26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डिविलियर्स ने सबसे तेज 150 रन का विश्व रिकार्ड बनाया

दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान एबी डिविलियर्स ने आज सिडनी में वेस्‍टइं‍डीज के खिलाफ सबसे तेज 150 रन बनाने का वर्ल्‍ड रिकार्ड अपने नाम कर लिया. एबी ने अपनी तूफानी पारी में सबसे मात्र 66 गेंद का सामना किया और नाबाद 162 रन की पारी खेली. * विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले दुनिया […]

दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान एबी डिविलियर्स ने आज सिडनी में वेस्‍टइं‍डीज के खिलाफ सबसे तेज 150 रन बनाने का वर्ल्‍ड रिकार्ड अपने नाम कर लिया. एबी ने अपनी तूफानी पारी में सबसे मात्र 66 गेंद का सामना किया और नाबाद 162 रन की पारी खेली.

* विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बनें

विश्व कप में सबसे तेज 150 रन का रिकार्ड बनाने वाले एबी डिविलियर्स ने सबसे तेज शतक का रिकार्ड भी बनाया है. एबी दुनिया के दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्‍होंने विश्व कप में सबसे तेज शतक जमाया है. डिविलियर्स ने मात्र 52 गेंदों में ही अपना शतक पूरा किया. विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने का रिकार्ड आयरलैंड के बल्‍लेबाज केविन ओब्रायन के नाम है. ओब्रायन ने मात्र 50 गेंद में शतक जमाया है.

गौरतलब हो कि कप्तान एबी डिविलियर्स के विश्व कप इतिहास के दूसरे सबसे तेज शतक के बाद इमरान ताहिर के फिरकी के जादू की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने पूल बी मैच में आज यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ 257 रन की जीत दर्ज की जो विश्व कप इतिहास की संयुक्त रुप से सबसे बड़ी जीत है. डिविलियर्स और ताहिर दोनों ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.

डिविलियर्स ने सिर्फ 66 गेंद में नाबाद 162 रन की पारी खेली जिससे दक्षिण अफ्रीका ने पांच विकेट पर 408 रन बनाए जो विश्व कप का दूसरा सबसे बडा टीम स्कोर है. हाशिम अमला (88 गेंद में 65 रन), फाफ डु प्लेसिस (70 गेंद में 62 रन) और रिली रोसेयु (39 गेंद में 61 रन) ने भी दक्षिण अफ्रीका की ओर से अर्धशतक जमाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें