18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटAUS vs PAK: डेविड वॉर्नर ने शतक जड़ने के बाद 'पुष्पा राज' के स्टाइल में मनाया जश्न, देखें मजेदार...

AUS vs PAK: डेविड वॉर्नर ने शतक जड़ने के बाद ‘पुष्पा राज’ के स्टाइल में मनाया जश्न, देखें मजेदार वीडियो

सालमी बल्लेबाजों डेविड वॉर्नर (163) और मिशेल मार्श (121) की शतकीय पारियों एडम जम्पा के 4 विकेट के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 62 रनों से हरा दिया है. पाकिस्तान को हराकर ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गया है. वहीं पाकिस्तान की टीम पांचवे स्थान पर खिसक गई है.

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने शुक्रवार को कमाल की पारी खेली. उनके शतक के दम पर वर्ल्ड कप के 18वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ 367 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. और पाकिस्तान को 62 रनों से हरा दिया. वॉर्नर मैच की पहली ही गेंद पर पगबाधा की अपील से बच गए. फिर दुबारा पांचवें ओवर में 10 रन पर उन्हें जीवनदान मिला. ऑस्ट्रेलिया को चिन्नास्वामी स्टेडियम की सपाट पिच पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 124 गेंदों पर 163 रनों की पारी खेली. अपना 32वां जन्मदिन मना रहे मिशेल मार्श ने 108 गेंदों में 121 रन बनाए. इस जोड़ी ने 34वें ओवर तक ऑस्ट्रेलियाई विश्व कप के शुरुआती स्टैंड रिकॉर्ड के साथ 259 रन बना लिए. वॉर्नर ने शतक के बाद अनोखे अंदाज में जश्न मनाया.

डेविड वॉर्नर ने पुष्पा राज स्टाइल में मनाया जश्न

डेविड वॉर्नर भारतीय सिने कलाकारों के जबर्दस्त फैन हैं. उन्होंने अलु अर्जुन की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पुष्पा’ के इस सीन पर रिल्स बनाए हैं. आज शतक के बाद भी उन्होंने ‘पुष्पा’ फिल्म के मुख्य किरदार ‘पुष्पा राज’ के अंदाज में जश्न मनाया. दर्शकों को उनका यह अंदाज काफी पसंद आया और उनका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा. वॉर्नर मैदान पर अपने बिंदास अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं.

Also Read: World Cup: कोहली की ‘विराट’ छलांग! कम पारियों में बना डाले कई सारे रिकॉर्ड, देखें

वॉर्नर ने चौके-छक्के की बरसात की

डेविड वॉर्नर ने अपनी पारी में 14 चौके और नौ गगनचुंबी छक्के लगाए. उन्होंने और मार्श ने पाकिस्तान के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा. मार्श की पारी दस चौकों और नौ छक्कों से भरपूर थी. यह पारी का निर्णायक क्षण था जब शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर वार्नर का गलत शॉट हवा में उछल गया, लेकिन शादाब खान की जगह टीम में आए उसामा मीर ने गेंद को कांपते हाथों के बीच फिसल जाने दिया.

https://www.instagram.com/p/CyniVepvkUG/?utm_source=ig_embed&utm_campaign=embed_video_watch_again

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए कई रिकॉर्ड

वॉर्नर ने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाया और मार्श के साथ मिलकर तेज गेंदबाज हारिस राउफ के पहले ओवर में चार चौके और एक छक्का लगाया. उस ओवर में कुल 24 रन बने. ऑस्ट्रेलिया ने पहले पावर-प्ले में 82 रन बनाए और 30वें ओवर में 200 रन पूरे किए. वार्नर ने स्पिनर मोहम्मद नवाज की गेंद पर एक रन के साथ 85 गेंदों पर अपना दूसरा और कुल मिलाकर 21वां विश्व कप शतक पूरा किया. जबकि मार्श ने उसी ओवर में छक्का लगाकर 100 गेंदों पर अपना दूसरा वनडे शतक पूरा किया.

Also Read: क्या विराट कोहली को शतक बनाने से रोकने के लिए बांग्लादेशी स्पिनर ने फेंका था वाइड बाॅल? शांतो ने बताया सच

शाहीन अफरीदी ने चटकाए 5 विकेट

ग्लेन मैक्सवेल गति को बनाए रखने के लिए तीन नंबर पर भेजे गए. वह पहली ही गेंद पर आउट हो गए. उन्हें शाहीन की गेंद पर बाबर आजम ने कैच कर लिया. जबकि स्टीव स्मिथ को मीर ने सात रन पर कैच और बोल्ड कर दिया. वार्नर ने तीन और छक्कों के साथ तूफान जारी रखा और राउफ के हाथों लॉन्ग-ऑन पर आउट हो गए. 54 रन देकर 5 विकेट लेने वाले शाहीन ने आखिरी दस ओवरों में 70 रन पर छह विकेट गिरने से पाकिस्तान को वापसी में मदद की. रऊफ ने 3-83 का प्रदर्शन किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें