1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ben stokes only candidate to take over from joe root as england test captain says ricky ponting aml

बेन स्टोक्स ही इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में ले सकते हैं जो रूट की जगह, रिकी पोंटिंग का दावा

एशेज सीरीज गंवाने के बाद इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट की कप्तानी जा सकती है. उनकी जगह कौन खिलाड़ी है जो कप्तान बन सकता है, इस पर बहस हो रही है. इस बहस में कूदते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि वह बेन स्टोक्स में वह सब कुछ देखते हैं जो एक कप्तान में चाहिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स
twitter

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भी इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के संभावित उम्मीदवारों की बहस में कूद गये हैं. कयास लगाये जा रहे हैं कि इंग्लैंड के मौजूदा एशेज सीरीज हारने के बाद जो रूट को टेस्ट कप्तानी से हटाया जा सकता है. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बात करते हुए पोंटिंग ने बेन स्टोक्स को भविष्य में टेस्ट में इंग्लैंड क्रिकेट का नेतृत्व करने वाले सबसे संभावित व्यक्ति के रूप में चुना.

रिकी पोंटिंग ने कहा कि सबसे लंबे प्रारूप में देश का नेतृत्व करने से स्टोक्स को अपने खेल को बेहतर ढंग से समझने और एक खिलाड़ी के रूप में विकसित होने में मदद मिल सकती है. पोंटिंग ने कहा कि मुझे लगता है कि बेन स्टोक्स वास्तव में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में विकसित होते अगर वह उस पक्ष के कप्तान होते. बेन स्टोक्स एक मात्र व्यक्ति हैं जो कप्तान के रूप में फिट बैठते हैं.

यह पूछे जाने पर कि पोंटिंग इंग्लैंड क्रिकेट सेट-अप में क्या बदलाव देखना चाहेंगे, उन्होंने कहा कि स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट में राष्ट्रीय टीम को थोड़ा और अधिक दे सकते हैं. यह बस कुछ के साथ अच्छी तरह से बैठता है, और दूसरों के साथ नहीं. मैं बेन स्टोक्स को अच्छी तरह से नहीं जानता, लेकिन अगर मैं अंग्रेजी क्रिकेट में किसी खिलाड़ी में जूनून देखता हूं तो वह स्टोक्स है.

पोंटिंग सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहे चौथे एशेज टेस्ट के तीसरे दिन स्टोक्स की लाजवाब पारी से बेहद प्रभावित हुए. स्टोक्स ने चोट के बाद भी दर्द सहते हुए संघर्ष किया और अविश्वसनीय शतकीय पारी खेली. पोंटिंग को उम्मीद है कि दूसरी पारी में भी बेन स्टोक्स अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे, जबकि आखिरी दिन इंग्लैंड को पूरा दिन खेलने को मिलेगा.

पहले तीन मैचों के बाद एशेज को पूरी तरह से सरेंडर करने के बाद, मेहमान एससीजी टेस्ट में एक कठिन आखिरी खेलेगी. जहां टीम को 358 रन बनाने होंगे, तब जाकर वह जीत दर्ज कर पायेगी. हालांकि इंग्लैंड के सभी विकेट अभी बचे हुए हैं, लेकिन आखिरी दिन में इतना बड़ा स्कोर बनाना मुश्किल होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें