30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से रौंदा

वड़ोदरा : पूनम राउत (65) और कप्तान मिताली राज (66) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मुकाबले को पांच विकेट से जीतकर तीन मैचों की वनडे शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर दक्षिण अफ्रीकी […]

वड़ोदरा : पूनम राउत (65) और कप्तान मिताली राज (66) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मुकाबले को पांच विकेट से जीतकर तीन मैचों की वनडे शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली.

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 247 रन बनाये. भारतीय टीम ने दो ओवर शेष रहते पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेली ली (40) और लौरा वोलवार्डट (69) ने पहले विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी कर अच्छी शुरुआत दिलायी. वोलवार्डट ने 98 गेंद की पारी में सात चौके लगाये. अंतिम ओवरों में मिगनान डु प्रीज (44) और लारा गुडाल (38) ने तेजी से रन जुटाये जिससे टीम 247 के स्कोर तक पहुंच सकी. भारतीय टीम के लिए शिखा पांडे, एकता बिष्ट और पूनम यादव ने दो-दो विकेट लिये.

भारतीय टीम ने संयमित तरीके से लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया, लेकिन प्रिया पूनिया (20) और जेमिमा रौद्रिगेज (18) की सलामी जोड़ी सधी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पायी. इसके बाद मिताली और पूनम ने तीसरे विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 200 रन के करीब पहुंचाया. मिताली ने 82 गेंद की पारी में आठ चौके लगाये, जबकि पूनम ने 92 गेंद की पारी में सात बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया. तीन गेंद के अंदर (40वें और 41वें ओवर में) दोनों का विकेट झटक कर दक्षिण अफ्रीका ने वापसी की, लेकिन हरमनप्रीत कौर ने 27 गेंद में 39 रन की तेजतर्रार पारी खेलकर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी. उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया. अयाबोंगा खाका दक्षिण अफ्रीकी टीम की सबसे सफल गेंदबाज रहीं. उन्होंने 10 ओवर में 69 रन देकर तीन विकेट चटकाये. शृंखला का तीसरा मुकाबला 14 अक्तूबर को खेला जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें