24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने युजवेंद्र चहल

सेंचुरियन: टीम इंडिया के लिए कई मैच का रुख बदल देने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड कर लिया है, जो कोई गेंदबाज अपने नाम नहीं करना चाहेगा. भारत की तरफ से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाले लेग स्पिनर के नाम बुधवार को […]

सेंचुरियन: टीम इंडिया के लिए कई मैच का रुख बदल देने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड कर लिया है, जो कोई गेंदबाज अपने नाम नहीं करना चाहेगा. भारत की तरफ से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाले लेग स्पिनर के नाम बुधवार को यहां एक पारी में सबसे खराब गेंदबाजी विश्लेषण का भारतीय रिकॉर्ड जुड़ गया.

चहल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में अपने चार ओवर में 64 रन दिये और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. इस तरह से वह भारत की तरफ से एक पारी में सबसे महंगे गेंदबाज बन गये हैं. इससे पहले यह रिकाॅर्ड जोगिंदर शर्मा के नाम था, जिन्होंने वर्ष 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ डरबन में चार ओवर में 57 रन लुटाये थे.

इसे भी पढ़ें : क्रिकेट में शतरंज की चाल चलने वाले चहल

संयोग से भारत की तरफ से टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन का रिकाॅर्ड भी चहल के नाम ही है. उन्होंने फरवरी 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ बेंगलुरू में 25 रन देकर छह विकेट लिये थे. सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के मामले में चहल जहां विश्व टी20 क्रिकेट में तीसरे स्थान पर हैं, वहीं सबसे खराब प्रदर्शन के मामले में भी संयुक्त तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं.

आयरलैंड के बैरी मैकार्थी (चार ओवर में 69 रन) और दक्षिण अफ्रीका के काइल एबोट (चार ओवर में 68 रन) सबसे महंगे गेंदबाजों की सूची में पहले दो स्थान पर हैं. इनके बाद चहल सहित जेम्स एंडरसन, सनथ जयसूर्या, एंड्रयू टाइ और बेन व्हीलर का नंबर आता है. न्यूजीलैंड के व्हीलर ने पिछले सप्ताह आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ आॅकलैंड में 3.1 ओवर में 64 रन लुटाये थे.

इसे भी पढ़ें : मैन अॅाफ द मैच चहल ने कहा, कप्तान के भरोसे ने मुझे कॉन्फिडेंट बनाया

आॅस्ट्रेलिया के टाइ ने भी इसी मैच में चार ओवर में 64 रन दिये थे. टी20 अंतरराष्ट्रीय में यह आठवां अवसर है, जबकि किसी भारतीय गेंदबाज ने एक पारी में 50 या इससे अधिक रन लुटाये. चहल का दूसरी बार इस सूची में नाम दर्ज हुआ है और वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज हैं.

उन्होंने पिछले साल दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में चार ओवर में 52 रन दिये थे. तब उन्हें चार विकेट भी मिले थे. यहीं नहीं, चहल की गेंदों पर बुधवार को सात छक्के लगे. इस तरह से वह एक पारी में सर्वाधिक छक्के लुटाने वाले भारतीय गेंदबाज भी बन गये हैं. इससे पहले आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने वर्ष 2010 में ब्रिजटाउन में रवींद्र जडेजा के दो ओवरों में छह छक्के लगाये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें