1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci special general meeting board planning to organize t20 world cup in three cities of india sourav ganguly cricket news rkt

भारत में T20 World Cup कराने के लिए BCCI की स्पेशल प्लानिंग, इन तीन शहरों को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भारत में T20 World Cup
भारत में T20 World Cup
फोटो - सोशल मीडिया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की शनिवार को होने वाली विशेष आम बैठक (SGM) में IPL 2021 और T20 World Cup को लेकर कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. वहीं एक टीवी चैनल के रिपोर्ट की माने तो BCCI टी-20 वर्ल्ड कप भारत के तीन शहरों मुंबई, पुणे और अहमदाबाद में करा सकता है. भारत में कोरोना की स्थिति को देखते हुए ये फैसला किया है. फिलहाल इसे लेकर बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. आज होने वाली बैठक के बाद इस बात का ऐलान हो सकता है.

बता दें कि बीसीसीआइ टी-20 विश्व कप को भारत में ही आयोजित करना चाहता है और एक जून को आइसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के बोर्ड की बैठक के दौरान वह खेल के इस वैश्विक निकाय को कोई भी फैसला लेने से पहले भारत में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए इंतजार करने को कहेगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) शनिवार को ऑनलाइन होने वाली विशेष आम बैठक (एसजीएम) में निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी बचे मैचों को 15 सितंबर से 15 अक्तूबर तक के बीच यूएई में कराने पर फैसला कर सकता है. बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली के शनिवार को मुंबई से बैठक की अध्यक्षता करने की उम्मीद है.

आइपीएल के 18 से 20 सितंबर के बीच फिर से शुरू होने और 10 अक्तूबर को समाप्त होने की उम्मीद है. यूएई के अबू धाबी, दुबई और शारजाह में तीन स्थानों पर इसके मैचों की मेजबानी की जायेगी. बीसीसीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बैठक से एक दिन पूर्व कहा: जाहिर है, मुख्य मुद्दा आइपीएल का कार्यक्रम होगा. हम फाइनल सहित चार प्ले-ऑफ मैच (दो क्वालीफायर, एक एलिमिनेटर) के अलावा 10 डबल-हेडर (एक दिन में दो मुकाबले) और सात सिंगल हेडर (एक दिन में एक मैच) की उम्मीद कर रहे हैं. लीग सप्ताहांत में शुरू होगा और फाइनल भी सप्ताहांत में आयोजित किया जायेगा. भारत में टी-20 विश्व कप कराने के लिए BCCI की स्पेशल प्लानिंग तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें