27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुपर सीरिज प्रीमियर के फाइनल में साइना-श्रीकांत, खिताब से एक कदम दूर

फूझोउ (चीन): साइना नेहवाल और युवा खिलाड़ी के श्रीकांत सात लाख अमेरिकी डालर के सुपर सीरिज प्रीमियर के फाइनल में पहुंच गये हैं. साइना छठी बार इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में भाग ले रही है. भारत की स्टार खिलाड़ी ने महिला एकल सेमीफाइनल में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए विश्व की 17 नंबर की […]

फूझोउ (चीन): साइना नेहवाल और युवा खिलाड़ी के श्रीकांत सात लाख अमेरिकी डालर के सुपर सीरिज प्रीमियर के फाइनल में पहुंच गये हैं. साइना छठी बार इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में भाग ले रही है.

भारत की स्टार खिलाड़ी ने महिला एकल सेमीफाइनल में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए विश्व की 17 नंबर की खिलाड़ी मेजबान चीन की लियू झिन को 21-17 21-17 से केवल 47 मिनट में हरा कर फाइनल में प्रवेश कर लिया. विश्व में 16वीं वरीय श्रीकांत ने पुरुष एकल सेमीफाइनल में जर्मनी के मार्क जेबलर को हराया.

श्रीकांत जब 21-11 से पहला गेम जीतने के बाद दूसरे गेम में 13-7 की बढ़त लिए हुए था विरोधी खिलाड़ी जर्मनी के मार्क मुकाबले से हट गये. श्रीकांत का अब खिताब के लिए दो बार के ओलंपिक चैंपियन और पांच बार के विश्व चैंपियन लिन डान से मुकाबला होगा. साइना का फाइनल में पांचवी वरीय कोरिया की बाई यूओन और जापान की अकाने यामागुची के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता खिलाड़ी से मुकाबला होगा.

साइना की शुरुआत बहुत धीमी रही चीन खिलाडी लियू ने शुरु में 7-4 की बढ़त बना ली थी लेकिन साइना ने शानदार वापसी करते हुए 11-10 और फिर 19-13 का अंतर कर लिया और यह मुकाबला 21-17 से जीत लिया. दूसरे गेम में भी लियू ने अच्छी शुरुआत करते हुए साइना पर 5-2 की बढ़त बना ली लेकिन इस बार भी पिछले गेम की तरह- तरह सानिया ने तेजी से वापसी करते हुए मुकाबला जीत लिया.

श्रीकांत और मार्क दोनों के बीच शुरु के पहले गेम में 6-6 की बराबरी पर था लेकिन एक बार श्रीकांत ने जो बढ़त लेनी शुरु की उसने पीछे मुड़ कर नहीं देखा और पहला गेम 21-11 से जीता और दूसरे गेम में मार्क बहुत थक चुका था उसका सेमीफाइनल से पहले का मुकाबला तीन गेम तक चला था इसलिए 7-13 से पिछड़ने के बाद उसने मुकाबला श्रीकांत के पक्ष में छोड़ दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें