1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. corona feared in ipl 2021 foreign cricketers worry about returning home bcci assures safe return home after tournament is over andrew tye avd

IPL 2021 में कोरोना का खौफ, विदेशी क्रिकेटरों को घर लौटने की चिंता, बीसीसीआई ने दिया बड़ा आश्वासन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021 में कोरोना का खौफ
IPL 2021 में कोरोना का खौफ
pti photo
  • आईपीएल 2021 में कोरोना का खौफ, विदेशी खिलाड़ियों में सताया घर वापसी की चिंता

  • बीसीसीआई ने विदेशी खिलाड़ियों को सुरक्षित घर वापसी का दिया आश्वासन

  • ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों ने आईपीएल 2021 छोड़ा

भारत में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रहा है. रोजाना साढ़े तीन लाख से अधिक संक्रमण के नये मामले सामने आ रहे हैं. इधर बायो बबल के सुरक्षा चक्र में आईपीएल 2021खेल रहे विदेशी क्रिकेटरों में स्वदेश वापसी की चिंता बढ़ गयी है. उन्हें यह डर सातने लगा है कि जिस तरह से भारत में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, उसको देखते हुए विदेशी उड़ानों पर बैन लगाया जा रहा है. उस स्थिति में उनकी घर वापसी कैसे संभव हो पाएगी.

कोरोना के भय और घर वापसी की चिंता के कारण कुछ विदेशी खिलाड़ी आईपीएल छोड़कर अपने देश वापस लौट चुके हैं और कुछ तैयारी में हैं. इस बीच बीसीसीआई ने विदेशी खिलाड़ियों को आश्वासन दिया है और कहा है कि उन्हें घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है, यह बोर्ड की चिंता है कि खिलाड़ियों को कैसे उनके घर तक सुरक्षित पहुंचाया जाए.

बीसीसीआई ने कहा, आईपीएल 2021 समाप्त होने के बाद सभी विदेशी खिलाड़ियों को सुरक्षित उनके घर पहुंचाने का हर संभव प्रयास करेगा. बीसीसीआई के सीओओ हेमांग अमीन ने विदेशी खिलाड़ियों को पत्र लिखा और कहा, हम जानते हैं कि आप में से कई इस बात को लेकर आशंकित हैं कि टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद स्वदेश कैसे लौटेंगे. हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.

उन्होंने अपने पत्र में आगे लिखा, बीसीसीआई अपनी तरफ से सब कुछ करेगा कि आप अपने गंतव्य तक बिना किसी रुकावट के पहुंचे. उन्होंने बताया कि बीसीसीआई स्थिति पर करीबी निगरानी रख रहा है और आईपीएल 2021 खत्म होने के बाद सभी विदेशी खिलाड़ियों को उनके देश पहुंचाने के लिये सरकारी अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है.

मालूम हो ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए भारत से सभी सीधी उड़ानों को 15 मई तक तुरंत प्रभाव से स्थगित कर दिया है.

ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों ने आईपीएल छोड़ा

मालूम हो भारत में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों ने आईपीएल छोड़ दिया है और अपने देश लौट गये हैं. आईपीएल छोड़ने वालों में राजस्थान रॉयल्स के एंड्रयू टाइ और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के केन रिचर्डसन व एडम जंपा शामिल हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें