1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. chennai super kings vs kolkata knight riders ipl 2021 final shahrukh team will nervous after seeing dhoni team record avd

IPL 2021 Final: केकेआर पर चेन्नई का पलड़ा भारी, धोनी की टीम के इस रिकॉर्ड को देखकर घबरा जाएगी शाहरुख की टीम

चेन्नई की टीम जहां पहले क्वालीफायर में दिल्ली की टीम को 4 विकेट से हराकर सीधे फाइनल में पहुंची, तो दिल्ली पर ही बड़ी जीत दर्ज कर केकेआर की टीम भी फाइनल में पहुंची.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केकेआर पर चेन्नई का पलड़ा भारी
केकेआर पर चेन्नई का पलड़ा भारी
twitter

CSK vs KKR head to head आईपीएल 2021 अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. सभी को 15 अक्टूबर को विजय दशमी के दिन को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले का इंतजार है.

चेन्नई की टीम जहां पहले क्वालीफायर में दिल्ली की टीम को 4 विकेट से हराकर सीधे फाइनल में पहुंची, तो दिल्ली पर ही बड़ी जीत दर्ज कर केकेआर की टीम भी फाइनल में पहुंची. अब धोनी और मोर्गन की कप्तानी का परीक्षा है. चेन्नई जीत का चौका लगाता है या फिर मोर्गन केकेआर को तीसरी बार चैंपियन बनाने में कामयाब होते हैं.

आईपीएल में दोनों टीमों के बीच मुकाबले की बात करें तो अब तक दोनों टीमें 25 बार आमने-सामने हो चुकी हैं. जिसमें चेन्नई का पलड़ा भारी रहा है. चेन्नई ने कोलकाता को 16 बार हराया है, तो केकेआर की टीम केवल 8 मैचों में ही चेन्नई को हरा पायी है. इस रिकॉर्ड को अगर देखें तो फाइनल में चेन्नई का पलड़ा भारी लगता है.

आईपीएल 2021 में चेन्नई ने दो बार केकेआर को हराया

मौजूदा आईपीएल में भी केकेआर के खिलाफ चेन्नई का पलड़ा भारी रहा है. आइपीएल 2021 में दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले हुए, जिसमें एमएस धोनी की टीम ने एक तरफा जीत दर्ज की. दोनों के बीच 15 अप्रैल को पहला मुकाबला खेला गया था, जिसमें चेन्नई ने केकेआर को 18 रन से हराया था. उसके बाद दोनों टीमों के बीच यूएई में 26 सितंबर को दूसरा मैच खेला गया. जिसमें चेन्नई की टीम 2 विकेट से जीत दर्ज की.

दुबई में चेन्नई और केकेआर का प्रदर्शन

चेन्नई और केकेआर के बीच फाइनल का मुकाबला दुबई में खेला जाएगा. इस मैदान पर मौजूदा आईपीएल में दोनों टीमें खेल चुकी हैं. जिसमें चेन्नई तीन और केकेआर ने एक मुकाबला खेला है. जिसमें दो में जीत और एक मैच में हार का सामना करना पड़ा. जबकि केकेआर की टीम दुबई में केवल एक मुकाबला खेला, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा.

उलटफेर करने में केकेआर तेज

फाइनल में चेन्नई को केकेआर के खिलाफ मुकाबले में सतर्क रहना होगा. केकेआर की टीम को उलटफेर के लिए जाना जाता है. मौजूदा आईपीएल में केकेआर की टीम का प्रदर्शन उतार-चढ़ाव वाला रहा. केकेआर की टीम 14 मुकाबले में केवल 7 मैच जीतकर 14 अंक लेकर प्लेऑफ में पहुंची. प्लेऑफ की दौड़ में केकेआर की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. प्लेऑफ में पहुंचे के बाद केकेआर ने अपने प्रदर्शन में लगातार सुधार किया और फिर दिल्ली का दिल तोड़कर फाइनल में जगह बना लिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें