IND vs ENG 1st Test: पहली पारी में इंग्लैंड ने बनाये 537 रन ENG 537

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

राजकोट : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिनइंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 537 रन बनाये. इंग्लैंड ने कल के 311 रन से आगे खेलना शुरू किया. आज मोईन अली और ब्रेन स्ट्रोक की शतक की वजह से इंग्लैंड ने बड़ा स्कोर खड़ा कर लिया है और स्कोर पा़ंच सौ के आंकड़े को पार कर गया है. आज सुबह बैटिंग के लिए आये मोईन अली ने 99 रन से आगे खेलना शुरू किया और अपना शतक पूरा किया. मोईन अली 117 रन बनाकर आउट हुए, उन्हें शमी ने पवेलियन वापस भेजा. उनके बाद जॉनी बेयरस्ट्रो 46 रन बनाकर शमी के शिकार बने. इंग्लैंड का आठवां विकेट आदिल राशिद के रूप में गिरा.

क्रीज पर अभी जफर अंसारी और बेन स्ट्रोक खेल रहे हैं. इससे पहले कल शतकवीर जो रुट के सैकड़े व मोईन अली की शानदार 99 रनों की नाबाद पारी के दम पर इंग्लैंड ने पहले दिन अच्छी शुरुआत की. भारत के खिलाफ दोनों बल्लेबाजों ने पहले दिन ही बुधवार को विशाल स्कोर की नींव रख दी है. रूट व मोईन अली के बीच चौथे विकेट के लिए 179 रनों की साझेदारी हुई.


इंग्लैंड शुरुआती झटकों से उबरते हुए भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन चार विकेटों पर 311 रन बनाये. एक समय पर इंग्लैंड ने तीन विकेट 102 रनों पर गंवा दिये थे, लेकिन इसके बाद रूट और अली ने पारी को संभाला. रूट ने अपने कैरियर का 11वां टेस्ट शतक जड़ते हुए 180 गेंदों में 124 रन बनाये, जिसमें 11 चौके और एक छक्का शामिल था. वहीं अली 99 रन बना कर खेल रहे हैं, जिन्होंने अपनी संयमित पारी में 192 गेंदों का सामना किया और नौ बार गेंद को सीमारेखा तक पहुंचाया. अली दुनिया के 15वें और इंग्लैंड के पांचवें बल्लेबाज बन गये हैं, जो दिन का खेल समाप्त होने पर 99 रन पर नाबाद हैं.

लंच के बाद इंग्लैंड हावी
भारतीयों ने शुरुआती सत्र में लचर फील्डिंग का नमूना पेश किया और कई आसान कैच टपकाये. गेंदबाजों ने भी टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन लंच से चाय के बीच में इंग्लैंड के बल्लेबाज हावी रहे. आखिरी सत्र में रूट का विकेट गिरा, जिससे यह साझेदारी टूटी, लेकिन अली एक छोर संभलकर खेल रहे हैं. पहली बार टेस्ट की मेजबानी कर रहे शहर में टॉस जीत कर इंग्लैंड ने बल्लेबाजी का फैसला किया था. मेहमान टीम ने कप्तान एलेस्टेयर कुक (21) और पहला टेस्ट खेल रहे हसीब हमीद (31) के विकेट जल्दी गंवा दिये. लंच से ठीक पहले अश्विन ने बेन डकेट (13) को अपना दूसरा शिकार बनाया. ऑफ स्पिनर अश्विन ने हमीद का विकेट लिया और उनका विकेट भारत में किसी टेस्ट में डीआरएस का पहला फैसला रहा. अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे जडेजा ने भारत को 47 के स्कोर पर पहली सफलता दिलाते हुए इंग्लैंड के कप्तान कुक को पगबाधा आउट किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें