20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत का मुकाबला 22 को, भुवी की फिटनेस चिंता का सबब

मेलबर्न : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को होने वाले विश्व कप के दूसरे पूल मैच से पहले भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस भारतीय क्रिकेट टीम की चिंता का सबब बनी हुई है क्योंकि यहां आज नेट अभ्यास के दौरान यह तेज गेंदबाज सहज नजर नहीं आया.भुवनेश्वर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत से […]

मेलबर्न : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को होने वाले विश्व कप के दूसरे पूल मैच से पहले भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस भारतीय क्रिकेट टीम की चिंता का सबब बनी हुई है क्योंकि यहां आज नेट अभ्यास के दौरान यह तेज गेंदबाज सहज नजर नहीं आया.भुवनेश्वर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत से पहले टखने में चोट लगी थी. वह सिर्फ सिडनी में आखिरी टेस्ट खेल सके लेकिन लय हासिल करने के लिए जूझते नजर आये. धवल कुलकर्णी को टीम के अतिरिक्त सदस्य के रूप में रखा गया है. अभ्यास के दौरान उमेश यादव, मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा ने तेजी से रनअप लिया लेकिन भुवनेश्वर असहज लग रहे थे. गेंदबाजी करते समय भी वह महेंद्र सिंह धौनी और अंबाती रायुडू को परेशान नहीं कर सके.

मैदान पर बीचोबीच एक पिच थी और एक कार्नर पर चार नेट्स आसपास थे. खिलाड़ियों ने पहले कार्नर पर अभ्यास किया और फिर बीच में आये. भुवनेश्वर पहले कार्नर नेट पर गये और कुछ देर बल्लेबाजी की. उन्होंने यादव का सामना किया और 25 मिनट नेट पर बिताने के बाद उन्होंने शार्ट रनअप के साथ गेंदबाजी की. उमेश, शमी और मोहित ने मुख्य नेट पर गेंदबाजी की लेकिन भुवनेश्वर एक कार्नर पर खडे रहे. वह अपने साथी गेंदबाजों को अभ्यास करते देखते रहे और लग रहा था कि वह गेंदबाजी नहीं करेंगे.
उन्होंने हालांकि रायुडू, धौनी और अश्विन को गेंदबाजी की. रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली और सुरेश रैना को बाकियों ने गेंदबाजी की.यादव ने नेट पर जहां धौनी और कोहली को अपनी रफ्तार से परेशान किया वहीं शमी ने कुछ शार्ट गेंदें डाली. भुवनेश्वर सही लैंग्थ हासिल नहीं कर सके और उनकी गेंद एक गज पीछे पड़ रही थी. धौनी से लेकर अश्विन तक सभी ने उनकी गेंद पर पूल शाट खेले.
रायुडू ने उन्हें स्क्वेयर लेग पर शाट लगाया. सबसे निराशाजनक बात यह थी कि भुवनेश्वर के पास वह रफ्तार भी नजर नहीं आई जो एक साल पहले हुआ करती थी. उसने करीब 50 गेंद डाली लेकिन बल्लेबाज को परेशान नहीं कर सके.
अब तक 12 टेस्ट, 44 वनडे और नौ टी20 खेल चुके भुवनेश्वर पहली बार फिटनेस समस्या से जूझ रहे हैं. उनके सीनियर रहे पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने उन्हें सलाह दी थी , चूंकि भुवी तीनों प्रारुप खेलता है तो उसे फिटनेस पर ज्यादा मेहनत करनी होगी. वरना उसे परेशानी हो सकती है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें