1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ben stokes ruled out of the ipl 2021 who can replace the english all rounder for the rajasthan royals rkt

राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, चोट के चलते IPL 2021 से बाहर हुए बेन स्टोक्स, अब ये खिलाड़ी टीम में हो सकता है शामिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चोट के चलते IPL 2021 से बाहर हुए बेन स्टोक्स
चोट के चलते IPL 2021 से बाहर हुए बेन स्टोक्स
twitter

IPL 2021: पंजाब किंग्स से मिली हार के एक दिन बाद राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को एक और झटका लगा है. इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का इस सत्र का आइपीएल अभियान खत्म हो गया है. पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के पहले मैच में उनके हाथ में फैक्चर हो गया है. स्टोक्स की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी. राजस्थान ने ट्वीट कर कहा कि स्टोक्स ऊंगली में फ्रैक्चर है, जिससे दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से वह आईपीएल के मौजूदा सीजन से बाहर हो गए हैं.

राजस्थान ने ट्वीट कर जानकारी दी कि पंजाब किंग्स के खिलाफ सोमवार को टीम के पहले मैच में फील्डिंग के दौरान उनकी ऊंगली चोटिल हो गई थी. बता दें स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल के कैच को लपकने के लिए डाइव लगाते हुए अपने बायें हाथ में फ्रैक्चर कर लिया है. मैच में इससे पहले कैच का एक मौका गंवाने के बाद, स्टोक्स ने लांग ऑन से दौड़ लगाते हुए डाइव लगा कर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज को चलता किया. इसके बाद टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाते हुए उन्हें असहजता महसूस हुई.

चोट के कारण ही स्टोक्स ने सिर्फ एक ओवर की गेंदबाजी की. राजस्थान ने यह भी कहा कि हमें इस बात की खुशी है कि बेन अपने मूल्यवान सहयोग देने के लिए टीम के साथ बने रहना चाहते हैं. इससे पहले ब्रिटिश मीडिया की एक रिपोर्ट में उनके हाथ में फ्रैक्चर की बात कही गई थी. ब्रिटिश अखबार ‘इंडिपेंडेंट' ने यह रिपोर्ट छापी थी. वहीं चोट के प्रबंधन को लेकर इसीबी और रॉयल्स के बीच बातचीत शुरू हो चुकी है. गुरुवार को उनका एक्स-रे होगा, जिससे उनकी चोट की गंभीरता का पता चलेगा.

ये खिलाड़ी ले सकता  है बेन स्टोक्स की जगह 

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर कोरी एंडरसन बेन स्टोक्स की जगह ले सकते हैं. कीवी क्रिकेटर ने पिछले साल संन्यास की घोषणा की और अब वह ब्रिटेन में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल रहे हैं. कोरी एंडरसन ने यूएसए में मेजर लीग क्रिकेट के साथ 3 साल का अनुबंध किया है. इस सौदे में मेजर और माइनर लीग क्रिकेट में एंडरसन की सेवाएं और एमएलसी के तहत आने वाली क्रिकेट अकादमियों में कोचिंग उद्यम शामिल हैं. एंडरसन आईपीएल पिछले कई सीजन मे मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें