1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. aus vs eng ashes series 1st test aussies all out england for 147 pat cummins rkt

Ashes Series: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे बेदम हुई इंग्लैंड की पूरी टीम, महज इतने रनों पर ही हुए ढेर

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड को पहली पारी मे महज 147 रनों पर ढेर कर दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ashes Series
Ashes Series
फोटो - ट्वीटर

Ashes Series: तेज गेंदबाज पैट कमिंस की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया टीम ने एशेज सीरीज का शानदार आगाज किया है. गाबा के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने इंग्लैंड की पूरी टीम को 147 रनों पर समेट दिया है. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के धारदार गेंदबाजी का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट समेत तीन बल्लेबाजों को खाता भी खोलने नहीं दिया. वही 6 बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके. ऑस्ट्रेलिया के तरफ से कप्तान पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी की.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने धारदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट अपने नाम किए और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को पांव जमाने का कोई मौका ही नहीं दिया. इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया पर यह फैसला उनके लिए सही साबित नहीं हुआ. इंग्लैंड की पारी की शुरुआत करने आए रॉय बर्न्स पहली ही गेंद पर मिचेल स्टार्क का शिकार बने. स्टार्क ने उन्हें पहले ही गेंद पर पवैलियन का रास्ता दिखाया. बर्न्स के आउट होते ही मानों विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया और एक के बाद एक विकेट गिरती रही.

इंग्लैंड की तरफ से जॉस बटलर ने सर्वाधिक 39 रन बनाए तो ओली पोप ने 35 रन. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई और इंग्लैंड का खिलाड़ी कमाल नहीं कर सका. इंग्लैंड के 6 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. बता दें कि एशेज सीरीज में इंग्लैंड की निगाह 11 साल पुराने प्रदर्शन को दोहराने पर होगी, जब उसने आखिरी बार आॅस्ट्रेलियाई धरती पर सीरीज जीती थी. वहीं आॅस्ट्रेलिया ने पेन के हटने के बाद कमिंस को कप्तानी सौंपी है और यह 1956 के बाद पहला अवसर होगा जबकि कोई तेज गेंदबाज उसकी कमान संभाल रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें