श्रीलंका ने पाकिस्तान से टी20 शृंखला जीती

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

लाहौर : भानुका राजपक्षे के अर्धशतक तथा नुवान प्रदीप की घातक गेंदबाजी से श्रीलंका ने पाकिस्तान को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 47 रन से शिकस्त देकर तीन मैचों की शृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनायी.

सोमवार की रात खेले गये इस मैच में पाकिस्तान के सामने 183 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी पूरी टीम 19 ओवर में 147 रन पर सिमट गयी. पाकिस्तान के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें इमाद वसीम ने सर्वाधिक 47 रन बनाये.

श्रीलंका की तरफ से तेज गेंदबाज प्रदीप ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 25 रन देकर चार विकेट लिये। लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने 38 रन देकर तीन विकेट लिये जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

बायें हाथ के तेज गेंदबाज इसुरू उदाना ने 38 रन देकर दो विकेट हासिल किये. इससे पहले श्रीलंका ने छह विकेट पर 182 रन बनाये थे. उसकी पारी का आकर्षण राजपक्षे की 48 गेंदों पर खेली गयी 77 रन की पारी रही जिसमें चार चौके और छह छक्के शामिल हैं.

शेहान जयसूर्या ने 34 और कप्तान दासुन शनाका ने नाबाद 27 रन बनाये. श्रीलंका ने तीन वनडे मैचों की शृंखला 0-2 से गंवाने के बाद टी20 शृंखला में अच्छी वापसी की। उसने पहले टी20 मैच में 64 रन से जीत दर्ज की. तीसरा मैच लाहौर में ही बुधवार को खेला जाएगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें