30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

न्‍यूजीलैंड ने भारत को तीन विकेट से रौंदा, झूलन की कोशिश बेकार

बेंगलुरु : झूलन गोस्वामी की बेहतरीन गेंदबाजी के बावजूद भारतीय महिला टीम को दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां न्यूजीलैंड के हाथों तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा. हार के साथ ही पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर हो गयी है. पहले मैच में भारत की जीत की नायिका रही […]

बेंगलुरु : झूलन गोस्वामी की बेहतरीन गेंदबाजी के बावजूद भारतीय महिला टीम को दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां न्यूजीलैंड के हाथों तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा. हार के साथ ही पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर हो गयी है. पहले मैच में भारत की जीत की नायिका रही झूलन ने दस ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिये लेकिन वह न्यूजीलैंड को 164 रन का लक्ष्य हासिल करने से नहीं रोक पायी.

भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 163 रन पर आउट हो गयी थी. न्यूजीलैंड ने 44.2 ओवर में सात विकेट पर 164 रन बनाये. भारतीय पारी का आकर्षण सलामी बल्लेबाज तिरुष कामिनी (61) का अर्धशतक रहा. उनके अलावा हरमनप्रीत कौर ने 31 रन का योगदान दिया. न्यूजीलैंड की तरफ से सूजी बेट्स ने 21 रन देकर तीन जबकि लीग कास्पेरेक और ली ताहुहु ने दो-दो विकेट लिये.

न्यूजीलैंड की पारी शुरु होने पर झूलन ने अपने दूसरे ओवर में ही कप्तान सूजी बेट्स की गिल्लियां बिखेर दी. राचेल प्रीस्ट (21) और एमी सैदरवेट (23) ने दूसरे विकेट के लिये 37 रन जोड़कर स्थिति संभाली लेकिन राजेश्वरी गायकवाड (33 रन देकर दो विकेट) ने न्यूजीलैंड के मध्यक्रम को झकझोर कर स्कोर चार विकेट पर 68 रन कर दिया.

सोफी डेवाइन (33) और कैटी पर्किन्स (30) ने यहीं से 49 रन की साझेदारी की जो आखिर में निर्णायक साबित हुई. कास्पेरेक (नाबाद 17) ने आखिर तक क्रीज संभाले रखी जबकि अन्ना पीटरसन (नाबाद 23) ने ढीली गेंदों पर अच्छे शाट लगाकर न्यूजीलैंड को 34 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य तक पहुंचा दिया. आखिर में जब झूलन ने एक तरफ से दबाव बना रखा था तब पीटरसन ने स्नेह राणा के एक ओवर में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 14 रन बटोरकर न्यूजीलैंड की जीत आसान कर दी. झूलन और गायकवाड के अलावा भारत की तरफ से एकता बिष्ट ने 31 रन देकर दो विकेट लिये.

इससे पहले भारत ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये. टीम ने अच्छी शुरुआत की और एक समय उसका स्कोर दो विकेट पर 94 रन था लेकिन इसके बाद उसकी रन गति धीमी पड गयी और उसने विकेट गंवाने भी शुरु कर दिये. कामिनी के साथ उनकी सलामी जोड़ीदार स्मृति मंदाना (12) ने पहले विकेट के लिये 33 और कप्तान मिताली राज

(13) ने दूसरे विकेट के लिये 35 रन की साझेदारी की. कामिनी को बीच में ऐंठन के कारण क्रीज छोड़नी पडी थी. उन्होंने 96 गेंद खेली तथा 11 चौके और एक छक्का लगाया.

भारत की निचले क्रम की बल्लेबाज हालांकि पिछले मैच की तरह कमाल नहीं दिखा पायी. आखिरी छह बल्लेबाजों में से केवल एकता बिष्ट (नाबाद 18) ही दोहरे अंक में पहुंची. भारत ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गये पहले मैच में 17 रन से जीत दर्ज की. तीसरा मैच भी इसी स्थल पर तीन जुलाई को खेला जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें