1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. corona vaccine above 18 years from 1st may bcci to let players decide on covid 19 vaccination virat kohli ms dhoni rohit sharma rkt

IPL 2021: 1 मई को कोहली-धौनी समेत भारतीय क्रिकेटरों को लगेगा कोरोना वैक्सीन? BCCI ने दी ये जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोहली-धौनी समेत भारतीय क्रिकेटरों को लगेगा कोरोना वैक्सीन?
कोहली-धौनी समेत भारतीय क्रिकेटरों को लगेगा कोरोना वैक्सीन?
फोटो - BCCI

केंद्र सरकार ने 1 मई से Covid-19 Vaccination Drive को और तेज करने के लिए देश में 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को भी कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में ज्यादा संख्या में युवाओं के आने पर 18 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्ति को टीका लगवाने की छूट मिलने की मांग उठ रही थी. वहीं इस टीकाकरण के लिए कल से Co-WIN पोर्टल, cowin.gov.in या Aarogya Setu App पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा. वहीं 1 मई से क्रिकेट खिलाड़ियों को भी वैक्सीन लगाया जाएगा, इसपर BCCI ने बड़ा बयान दिया है.

BCCI ने दी ये जानकारी

BCCI ने IPL-14 वें सीजन में खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन लगाने का फैसला खिलाड़ियों पर छोड़ दिया है. खिलाड़ी चाहें तो वह टीका लगवा सकते हैं. न्यूज एजेन्सी ANI ने BCCI के हवाले से खबर दी है. एजेन्सी को एक अधिकारी ने बताया कि IPLमें खेल रहे सभी खिलाड़ी 18 साल से ऊपर के हैं, ऐसे में यह उन पर निर्भर है कि वे वैक्सीन लगवाना चाहते हैं या नहीं. ANI ने यब भी जानकारी दी है कि वैक्सीन केवल भारतीय खिलाड़ियों को ही लगाया जाएगा.

IPL के 14वें सीजन शुरू होने से पहले पांच खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. हालांकि सभी खिलाड़ी निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद खेल रहे हैं. वहीं भारत में कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 से कई विदेशी खिलाड़ियों ने अपने नाम वापस ले लिए हैं और ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी लीग को अलविदा कह सकते हैं. बता दें कि सोमवार को भारत के और दिल्ली कैपिटल्स के स्टार ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन कोरोना के खिलाफ अपने परिवार का साथ देने के लिए टूर्नामेंट से हट गए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें