36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एमसीजी में पिछले छह में से पांच मैच हारा है भारत

पाकिस्तान को हराकर आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपना दूसरा मैच रविवार को दक्षिण अफ्रीका से खेलेगी. वनडे क्रिकेट में इस मैदान पर टीम इंडिया का ओवरऑल प्रदर्शन तो संतोषजनक रहा है लेकिन पिछले कुछ सालों में यह भारत के लिए लकी नहीं रहा है. एमसीजी में भारत ने अब तक 18 […]

पाकिस्तान को हराकर आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपना दूसरा मैच रविवार को दक्षिण अफ्रीका से खेलेगी. वनडे क्रिकेट में इस मैदान पर टीम इंडिया का ओवरऑल प्रदर्शन तो संतोषजनक रहा है लेकिन पिछले कुछ सालों में यह भारत के लिए लकी नहीं रहा है.

एमसीजी में भारत ने अब तक 18 वनडे मैच खेले हैं. इसमें से भारत को आठ मैचों में जीत मिली है जबकि 10 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, वर्ष 2000 से टीम इंडिया ने यहां छह वनडे मैच खेले हैं. इसमें उसे सिर्फ एक में जीत मिली है, जबकि पांच में हार का सामना करना पड़ा है.

* दक्षिण अफ्रीका का पसंदीदा ग्राउंड
दक्षिण अफ्रीकी टीम ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. दक्षिण अफ्रीका ने यहां अब तक नौ मैच खेले हैं जिसमें उसे सात में जीत मिली है. दक्षिण अफ्रीका यहां सिर्फ दो मुकाबलों में हारा है.
* 344 रन उच्चतम स्कोर है मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में. आइसीसी इलेवन ने वर्ष 2005 में एशिया इलेवन के खिलाफ यह स्कोर खड़ा किया था.
* 094 रन न्यूनतम स्कोर है यहां ऑल आउट होने वाली टीम का. 1979 में इंग्लैंड ने बनाये थे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ. आठ गेंदों का ओवर था उस मैच में.
* 270 रन उच्चतम स्कोर है मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत का. 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाये थे. भारत को तब 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें