31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”स्‍वच्‍छ भारत अभियान” से जुड़े क्रिकेटर सुरेश रैना

लखनऊ : भारतीय टीम के बायें हाथ के बल्‍लेबाज सुरेश रैना और ओपनर शिखर धवन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाये जा रहे सफाई अभियान का हिस्‍सा बन गये हैं. दोनों ही खिलाडियों ने अपने हाथों में झाडू उठाकर शहर के कचरों को साफ किया. रैना और शिखर के साथ उनके कई समर्थक भी इस […]

लखनऊ : भारतीय टीम के बायें हाथ के बल्‍लेबाज सुरेश रैना और ओपनर शिखर धवन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाये जा रहे सफाई अभियान का हिस्‍सा बन गये हैं. दोनों ही खिलाडियों ने अपने हाथों में झाडू उठाकर शहर के कचरों को साफ किया.

रैना और शिखर के साथ उनके कई समर्थक भी इस अभियान में हिस्‍सा लिया और कचरा साफ किया. ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस वर्ष 2 अक्‍टूबर को ‘स्‍वच्‍छ भारत अभियान’ की शुरूआत की थी. उन्‍होंने इसे एक श्रृंखला के रूप में आरंभ किया है. मोदी पहले सफाई अभियान से जुड़े फिर उन्‍होंने नौ लोगों को इस अभियान से जोड़ा और अब जिन लोगों को उन्‍होंने जोड़ा है अब ने अपने निचे नौ लोगों को जोड़ेगे. इस तरह यह अभियान पूरे भारत वर्ष में चलाया जा रहा है.

गौरतलब हो कि पिछले पखवाड़े में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब अपने चुनावी क्षेत्र वराणसी के दौरे पर गये थे तो वहां उन्‍होंने इस अभियान के तहत नौ लोगों को जोड़ा था जिसमें क्रिकेट खिलाडियों को भी शामिल किया था. प्रधानमंत्री मोदी ने जिन क्रिकेटरों को अपने नौ रत्‍नों में शामिल किया था उसमें सुरैश रैना और पूर्व अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ी मोहम्‍मद कैफ का नाम है.
मोदी की सफाई अभियान से कई खिलाड़ी जुड़ चुके हैं. भारत रत्‍न और महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर इस अभियान से आरंभ में ही जुड़ गये थे. सचिन के आलावा टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा भी सफाई अभियान का हिस्‍सा बनीं और इस कार्य में कई लोगों को भी जोड़ा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें