पंत को दबाव से निपटने के लिए अपना तरीका खुद खोजना होगा : गांगुली

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता : बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का मानना है कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मैदान पर ‘धौनी, धौनी ' सुनने की आदत डालकर भारत के लिए खेलने के दबाव से निपटने का अपना तरीका खुद तलाशना होगा.

सीमित ओवरों के प्रारूप में पिछले कुछ अर्से से लगातार खराब प्रदर्शन के कारण 22 बरस के पंत आलोचना के घेरे में है. कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा ने हालांकि उनका बचाव किया है. कोहली ने गुरुवार को कहा कि पंत को इस कदर अलग थलग नहीं करना चाहिए कि वह मैदान पर उतरते ही नर्वस होने लगे. उन्होंने हाल ही में घरेलू शृंखला में पंत के मैदान पर गलतियां करने पर धौनी के नाम के नारे लगाने के प्रशंसकों के कदम को अपमानजनक बताया.

गांगुली ने यहां ‘इंडिया टुडे कांक्लेव' में कहा,‘पंत के लिए यह अच्छा है. उसे इसकी आदत डाल लेनी चाहिए. उसे यह सुनने दीजिये और इससे निपटने का तरीका तलाशने दीजिये. उसे खुद इस दबाव से निकलने का रास्ता बनाना होगा. उन्होंने धाैनी के भविष्य को लेकर बीसीसीआई की योजना का खुलासा करने से इनकार किया. उन्होंने कहा कि पंत को अगला धौनी बनने के लिए अगले 15 साल लगातार अच्छा खेलना होगा. उन्होंने कहा, ‘धाैनी जैसे खिलाड़ी रोज पैदा नहीं होते. पंत को वह हासिल करने में 15 साल लगेंगे जो धौनी ने हासिल किया है. गांगुली ने कहा, ‘धौनी ने भारतीय क्रिकेट के लिए जो कुछ किया है, बीसीसीआई उन्हें कितना भी धन्यवाद दे, कम होगा. हम विराट, चयनकर्ताओं से बात कर रहे हैं. धौनी के भविष्य पर समय आने पर बात करेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें