1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. aakash chopra raised questions on not including these players in the team for the west indies series aml

आकाश चोपड़ा ने इन खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं करने पर उठाए सवाल

बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है. युवा गेंदबाज रवि बिश्नोई को टीम में मौका दिया गया है. वहीं, कई बड़े चेहरों को बाहर रखा गया है. टीम की घोषणा के बाद पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने चयन पर सवाल खड़े किये हैं. वे कुछ खिलाड़ियों को टीम में नहीं लेने से नाराज हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आकाश चोपड़ा
आकाश चोपड़ा
twitter

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू होने वाली घरेलू सीरीज के लिए टी-20 और वनडे टीम की घोषणा की. युवा स्पिनर रवि बिश्नोई को पहली बार टीम में शामिल किया गया है. अंतरराष्ट्रीय कॉल-अप, जबकि चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने भी टीम में वापसी की. इस बीच नवनियुक्त सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा भी हैमस्ट्रिंग की चोट से पूरी तरह से उबरने के बाद वापसी की.

ईशान और वेंकटेश अय्यर को भी नहीं मिला मौका

हालांकि जब दस्ते में कई नये और वापसी करने वाले चेहरे शामिल हुए तो राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती जैसे खिलाड़ी अनुपस्थित हैं. अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी दोनों टीमों से गायब हैं. साथ ही दक्षिण अफ्रीका में एकदिवसीय टीम का हिस्सा रहे ईशान किशन और वेंकटेश अय्यर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में अनुपस्थित हैं.

खिलाड़ियों को बाहर रखने का कारण नहीं बताया

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अनुपस्थित खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए कहा कि उन खिलाड़ियों के बाहर होने का कोई कारण नहीं बताया गया. उन्होंने कहा कि अश्विन के बारे में, मुझे नहीं पता. खबर थी कि वह 1.5 महीने तक उपलब्ध नहीं रहेंगे लेकिन बीसीसीआई ने ऐसा कुछ भी जारी नहीं किया है. राहुल चाहर या वरुण चक्रवर्ती के बारे में कुछ भी नहीं बोला गया है.

रवि बिश्नोई को मिला मौका

चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा कि हम वास्तव में नहीं जानते कि ये लोग कहां हैं. चोपड़ा ने रवि बिश्नोई को टीम में चुने जाने पर प्रसन्नता जाहिर की. उन्होंने जोर देकर कहा कि राहुल चाहर को टीम में नहीं देखना आश्चर्यजनक है. चोपड़ा ने कहा कि रवि बिश्नोई को पहली बार चुना गया है. राहुल चाहर की बात कोई नहीं कर रहा है, जो बेहद हैरान करने वाला है. मेरा मानना ​​है कि वेंकटेश अय्यर को बाहर कर दिया गया है, क्योंकि उन्होंने (दक्षिण अफ्रीका में) दो वनडे खेले हैं.

दीपक हुड्डा को मिला मौका

दीपक हुड्डा को मौका मिल रहा है, जो ऑफ स्पिन विकल्प मुहैया कराते हैं. यहां तक ​​कि ईशान किशन भी अब टीम का हिस्सा नहीं हैं. यह बहुत दिलचस्प है क्योंकि ये सभी लोग (जो टीम का हिस्सा नहीं हैं) कुछ महीने पहले ही टी-20 विश्व कप में चुने गये थे और मैंने सोचा क्या आप उनका समर्थन करने जा रहे हैं? ऐसा नहीं लगता है. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने आगे उम्मीद जताई कि युवा बिश्नोई को टीम में मौके मिलेंगे और उनके साथ राहुल चाहर जैसा व्यवहार नहीं किया जायेगा.

राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती बाहर

राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती दोनों टी-20 विश्व कप टीम का हिस्सा थे और अब वे दोनों दरकिनार कर दिये गये हैं. पिछली टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में चाहर उपलब्ध नहीं थे. कहा गया था कि वह अनफिट हैं. लेकिन अब उसकी कोई चर्चा नहीं है. रवि बिश्नोई अब टीम की पसंद हैं और मुझे वास्तव में उम्मीद है कि उसे मौके दिये जायेंगे और राहुल चाहर की तरह सीधे दरकिनार नहीं किया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें