38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सबसे उम्रदराज क्रिकेटर का 103 साल की उम्र में निधन

जोहानिसबर्ग: दुनिया के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर का आज 103 साल में निधन हो गया है. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज नार्मन गोर्डन का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. गोर्डन ने अपने निवास पर आखिरी सांस ली. उन्होंने 1939 में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट खेलकर 20 विकेट लिये. विश्व युद्ध के कारण उनका […]

जोहानिसबर्ग: दुनिया के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर का आज 103 साल में निधन हो गया है. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज नार्मन गोर्डन का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. गोर्डन ने अपने निवास पर आखिरी सांस ली.

उन्होंने 1939 में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट खेलकर 20 विकेट लिये. विश्व युद्ध के कारण उनका अंतरराष्ट्रीय कैरियर आगे नहीं बढ सका. उन्हें मोबिल भी कहा जाता था क्योंकि गेंदबाजी करते समय अपनी बिखरी लटों को सेट रखने के लिये वह हेयरजेल लगाते थे.

वह उन 22 खिलाडियों में से थे जिन्होंने इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 से 14 मार्च तक डरबन में खेले गए टाइमलेस टेस्ट में भाग लिया था. उन्होंने उस मैच में 92.2 ओवर फेंके थे और हर ओवर आठ गेंदों का था. मैच 10वें दिन खत्म हुआ क्योकि इंग्लैंड को डरबन से जाने के लिये केपटाउन से जहाज पकडना था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें