27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धुपगुड़ी : चुनाव आयोग के निर्देश पर दीवारों की गिनती में जुटे बीडीओ

धुपगुड़ी : आगामी होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक दल अपने-अपने चुनाव कार्यक्रम बनाने में जुट गये है. वहीं चुनाव आयोग भी पूरे देश में तत्परता दिखाना शुरू कर दिया है. राज्य चुनाव आयोग से जिला एवं ब्लॉक स्तर पर चुनावी तैयारी का निर्देश पहुंचने लगा है. पिछले सप्ताह में जिले में बैठक के […]

धुपगुड़ी : आगामी होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक दल अपने-अपने चुनाव कार्यक्रम बनाने में जुट गये है. वहीं चुनाव आयोग भी पूरे देश में तत्परता दिखाना शुरू कर दिया है. राज्य चुनाव आयोग से जिला एवं ब्लॉक स्तर पर चुनावी तैयारी का निर्देश पहुंचने लगा है.

पिछले सप्ताह में जिले में बैठक के बाद चुनाव आयोग की ओर से ब्लॉक स्तर के समस्त सरकारी एवं व्यक्तिगत दीवारों की गिनती का निर्देश दिया गया है. इसी से पता चलता है कि आगामी लोकसभा चुनाव में आचार संहिता लागू करने को लेकर आयोग काफी सख्त है.

इधर बीडीओ पूरे ब्लॉक में अपने व चुनाव विभाग के कर्मचारियों को दीवारों की गिणती में लगा दिया है. जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्य उद्देश्य जिले के सरकारी दीवारों की संख्या पता करना है. ताकी मतदान का दिन घोषित होते ही सरकारी दीवारों से राजनैतिक प्रचार को साफ किया जा सके. साथ ही व्यक्तिगत दीवारों की भी एक सूची तैयार की जायेगी. ताकी चुनाव के समय राजनैतिक पार्टी की ओर से दीवार लेखन को लेकर उत्पन्न समस्याओं के समाधान के लिए तत्थ काम में लाये जाये.
जहां प्रशासन दीवारों की गिनती में व्यस्त है. वहीं राजनैतिक पार्टियां दीवारों पर अपना अपना कब्जा जमाना शुरू कर दिया है. जिला तृणमूल महा सचिव राजेश कुमार सिंह ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता पूरे जिले में साइट चुनाव शुरू कर दिया है. सरकारी किसी दीवार पर चुनाव प्रचार नहीं किया जायेगा. सीपीएम धूपगुड़ी सदर एरिया कमेटी के सचिव आलोक चक्रवर्ती ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता चुनाव का काम कर रहे है. लेकिन दीवार पर कब्जा करने को लेकर लड़ाई या विवाद से दूर ही रहना चाहते है.
उन्होंने आगे कहा कि सीपीएम की ओर से घर घर जाकर चुनाव प्रचार पर जोड़ डाला जा रहा है. हालांकि विभिन्न पुलिस केस में फंसे भाजपा नेताओं का बड़ा हिस्सा जिले से बाहर है. इसलिए भाजपा इस मामले में कुछ पीछे चल रही है.
भाजपा के धूपगुड़ी मंडल टाउन कमेटी के अध्यक्ष आलोक पाल ने कहा कि नगरपालिका चुनाव एवं पंचायत चुनाव में तृणमूल कार्यकर्ताओं ने भाजपा के दिवार लेखन को नष्ट कर दिया था. पार्टी कार्यकर्ता बूथों में जाकर मकान मालिकों की अनुमती से दीवार लेखन का काम करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें