27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेपी अत्रे टूर्नामेंट में खेल सकते हैं रैना, धौनी-कपिल जैसे खिलाड़ी खेल चुके हैं

चंडीगढ़ : भारत के सीमित ओवरों के विशेषज्ञ खिलाड़ी सुरेश रैना 22वें अखिल भारतीय जेपी अत्रे स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकते हैं जिसका आयोजन 15 सितंबर से कई स्थानों पर किया जाएगा. टूर्नामेंट का आयोजन पंजाब क्रिकेट संघ के तत्वावधान में किया जाएगा और इसे बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त है. टूर्नामेंट लीग सह […]

चंडीगढ़ : भारत के सीमित ओवरों के विशेषज्ञ खिलाड़ी सुरेश रैना 22वें अखिल भारतीय जेपी अत्रे स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकते हैं जिसका आयोजन 15 सितंबर से कई स्थानों पर किया जाएगा.

टूर्नामेंट का आयोजन पंजाब क्रिकेट संघ के तत्वावधान में किया जाएगा और इसे बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त है. टूर्नामेंट लीग सह नाकआउट आधार पर खेल जाएगा और टीमों को चार पूल में बांटा गया है. प्रत्येक पूल से दो टीमें क्वार्टर फाइनल चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी. टूर्नामेंट के समंवयक विवेक अत्रे ने आज प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी.

अत्रे ने बताया कि रैना के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल, गुरकीरत मान, मनन वोहरा, मनप्रीत गोनी, सिद्धार्थ कौल, आदित्य तारे, नाथू सिंह, पवन सुसाल और प्रवीण कुमार भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे. आयोजन समिति के अध्यक्ष चंद्र शेखर ने बताया कि मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ, बडौदा क्रिकेट संघ, यूपीसीए, डीडीसीए, एचपीसीए, पीसीए कोल्ट्स, ओएनजीसी दिल्ली, एयर इंडिया दिल्ली और असम क्रिकेट संघ जैसी शीर्ष टीमें खिताब के लिए चुनौती पेश करेंगी.

चंद्र शेखर ने बताया कि मैचों का आयोजन मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम के अलावा चंडीगढ के सेक्टर 16 क्रिकेट स्टेडियम और पंचकूला के ताउ देवीलाल क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा. फाइनल 25 सितंबर को मोहाली में होगा.

अत्रे ने बताया कि दिन-रात्रि फाइनल के लिए एसजी टेस्ट गेंद का आयोजन किया जाएगा जबकि दिन के मैचों के लिए लाल गेंद का इस्तेमाल होगा. कुल मिलाकर टूर्नामेंट में 31 मैच खेले जाएंगे. टूर्नामेंट के विजेता को दो लाख रुपये और ट्राफी दी जाएगी जबकि उप विजेता को एक लाख रुपये मिलेंगे. टूर्नामेंट में 50 ओवर के मैच खेले जाएंगे जो बीसीसीआई के नियमों के अनुसार होंगे. इससे पहले महेंद्र सिंह धौनी, शिखर धवन, गौतम गंभीर और कपिल देव जैसे खिलाड़ी भी इस टूर्नामेंट में खेल चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें