1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. comedy of errors as south africa miss run out opportunity of kl rahul watch video aml

केएल राहुल और ऋषभ पंत के बीच तालमेल की कमी, रन आउट की जगह कॉमेडी करने लगे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी, VIDEO

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे इंटरनेशनल में कप्तान केएल राहुल और ऋषभ पंत ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. राहुल एक बार रन आउट होने से बाल-बाल बचे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों ने एक शानदार मौका गंवा दिया. इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बल्लेबाजी करते केएल राहुल
बल्लेबाजी करते केएल राहुल
PTI

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में कप्तान केएल राहुल और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने महत्वपूर्ण पारियां खेली. लेकिन मैच के दौरान दोनों के बीच शुरुआत में तालमेल की कमी देखी गयी और केएल राहुल रन आउट होने से बाल-बाल बचे. आज के मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 50 ओवर में 6 विकेट पर 287 रन बनाए.

जब राहुल और पंत एक ही छोर पर पहुंच गये

ऐसे में नॉन स्ट्राइकर इंड पर खड़े केएल राहुल दौड़ पड़े और स्ट्राइकर इंड पर पहुंच गये. जबकि ऋषभ पंत वापस मुड़ गये. दोनों एक ही छोर पर पहुंच गये और गेंद फिल्डर के हाथों में था. केएल राहुल को ऐसा लग रहा जैसे वे अब आउट हो ही जायेंगे. लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय स्टैंड-इन कप्तान को रन आउट करने के अवसर को पूरी तरह से गंवा दिया.

राहुल-पंत में दिखी तालमेल की कमी

दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को पार्ल में भारत पर दबाव बनाने का एक सुनहरा मौका गंवा दिया. जब ऋषभ पंत और केएल राहुल के बीच तेलमेल की कमी हुई और दोनों एक छोर पर पहुंच गये. यह घटना 15वें ओवर की अंतिम गेंद पर हुई जब पंत स्ट्राइक पर थे और केशव महाराज ने मैच का तीसरा ओवर फेंका था. पंत ने गेंद को मिडविकेट पर खेला और वे रन लेने के लिए आगे बढ़े.

रन आउट होने से बाल-बाल बचे केएल राहुल

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा मिडविकेट पर क्षेत्ररक्षक थे और राहुल को वापस पवेलियन भेजने का मौका भांपते हुए, गेंद को तुरंत गेंदबाज की छोर पर फेंक दिया. लेकिन गेंदबाज गेंद को कलेक्ट नहीं कर पाए और गेंद आगे निकल गयी. बैक अप के लिए मौजूद फिल्डर ने भी गेंद को पकड़कर दुबारा थ्रो करने का मौका गंवा दिया. तब तक राहुल वापस क्रीज में आ चुके थे.

राहुल और पंत ने की 115 रनों की साझेदारी

राहुल ने इस जीवनदान के बाद रन जोड़ना जारी रखा और 55 रन बनाए. उन्होंने ऋषभ पंत के साथ मिलकर महत्वपूर्ण 115 रनों की साझेदारी की. पंत ने जरूरत के हिसाब से तेज खेलते हुए 85 रन बनाए. केएल राहुल टीम इंडिया के सफेद गेंद के कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने की वजह से टीम की कप्तानी कर रहे हैं. पूर्व कप्तान विराट कोहली एक बार फिर शून्य पर आउट हुए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें