28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अजिंक्य रहाणे के पास है शानदार तकनीक, अगले कुछ वर्ष में बन जायेंगे शीर्ष बल्लेबाज : माइकल वान

सिडनी : भारत के युवा बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के बारे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने सटीक टिप्पणी की है. उनका कहना है भारतीय बल्लेबाजों में रहाणे की तकनीक सर्वश्रेष्ठ है और अगले चार से पांच साल में वे विश्व क्रिकेट के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक होगा. आईसीसी द्वारा आयोजित बातचीत के […]

सिडनी : भारत के युवा बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के बारे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने सटीक टिप्पणी की है. उनका कहना है भारतीय बल्लेबाजों में रहाणे की तकनीक सर्वश्रेष्ठ है और अगले चार से पांच साल में वे विश्व क्रिकेट के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक होगा.

आईसीसी द्वारा आयोजित बातचीत के दौरान वान ने आज यहां कहा, भारतीय टीम के पास शानदार बल्लेबाज हैं. उनके पास कुछ अच्छे युवा बल्लेबाज हैं और मुझे रहाणे पसंद है. मुझे लगता है कि भारतीय खिलाड़ियों में उसकी तकनीक सर्वश्रेष्ठ है. वह तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को दुनिया के किसी भी अन्य बल्लेबाज के जितना अच्छी तरह खेल सकता है. यह पूछने पर कि वे रहाणे को विशेष क्यों मानते हैं, वान ने मुंबई के इस बल्लेबाज की तकनीक पर विस्तार से बात की.

उन्होंने कहा, क्रीज पर उसका संतुलन कमाल का है. उसका बायां पैर काफी बाहर नहीं निकलता और यही कारण है कि जब वह बैकफुट पर होता है तो उसका संतुलन शानदार होता है. उसके पास सिर्फ कट और पुल खेलने का ही विकल्प नहीं होता बल्कि वह सीधे शाट भी खेल सकता है. वान ने कहा, जब एक बल्लेबाज के रूप में आपके पास यह विकल्प होते हैं तो आप विरोधी टीम के लिए क्षेत्ररक्षण की जमावट को मुश्किल कर देते हो क्योंकि आप सीधे शाट के लिए क्षेत्ररक्षकों को खड़ा नहीं कर सकते. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि अगले चार से पांच साल में हम रहाणे के बारे में काफी बात कर रहे होंगे. अब तक हमने उसके बारे में जो सुना है उससे अधिक क्योंकि वह शानदार खिलाड़ी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें