धशतक जड़ते हुए अपनी पूर्व टीम के खिलाफ 58 गेंदों में नाबाद 92 रन की पारी खेली. वहीं पॉवेल ने 35 गेंद में नाबाद 67 रन बनाये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली की धमाकेदार जीत
दिल्ली की धमाकेदार जीत
pti photo

डेविड वॉर्नर (David Warner) और रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) के अर्धशतकों की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 50वें मुकाबले में 21 रन से हराया. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 207 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. लेकिन उसके जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 186 रन ही बना पायी.

दिल्ली की जीत में चमके डेविड वॉर्नर और रोवमैन पॉवेल

दिल्ली कैपिटल्स की जीत में डेविड वॉर्नर और रोवमैन पॉवेल की बड़ी भूमिका रही. वॉर्नर ने इस सत्र का चौथा अर्धशतक जड़ते हुए अपनी पूर्व टीम के खिलाफ 58 गेंदों में नाबाद 92 रन की पारी खेली. वहीं पॉवेल ने 35 गेंद में नाबाद 67 रन बनाये. दोनों ने चौथे विकेट की अटूट साझेदारी में 122 रन जोड़े और आखिरी पांच ओवरों में 70 रन बनाये. वॉर्नर ने अपनी पारी में 12 चौके और तीन छक्के जड़े जिसके दम पर दिल्ली ने इस सत्र का अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया. उन्होंने उभरते हुए तेज गेंदबाज उमरान मलिक को खासी नसीहत देते हुए उनके पहले दो ओवर में 32 रन बनाये. पॉवेल ने मलिक के आखिरी ओवर में तीन चौके और एक छक्का जड़कर 19 रन निकाले. मलिक के लिये यह खराब दिन रहा जिन्होंने चार ओवर में 52 रन दे डाले जबकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिली जबकि 27 अप्रैल को ही गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने पांच विकेट लिये थे. वॉर्नर ने मलिक को चौथे ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाकर 21 रन बनाये.

बेकार गयी पूरन और मार्कराम की तूफानी पारी

हैदराबाद की ओर से निकोलस पूरन और एडेन मार्कराम ने तूफानी पारी खेली. पूरन ने केवल 34 गेंदों का सामना किया, जिसमें 2 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 62 रन की पारी खेली. जबकि मार्कराम ने 25 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 42 रन की पारी खेली. राहुल त्रिपाठी ने 22 रन की पारी खेली. दूसरी ओर से दिल्ली की ओर से खलील अहमद ने 3 और शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट चटकाये. जबकि कुलदीप यादव, एनरिच नॉर्टजे और मिशेल मार्श ने एक-एक विकेट लिये.

जीत के साथ ही दिल्ली ने हैदराबाद को प्वाइंट टेबल में पीछे छोड़ा

जीत के साथ ही दिल्ली ने प्वाइंट टेबल में हैदराबाद को पीछे छोड़ दिया है. दिल्ली के अब 10 में से 5 जीत के बाद 10 प्वाइंट हो गये हैं और 5वें नंबर पर अपना स्थान बना लिया है. जबकि हैदराबाद की टीम 10 अंक लेकर 6ठे स्थान पर पहुंच गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें