1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. david warner spoke openly on behavior of sunrisers hyderabad in ipl 2021 told what was the worst aml

IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद के बर्ताव पर डेविड वॉर्नर ने की खुलकर बात, बताया सबसे बुरा क्या था

डेविड वार्नर ने सीजन के पहले छह मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व किया और उन्हें केवल एक जीत के लिए कप्तानी से बर्खास्त कर दिया गया. स्टार ओपनर की जगह केन विलियमसन को टीम का कप्तान बनाया गया और टूर्नामेंट के सातवें गेम के लिए उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
David Warner
David Warner
PTI

डेविड वार्नर ने 2021 के कुछ यादों का जिक्र किया है. वॉर्नर के साथ सनराइजर्स हैदराबाद फ्रैंचाइजी ने जो बर्ताव किया इससे उन्हें काफी ठेस पहुंची है. 35 वर्षीय डेविड वॉर्नर ने 2016 में हैदराबाद को पहली आईपीएल खिताबी दिलवायी थी. वहीं, फ्रेंचाइजी ने पिछले साल के आईपीएल संस्करण के बीच में उन्हें कप्तान से बर्खास्त कर दिया था. फ्रैंचाइजी में बाद में उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन से भी हटा दिया था.

टी-20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन और जीत से शायद डेविड वॉर्नर को कुछ राहत मिली होगी. लेकिन आईपीएल में जिस तरह से उन्हें टीम ने आउट किया गया, उससे वे खुश नहीं थे. डेविड वॉर्नर ने कहा कि यदि आप एक कप्तान को छोड़ने जा रहे हैं और उसके द्वारा किये गये कार्यों के बाद उसे टीम में नहीं चुनते हैं, तो इससे टीम के बाकी सदस्यों के लिए क्या संदेश जाता है?.

एक चैट शोप पर वॉर्नर ने कहा कि इससे समूह के बाकी लोगों को क्या संदेश जाता है? जिस चीज ने मुझे सबसे ज्यादा आहत किया, वह यह है कि दूसरे लोग अब सोच रहे हैं, ओह, यह मेरे साथ भी हो सकता है. वार्नर ने आइकन प्लेयर्स के महत्व को भी बताया, जो एक ब्रांड के रूप में एक टीम के विकास में मदद करते हैं. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के प्रशंसकों पर उनके अनौपचारिक निकास के प्रभाव के बारे में भी बात की.

हैदराबाद फ्रैंचाइजी आईपीएल 2021 में एक प्लेऑफ में जगह बनाने में विफल रही. 14 मैचों में केवल तीन जीत हासिल की. वॉर्नर ने कहा कि कि यह वह दर्द था जो मुझे पता था कि प्रशंसकों को चोट लगने वाली है. वे वही हैं जो एक फ्रैंचाइजी बनाते हैं. वे आपके ब्रांड को बढ़ाते हैं. दुनिया की महानतम टीमों में आइकन खिलाड़ी होते हैं. मैं वहां लंबे समय से हूं. केन विलियमसन लंबे समय से वहां हैं, ऐसा ही भुवनेश्वर ने भी किया है. आप एक ब्रांड बनाते हैं और आप उस ब्रांड के साथ आगे बढ़ते हैं.

उन्होंने कहा कि उन्होंने वास्तव में इसे महसूस किया और इससे मुझे दुख होता है क्योंकि मैं जहां खेलता हूं उसके लिए जुनूनी हूं. वॉर्नर ने कहा कि मैं किसी भी तरह से प्रशंसकों के साथ जुड़ूंगा क्योंकि मुझे पता है कि प्रशंसक कितने महत्वपूर्ण हैं. वे बच्चे जो खेल के मैदान में सचिन बनना चाहते हैं, विराट कोहली, मैं, विलियमसन, स्टीव स्मिथ बनना चाहते हैं. हमें उनसे जुड़ना होगा. अगर वे ऐसा कुछ देखते हैं, जो मेरे साथ हुआ या किसी और आइकॉन खिलाड़ी के साथ होगा तो इससे उन्हें बहुत दुख होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें