1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci world test championship final plan 8 day bubble in india and 10 day quarantine in uk families allowed india vs new zealand rkt

WTC फाइनल से पहले बायो बबल में फिर से जाएंगे भारतीय खिलाड़ी, BCCI इस बार और कड़े करेगा नियम

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया, इंग्‍लैंड रवाना होने से पहले 25 मई को बायो बबल में आ जाएंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बायो बबल में फिर से जाएंगे भारतीय खिलाड़ी
बायो बबल में फिर से जाएंगे भारतीय खिलाड़ी
PTI

WTC Final: भारतीय टीम के लिए अगला महीन काफी अहम होगा, जहां उसे न्यूजीलैंड के साथ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल खेलना है. यह मुकाबला 18 से 22 जून के बीच साउथैंप्टन के रोज बाउल क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा. बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने शुक्रवार को 20 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा की है उनमें से कुछ खिलाड़ियों को स्टैंड बाय में भी रखा गया है. वहीं भारतीय खिलाड़ी फिर से बायो बबल में जाए सकते हैं और बीसीसीआई (BCCI) इसकी तैयारी में लगा हुआ है. आईपीएल स्‍थगित होने के बाद बीसीसीआई ने अगले बायो बबल पर काम करना शुरू कर दिया है.

न्यूज एजेन्सी ANI के मुताबिक विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया, इंग्‍लैंड रवाना होने से पहले 25 मई को बायो बबल में आ जाएंगे. यहां वह 8 दिनों तक कोरेंटिन रहेंगे और फिर 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. इंग्लैंड में टीम इंडिया का सदस्य 10 दिनों के लिए कोरेंटिंन रहेंगे जहां वह अभ्यास कर सकेंगे. BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बबल टू बबल मूव करके हम अपने अभ्यास को जारी रख सकेंगे. बीसीसीआई सूत्र के अनुसार भारतीय महिला टीम भी बबल में रहेंगी और पुरुष टीम के साथ ही इंग्‍लैंड की यात्रा करेगी.

भारतीय महिला टीम को वहां पर एक टेस्‍ट, तीन वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. भारत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेल रहा है जो 4 अगस्त से शुरू होगी. इसका मतलब डब्ल्यूटीसी फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के के बीच एक महीने से अधिक का समय है. इसका मतलब यह भी था कि टीम इंग्लैंड में तीन महीने से अधिक समय तक रहेगी क्योंकि यह श्रृंखला 14 सितंबर को समाप्त होगी, इसलिए बीसीसीआई क्रिकेटरों को उनके परिवार के साथ रहने की अनुमति दे दिया है.

टीम इंडिया का ये इंग्लैंड दौरा कुल 87 दिनों का है, जो कि 18 जून से शुरू होकर 14 सितंबर तक चलेगा. ICC WTC Finals और इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज के बीच 41 दिन का लंबा गैप है. इन 41 दिनों में टीम इंडिया 2 इंट्रा स्क्वैड मैच खेलेगी, जो कि 4 दिनी होंगे. हालांकि, इन मुकाबलों का वेन्यू अभी तय नहीं है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें