1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. corona blast in ipl 2021 4 players and dozens of support staff have been infected ipl ki khabren cricket news in hindi avd

IPL 2021 में कोरोना ब्लास्ट : अब तक 4 खिलाड़ी और दर्जनों सहयोगी स्टाफ हो चुके हैं संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021 में कोरोना ब्लास्ट
IPL 2021 में कोरोना ब्लास्ट
twitter
  • आईपीएल 2021 में कोरोना का साया, अबतक 4 खिलाड़ी आ चुके हैं चपेट में

  • आरसीबी के दो खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, पड्डिकल के बाद सैम्स भी पॉजिटिव

  • मुंबई के सहयोगी स्टाफ और पूर्व भारतीय खिलाड़ी किरण मोरे भी कोरोना संक्रमित

आईपीएल 2021 शुरू होने में अब केवल 2 दिन शेष रह गये हैं. लेकिन उससे पहले दुनिया की सबसे फेमस लीग के लिए अच्छी खबर नहीं है. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में कोरोना विस्फोट हुआ है. अब तक कई क्रिकेटर और सहयोगी स्टाफ इसकी चपेट में आ चुके हैं.

देश में इस समय कोरोना का संक्रमण पूरी रफ्तार में है. पिछले 24 घंटे में एक लाख से अधिक केस सामने आ चुके हैं. खासकर महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति सबसे खराब है. मुंबई में 24 अप्रैल तक आईपीएल के मैच होने हैं और वहां अभी वीकेंड लॉकडाउन लगा दी गयी है. इसके बावजूद आईपीएल के मैच बिना दर्शकों के खेले जाएंगे.

लेकिन मुकाबले से पहले खिलाड़ियों के संक्रमित होने की खबर से फैन्स और आयोजकों को करारा झटका लगा है. विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के अब तक दो खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जिसमें देवदत्त पड्डिकल सबसे पहले पॉजिटिव पाये गये थे, अब बुधवार को डेनियल सैम्स के भी संक्रमित होने की खबर आ गयी.

मंगलवार को मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर सलाहकार और प्रतिभा खोज अधिकारी किरण मोरे भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. लेकिन पांच बार की चैंपियन टीम के लिए राहत की खबर है कि अन्य सभी सदस्य नेगेटिव पाए गए. मोरे में वायरस के लक्ष्ण नहीं पाये गये हैं और उनपर लगातार मेडिकल टीम नजर बनाये हुए हैं.

मालूम हो शुरुआत से पहले ही इस टूर्नामेंट पर कोरोना वायरस का साया मंडरा रहा है. आईपीएल की शुरुआत से पहले ही मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के कई मैदानकर्मी, प्रसारणकर्ता कर्मचारी, इवेंट प्रबंधन अधिकारी संक्रमित हो गये थे. इसके साथ ही अक्षर पटेल और नितीश राणा भी कोरोना पॉजिटिव हो गये.

कोरोना से बचाव के लिए बीसीसीआई ने की है तैयारी

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक बार लगने लगा था कि आईपीएल 2021 रद्द कर दिया जाएगा, लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने फैसल लिया कि लीग अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही जारी रहेंगे. कोरोना संक्रमण से खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए बायो बबल बनाये गये हैं. खिलाड़ियों को होटल से स्टेडियम तक ही आन-आने की अनुमति होगी. इसके साथ ही स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री को बैन कर दिया गया है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें