1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci president sourav ganguly confirm team india tour of australia amid coronavirus crisis india vs australia news updates

टीम इंडिया का दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरा पक्का, सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड से कर दी ये मांग

कोरोना संकट के बीच इस साल के अंत में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी. इस बात की पुष्टि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कर दी है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड से खिलाड़ियों का कोरेंटिन समय कम करने के लिए कहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
2018 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 हराया था
2018 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 हराया था
File

कोरोना संकट के बीच इस साल के अंत में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी. इस बात की पुष्टि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कर दी है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड से खिलाड़ियों का कोरेंटिन समय कम करने के लिए कहा है. इंडिया टुडे चैनल से बात करते हुए गांगुली ने कहा कि हम नहीं चाहते कि खिलाड़ी दो हफ्ते तक होटल के रूम में बैठे रहें.

यह बहुत यह बहुत-बहुत कष्टकारी और निराशाजनक होगा. मेलबर्न को छोड़कर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में हालात ठीक हैं, इसलिए हमें कोरेंटिन के दिन कम होने की उम्मीद है. बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के बाद दुनिया भर के देश हेल्थ प्रोटोकॉल फॉलो करते हुए विदेशी नागरिकों को या विदेश से आने वाले अपने नागरिकों को अपनी सीमा में आने के उन्हें 14 दिन कोरेंटिन कर रहे हैं.

वेस्टइंडीज टीम ने 9 जून को इंग्लैंड में उतरने के बाद तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए कोरेंटिन में 14 दिन बिताए थे. इस सीरीज के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है, जबकि पाकिस्तान की टीम भी इंग्लैंड पहुंच गई है और कोरेंटिन में रह रही है.

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को दिसंबर-जनवरी में चार टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाना है. भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अक्टूबर में 3 टी-20 की सीरीज के बाद अक्टूबर-नवंबर में ही टी-20 वर्ल्ड कप खेलना है. इसके बाद दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट और 3 वनडे की सीरीज भी होनी है. वहीं, आशंका जताई जा रही है कि कोरोना के कारण वर्ल्ड कप टल सकता है. सौरव गांगुली ने कहा कि यह बहुत मुश्किल सीरीज होने वाली है. यह दो साल पहले हुई सीरीज की तरह नहीं होगी. इस बार ऑस्ट्रेलिया काफी मजबूत है, जबकि भारत भी अच्छी टीम है. हमारे पास शानदार बल्लेबाज, गेंदबाज हैं. हमें सिर्फ अच्छी बल्लेबाजी की जरूरत होगी.

पिछली बार भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 हराया था

पिछली बार 2018 के आखिर में भी दोनों देशों के बीच 4 टेस्ट की सीरीज खेली गई थी. तब भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 2-1 से हराया था. टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया में यह पहली टेस्ट सीरीज जीत थी. भारत ने ऑस्ट्रेलिया में अब तक 12 में से 8 सीरीज हारीं और 3 ड्रॉ खेली हैं. भारतीय टीम के इस दौरे से क्रिकेट की दुनिया को बड़ी उम्मीदें हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें