1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. aus v wi t20 world cup david warner scored 89 runs australia beat west indies by 8 wickets aml

AUS v WI T20 WC: डेविड वॉर्नर ने जड़े ताबड़तोड़ 89 रन, ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से रौंदा

ऑस्ट्रेलिया ने 22 गेंद शेष रहते दो विकेट के नुकसान पर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. पोलार्ड ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का जड़ा. रसेल ने आखिरी दो गेंदों पर छक्का जड़ा तो वहीं एविन लुईस ने टीम के लिए 26 गेंद में 29 रन का योगदान दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Australias captain Aaron Finch, right, and David Warner
Australias captain Aaron Finch, right, and David Warner
AML

अबुधाबी : सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और मिशेल मार्श की धमाकेदार पारी की वजह से आज ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है. मैन ऑफ द मैच वार्नर ने 56 गेंद की पारी में नौ चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 89 रन बनाये जबकि मार्श ने 32 गेंद की पारी में 53 रनों का योगदान किया. उन्होंने पांच चौके और दो छक्के जड़े. पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान कीरोन पोलार्ड की 44 रन (31 गेंद) की शानदार पारी के बाद आंद्रे रसेल की सात गेंद में 18 रन की नाबाद पारी से वेस्टइंडीज सात विकेट पर 157 रन बनाये.

ऑस्ट्रेलिया ने 22 गेंद शेष रहते दो विकेट के नुकसान पर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. पोलार्ड ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का जड़ा. रसेल ने आखिरी दो गेंदों पर छक्का जड़ा तो वहीं एविन लुईस ने टीम के लिए 26 गेंद में 29 रन का योगदान दिया. शिमरोन हेटमायर ने 28 गेंद में 27 रन बनाये. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने चार ओवर में 39 रन देकर चार विकेट लिए. मिशेल स्टार्क, एडम जंपा और पैट कमिंस ने एक-एक विकेट लिए.

इसमें जंपा काफी किफायती रहे, जिन्होंने चार ओवर में सिर्फ 20 रन खर्च किये. इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम आगामी टी-20 विश्व कप के लिए स्वत: क्वालीफाई करने की दौड़ से बाहर हो गयी. अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग की शीर्ष आठ टीमें सीधे तौर पर विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगी. वेस्टइंडीज की टीम नौवें स्थान पर खिसक गयी है. जीत के लिए 158 रन का पीछा करते हुए वार्नर और कप्तान आरोन फिंच (नौ रन) ने ऑस्ट्रेलिया को तेज शुरुआत दिलायी.

वार्नर ने तीसरे ओवर में जेसन होल्डर के खिलाफ लगातार तीन गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिये. अगले ओवर में अकील हुसैन (चार ओवर में 29 रन पर एक विकेट) ने फिंच को बोल्ड कर वेस्टइंडीज को पहली सफलता दिलायी. वार्नर पर हालांकि इसका कोई असर नहीं पड़ा और उन्होंने हुसैन के अगले ओवर में छक्का और चौका जड़ा, जिससे पावर प्ले में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक विकेट पर 53 रन हो गया.

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये मार्श ने वार्नर का अच्छे से साथ दिया. वार्नर ने नौवें ओवर में वाल्श के खिलाफ छक्का लगाने के बाद दो रन लेकर 29 गेंद में इस विश्व कप का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया. मार्श ने 10वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आये रसेल के खिलाफ छक्का और फिर लगातार दो चौके जड़े जिससे टीम का स्कोर एक विकेट पर 98 रन हो गया. मार्श ने 14वें ओवर में होल्डर के खिलाफ लगातार दो चौके और फिर एक रन लेकर 28 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा करने के अलावा वार्नर के साथ शतकीय साझेदारी पूरी की.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें