1. home Hindi News
  2. religion
  3. weekly rashifal 28 march to 03 april 2021 starting this week with holi amazing movement of planets mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrischik dhanu makar kumbh meen rashi horoscope get benefits in career health business love smt

Weekly Rashifal (28 March To 03 April 2021): ग्रहों के अद्भुत चाल और होली पर्व के साथ हो रही इस सप्ताह की शुरूआत, जानें मेष से मीन तक के लिए कितना होगा लाभदायक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weekly Rashifal, Weekly Horoscope, Saptahik Rashifal, 28 March To 03 April 2021, Happy Holi 2021
Weekly Rashifal, Weekly Horoscope, Saptahik Rashifal, 28 March To 03 April 2021, Happy Holi 2021
Prabhat Khabar Graphics

Weekly Rashifal, Weekly Horoscope, Saptahik Rashifal, 28 March To 03 April 2021: होलिका दहन (Holika Dahan 2021) और होली 2021 के साथ इस सप्ताह की शुरूआत हो रही है. जिसमें ग्रहों की अद्भुत चाल देखने को मिलेगी. ऐसे में आइए जानते हैं मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ व मीन राशि के जातकों के लिए कैसा होगा ये सप्ताह (28 मार्च से 03 अप्रैल तक). जानें करियर (Weekly Career Rashifal), बिजनेस (Weekly Business Rashifal), लव लाइफ (Weekly Love Rashifal), हेल्थ (Weekly Health Rashifal) के लिहाज से क्या कहता है आपका विकली राशिफल (Weekly Rashifal)...

मेष साप्ताहिक राशिफल (Mesh Saptahik Rashifal) (Aries Weekly Horoscope)

मेष (Mesh Weekly Rashifal): इस सप्ताह आप ख़ुद के साथ ज़्यादा वक़्त गुज़ारेंगे. रिश्तेदारों के बीच बढ़ी दूरी मिटेगी. यह सप्ताह आपकी ऊर्जा और क्षमता में भी वृद्धि करेगा. प्रेमसाथी के साथ वक़्त बिताने के लिए यह सप्ताह बेहद ख़ूबसूरत है. हर एक बदलाव के साथ आपके व्यक्तिगत संबंध सुधरेंगे. किसी का समर्थन लेने का भी प्रयास न करें. अन्यथा वह आपका फ़ायदा उठा सकता है.

करियर-बिजनेस: आप प्रोफेशनल मोर्चे पर विस्तार के लिए नए लोगों के साथ संपर्क बनाकर कामकाज में कोई नई शुरआत करने के लिए मीटिंग और चर्चा में काफी समय देगे औऱ इससे दीर्घकालीक लाभ भी होगा. जहां बौद्धिकता की जरूरत हो या बैंकिंग, फायनांस शिक्षा, लेखन जैसे कार्यों में जिसमें ज्यादा सजावट की जरूरत हो तो अभी सावधानी रखनी जरूरी है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आप प्रियपात्र के साथ ही रहना पसंद करेंगे. वैसे तो आपके बीच निकटता बढ़ जाएगी.प्रेमियों की मुलाकात, कलात्मक अंदाज में प्रपोज करने की संभावना है. विवाहितों को भी उच्च श्रेणी का दांपत्यजीवन मिल सकेगा औऱ आपके संबंधों में आपका पलड़ा भारी रहने के कारण मन ही मन संतोष की भावना भी रहेगी.

हेल्थ: इस सप्ताह मौसमी बीमारियों की समस्या होने के कारण खास कर भोजन में संतुलन रखें औऱ तरह की वस्तुएं ज्यादा लेने की सलाह है. पुरानी समस्याओं में से मुक्ति मिलने से चेहरे पर तेज बढ़ेगा. अभी आकस्मिक चोट की संभावना होने के कारण यथासंभव तेज ड्राइविंग से बचें औऱ मशीनरी या कोई भी खतरनाक कार्यों में जुड़े जातक ध्यान रखें. स्पोर्ट्स के दौरान भी चोट से बचना प़ड़ेगा.

  • लकी डेट:28,31,01

  • कलर:पीला,लाल,सफेद

  • लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह आप खुद को अपडेट रखने और जमाने से अलग चलने में यकीन रखते हैं लेकिन कई बार कुछ अलग करने के लिए आपको ऐसे फैसले लेने पड़ते हैं जो आपको बिल्कुल अलग कर देते हैं. ऐसे फैसलों से बचने की जरूरत है.

उपाय: इस सप्ताह प्रतिदिन शीतल चन्दन का टीका पीपल के वृक्ष को लगाएं जिससे जमा पूंजी में अधिक वृद्धि होगी.

वृष साप्ताहिक राशिफल (Vrishabh Saptahik Rashifal) (Taurus Weekly Horoscope)

वृष (Vrishabh Weekly Rashifal): इस सप्ताह आप अपने कार्यों को करने में पूरा ज़ोर लगाएंगे. ऐसी मेहनत और व्यक्तित्व के साथ निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी. इस सप्ताह आप दोस्तों की मदद को आगे आएंगे, हालाँकि आप उनके मसले को नहीं समझ पाएंगे.आप रात में अकेले सफ़र न करें.आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुज़ार सकेंगे.

करियर-बिजनेस: इस सप्ताह आप प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ने को लेकर सक्रिय रहेंगे और आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ेंगे, लेकि आप अपनी सर्विस या प्रोडक्ट की गुणवत्ता में कहीं कमी न रखें. सेल्स, मार्केटिंग, फायनांस, बैंकिंग कार्य, शिक्षा, भाषण, कंसल्टेंसी जैसे कार्यों में आपका परफॉर्मेंस बेहतर रहेगा.नौकरीपेशआ लोगों के लिए शुरूआती चऱण अच्छा है. भागीदारी औऱ संयुक्त करारों में आप बेहतर तरीके से आगे बढ़ेंगे.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह शुरूआत में आपके दिल में रोमांस की भावना ज्यादा रहने के कारण प्रेम संबंधों में अच्छी तरह आगे बढ़ सकेंगे. विवाहित भी सप्ताह के अंतिम चरण में एक दूसरे के साथ बेहतर समय बिता सकेंगे, लेकिन पारिवारिक संबंधों में अभी ज्यादा ध्यान लेना जरूरी है. पारिवारिक संबंधों मेंसंतुलन साधने में आपको कुछ मुश्किल भी होगी. प्रेम की अभिव्यक्ति आप काफी अच्छी तरह कर सकेंगे.

हेल्थ: इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन मध्य में भोजन के साथ ही नींद में नियमितता रखने की सलाह है, अन्यथा मौसमी समस्या के कारण तंदुरूस्ती खतरे में पड़ सकती है. अभी आप मन प्रफुल्लित करने के लिए आप्तजनों के साथ किसी छोटी यात्रा का आयोजन कर सकते हैं. सप्ताह के मध्य में यथासंभव जलाशय के नजदिक जाने से बचें और जलजनित बीमारियां न हो, इसका भी ध्यान रखें.

  • लकी डेट:29,30,03

  • कलर: भूरा,हरा,काला

  • लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह वरिष्ठो से संबंध मधुर होंगे परन्तु सहकर्मीयो से मनमुटाव व टकराहट हो सकती है, शत्रु पक्ष हावी भी हो सकता है.

उपाय: इस सप्ताह गरीब बालक, बालिकाओं को गोद लें, उन्हें पढ़ाएं, लिखाएं, वस्त्र, कापी, पुस्तक, खाने पीने का खर्चा दो वर्ष तक उठाने से संतान की प्राप्त होती है.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Mithun Saptahik Rashifal) (Gemini Weekly Horoscope)

मिथुन (Mithun Weekly Rashifal): इस सप्ताह सबको आकर्षित करेगा.जल्दबाज़ी में निवेश न करें. परिवार के सदस्य सहयोगी होंगे,लेकिन उनकी काफ़ी सारी मांगें होंगी. ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है,जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा.अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए.पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा.

करियर-बिजनेस: इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों का परफॉर्मेंस अच्छा रहेगा. अंतिम चरण में आपका मन थोड़ा व्याकुल हो सकता है, ऐसे में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें औऱ यथासंभव पूरे सप्ताह थकावट दूर करने के लिए ब्रेक लेकर आप्तजनों के साथ वह समय बिताएंगे, जिससे आने वाले सप्ताह में नई ऊर्जा के साथ शुरूआत कर सकेंगे.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपके खास दोस्तों की संख्या बढेगी औऱ इसमें ही किसी अच्छे पात्र के साथ प्रेम संबंधों में आगे बढ़ने की संभावना है. केवल संबंधों में आपको आवेश को अंकुश में रखना होगा औऱ विवाह संबंधी निर्णय लेते वक्त सभी पहलुओं का विचार कर आगे बढ़ने की सलाह है.विवाहितों के दांपत्य संबंध अच्छे रहेंगे, लेकिन आपको अपनी ओऱ से संबंधों में ज्यादा उत्साह दिखाना जरूरी है.

हेल्थ: इस सप्ताह आप मानसिक तरीके जितना संभव हो, उतनी शांति रखने का प्रयास करें, क्योंकि बड़ी बीमारी की तो संभावना नहीं, साथ ही सकारात्मक विचारशैली होगी तो नई ऊर्जा औऱ उत्साह के साथ नियमित जीवन बिता सकेंगे औऱ इससे आपका कॅरियर और संबंधों पर अच्छा प्रभाव देखने के मिलेगा. गर्भवती महिलाओं को अभी स्वास्थ्य का ध्यान रखें. ऑपरेशन से यथासंभव बचें.

  • लकी डेट:29,30,03

  • कलर: भूरा, नारंगी, काला

  • लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह अपनी वाणी पर संयम बनाये रखना होगा एवं बिना बात के किसी से भी उलझना भरी पड़ सकता है.

उपाय: इस सप्ताह भगवान गणपति जी को बेसन के लड्डू का भोग लगाकर व्यवसाय स्थल पर जायें और कोई मीठा फल किसी मंदिर में चढ़ाएं.

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Kark Saptahik Rashifal) (Cancer Weekly Horoscope)

कर्क (Kark Weekly Rashifal): इस सप्ताहअपनी काबिलियत और क्षमताओं को पहाचानें. वही काम हाथ में लें, जिसे पूरा करने की आपमें काबिलियत भी हो और क्षमता भी. दूसरों के भरोसे कोई काम हाथ में ना लें, अन्यथा काम में नुकसान हो सकता है. बहुत जल्द बिना कुछ ज्यादा सोचे और विचार किये दूसरों पर भरोसा ना करें. दूसरों को अपनी कमियों का फायदा उठाने ना दें.

करियर बिजनेस: इस सप्ताह नौकरीपेशा लोग अभी पूरी ऊर्जा औऱ उत्साह के साथ काम कर कम समय में कई प्रोजेक्ट पूरे कर सकेंगे. आपके काम से लोग प्रभावित होंगे औऱ वरिष्ठों की कृपा से पदोन्नति का मार्ग तैयार होगा. इश समय में हितशत्रुओं औऱ विरोधी सिर उठाने का प्रयास करेंगे, लेकिन आपकी कर्तव्य निष्ठा के सामने वे टिक नहीं सकेंगे.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह विवाहितों के लिए ज्यादा बेहतर फलदायी रहेगा. अपनी प्रेम की भावना व्यक्त करने में आप बोलने की बजाय भेट-सौगात देकर या किसी दूसरे तरीके से अभिव्यक्ति करना ज्यादा पसंद करेंगे. सप्ताह के मध्य में प्रेम संबंध औऱ दांपत्य जीवन के लिए सहज प्रतिकूल चरण रहेगा, लेकिन अंतिम चरण में फिर आप प्रियपात्र का साथ प्राप्त कर सकेंगे.

हेल्थ: इस सप्ताह स्वास्थ्य के लिहा से सप्ताह का शुरूआती चरण अच्छा है. आपमें ऊर्जा का प्रमाण अच्छा रहेगा, लेकिन मध्य में थोड़ी प्रतिकूलता होगी. आप सप्ताहांत अच्छी तरह व्यतीत कर सकेंगे. अभी आपके रोग स्थान में मंगल औऱ राहु की युति होने के कारण खास कर गर्मीजनित रोग परेशान कर सकते हैं, ऐसे में भोजन में तीखे औऱ तले पदार्थ लेने से बचें औऱ तरह पदार्थ ज्यादा लें.

  • लकी डेट:28,31,01

  • कलर:पीला,लाल,मैरून

  • लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह किसी वाद-विवाद के कारण या किसी नुकसान के कारण धन अधिक खर्च होने की सम्भवना बन रही है.

उपाय-इस सप्ताह श्री गणेश का पूजन करके गाय को घास खिलाने से सास के प्रति बहू का कटु व्यवहार दूर होता है.

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Singh Saptahik Rashifal) (Leo Weekly Horoscope)

सिंह (Singh Weekly Rashifal): इस सप्ताह आपके साथ सबसे अच्छी बात है. जिंदगी के प्रति आपका नजरिया बदलने वाला है, लेकिन इसे सही दिशा देना भी जरूरी है. जरूरत पड़ने पर खुद की भावनाओं को परिचित के साथ साझा करें और नकारात्मक विचारों को मन में बिल्कुल ना आने दें. यह सप्ताह आपके लिए बेहतरीन सप्ताह साबित होगा.

करियर बिजनेस: इस सप्ताह प्रोफेशनल मामलों में अभी आपको ज्यादा ध्यान देने औऱ मार्केट की स्थिति को ध्यान में रखकर योजनाबद्ध औऱ सतर्कता के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है. नौकरीपेशा लोग अफने काम में अच्छी तरह ध्यान दे सकेंगे औऱ अधिकांश समय में कॅरियर को ध्यान में रख आगे बढ़ेंगे. भागीदारी के कार्यों में अपने भागीदार के साथ किसी कारण तनाव न हो, इसका ध्यान रखें.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह संबंधों का सुख अच्छी तरह प्राप्त कर सकेंगे. प्रियपात्र की खुशी के लिए कहीं डीनर या रोमांटिक ड्राइव का आयोजन कर सकते हैं. विवाहितों को अपने जीवनसाथी के क्रोध का सामना करना पड़ेगा, ऐसे में अपना स्वभाव विनम्र रखें. उनकी परेशानी दूर करने का प्रयास करने से भी आपके बीच घनिष्ठता बढ़ेगी.

हेल्थ: इस सप्ताह काम का ज्यादा बोझ लेने से बचें, अन्यथा थकावट के कारण मजा नहीं आएगा. शुरूआत में वैसे भी आपमें ऊर्जा का स्तर थोड़ा कम रहेगा, हालांकि, सप्ताह के मध्य से आपमें चुस्ती-स्फूर्ति का प्रमाण काफी अच्छा रहने के कारण जोश के साथ कामकाज में आगे बढ़ेंगे.अभी कोई भी छोटी समस्या हो तो भी उपचार में लापरवाही न करें.

  • लकी डेट:28,31,01

  • कलर:पीला,लाल,सफेद

  • लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह अपना धन किसी को उधार ना दें या अगर किसी विषम परिस्थिति में देना पड़े तो उसे जल्दी वापस मिलने की उम्मीद ना रखें.

उपाय-इस सप्ताह पीपल के पेड़ पर सात प्रकार का अनाज चढ़ाएं और सरसों के तेल का दीपक जलाएं.तिल से बने पकवान, उड़द से बने पकवान गरीबों को दान करें.

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Kanya Saptahik Rashifal) (Virgo Weekly Horoscope)

कन्या (Kanya Weekly Rashifal): इस सप्ताह आप अपनी क्षमताओं का एक बार फिर विश्लेषण करें और एक दिशा तय करें. आपमें कहीं न कहीं कंफयूजन की स्थिति अभी बनी हुई है. इस स्थिति से जितनी जल्दी दूर हो जाएंगे, आपके लिए उतना ही बेहतर है.

करियर बिजनेस: इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों को अपनी रचनात्मकता औऱ वरिष्ठों के मार्गदर्शन के कारण अभी बौद्धिक प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा औऱ नए विचारों के जरिए काफी अच्छा परफॉर्मेंस देकर अपनी पदोन्नति का मार्ग तैयार कर सकेंगे. सप्ताह के मध्य में व्यवसाय में भी आप अच्छी प्रगति कर सकेंगे. अभी वाणी के प्रभाव वाले क्षेत्रों में ध्यान रखना होगा.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपको भाग्य का साथ मिलने के कारण अपने आय के साधनों में से कमाई कर सकेंगे, लेकिन आपके हाथ में कितना रुपया आएगा, इस संबंध में थोड़ी अनिश्चितता रहने के कारण, पहले से निर्धारित खर्च के लिए पूरी तैयारी रखने की सलाह है. कहीं से उधार करनी हो तो इसमें भी विलंब हो सकता है. इन सारी बातों को ध्यान में रखकर आपको अफने खर्च पर अंकुश रखना होगा.

हेल्थ: इस सप्ताह स्वास्थ्य के लिए यह समय ध्यान रखने जैसा है, क्योंकि एलर्जी, त्वचा की शिकायत, आंख में जलन या सिर दर्द की शिकायत बढ़ेगी. इसके अलावा यदि बावासीर, गर्मी संबंधी समस्याएं, मांसपेशियों में सूजन या रक्त परिसंचरण संबंधी समस्या हो तो अभी उपचार में काफी ध्यान रखना होगा. अभी संतुलित भोजन के साथ ही ज्यादा तरल वस्तुएं ले

  • लकी डेट:29,30,03

  • कलर: भूरा, नारंगी, काला

  • लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह आपको अपने कौशल को निखारने की ज़रुरत है.आपके ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा.इस आदत पर आपको नियंत्रण रखना है.

उपाय: इस सप्ताह सायंकाल श्री गणेश स्तोत्र का पाठ करके गाय को हरा चारा (सब्जी-साग आदि) खिलायें. बाधायें-रूकावटें दूर होंगी.

तुला साप्ताहिक राशिफल (Tula Saptahik Rashifal) (Libra Weekly Horoscope)

तुला (Tula Weekly Rashifal): इस सप्ताह आपकी ही जीत हो. कभी-कभी हार भी जीवन के लिए बेहतर अनुभव साबित होती हैं. जीवन में सीखने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए, फिर चाहे वह सीख आपकी हार से ही क्यों ना मिले. यह अनुभव आने वाले समय में आपको सफलता की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे.

करियर बिजनेसः इस सप्ताह आप प्रोफेशनल मामलों में ज्यादा ध्यान केन्द्रीत करेंगे. ज्यादातर समय आप नौकरी या व्यवसाय में अपने कामकाज में विस्तार पर या नए संबंध स्थापित करने, करार करने आदि में ध्यान देंगे. हालांकि कोई भी नई शुरूआत करने या आर्थिक उद्यम की शुरूआत करने के लिए सतर्कता जरूरी है औऱ दूसरों के भरोसे रहकर कोई काम न करें.

रिलेशनशिपः इस सप्ताह आपमें किसी खास के प्रति ज्यादा आकर्षण होने के कारण संबंधों का सुख अच्छा मिल सकेगा. इसमें भी मध्य का चरण काफी अच्छा है. सप्ताह के अंतिम चरण में आप संबंधों से थोड़ा अलग रहना पसंद करेंगे, जिसके पीछे मुख्य कारण मानसिक व्याकुलता रहेगी. नए संबंधों की शुरूआत करने के इच्छुक जातक प्रियपात्र के समक्ष प्रेम की अभिव्यक्ति कर सकेंगे.

हेल्थ: इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. हालांकि अभी यात्रा की योजना यथासंभव टालें, क्यंकि चोट या वातावरण में बदलाव के कारण स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है. पैरे के तलवों की समस्या हो तो थोड़ा ध्यान रखें. सप्ताह के अंतिम चरण में गर्मीजनित समस्याओं, अनिद्रा, बेचैनी आदि हो सकती है. अंतिम चरण में आपको दैनिक कार्यों से थोड़ा ब्रेक ले.

  • लकी डेट:29,30,03

  • कलर: भूरा, नारंगी, काला

  • लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह आप शांति एवं सब्र से काम लें. पहले से तैयार रहें,क्योंकि मंज़िल में अचानक कोई नया लक्ष्य हो सकता है.

उपाय: इस सप्ताह भगवान गणपति जी को बेसन के लड्डू का भोग लगाकर व्यवसाय स्थल पर जायें और कोई मीठा फल किसी मंदिर में चढ़ाएं.

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Vrischik Saptahik Rashifal) (Scorpio Weekly Horoscope)

वृश्चिक (Vrischik Weekly Rashifal): इस सप्ताह अपनी जिंदगी की किताब के कुछ पन्ने तो खोलिए. लोगों को जानने का मौका दें अपने बारे में. इस सप्ताह आपको खुद को प्रेजेंट करना है,क्योंकि आपके बंद किताब वाले स्वभाव के कारण आपको काफी नुकसान हो चुका है. इस सप्ताह उन्हीं नुकसानों की भारपाई करनी है.

करियर-बिजनेस: इस सप्ताह व्यवसाय औऱ नौकरी में आपको बाजार के ट्रेंड का भी अनुसरण करना पड़ेगा. आपको केवल काम पर फोकस करने की बजाय बाजार में टिके रहने के लिए जरूरी मार्केटिंग या अन्य मामलों को भी प्रधानता देनी होगी. रियल एस्टेट, निर्माण संबंधी कोई भी कार्य या ट्रेडिंग, कृषि औऱ इससे संबंधित कार्यों में अभी प्रगति की संभावना होगी.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह नए संबंधों की शुरूआत करने के इच्छुक होंगे तो अच्छा पात्र मिलने की संभावना है. हालांकि सप्ताह के मध्य का समय खास आशास्पद नहीं. अंतिम चरण में खास कर विवाहितों की पारस्पिक आत्मीयता अच्छी रहेगी. हालांकि आपको जीवनसाथी के प्रति कोई न कोई चिंता आपको परेशान कर सकती है.

हेल्थ: इस सप्ताह स्वास्थ्य में थोड़ा उतार-चढ़ाव हो सकता है. खास कर पीठ में दर्द, दिल की धड़कन की अनियमितता, पित्त, आंखों में जलन, सिर दर्द आदि की समस्या हो तो थोड़ा ध्यान रखना होगा. सप्ताह के मध्य में अनिद्रा या शरीर में थकावट ज्यादा होगी. शारीरिक कमजोरी की पुरानी समस्या हो तो भी ऐसा हो सकता है. ज्यादा भोजन से परहेज करें.

  • लकी डेट:28,31,01

  • कलर:पीला,लाल,गुलाबी

  • लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह आप झगड़े आदि में न पड़ें अन्यथा इससे आपकी मानहानि होगी.कार्य में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करें.

उपाय: इस सप्ताह एक सुपारी पर मौली लपेटकर उसे गणपति के रूप में स्थापित कर तत्पश्चात उसका पूजन करके घर से बाहर जायें. कार्यों में सफलता प्राप्त होगी.भगवान गणेश को नित्य प्रातःकाल लड्डू का भोग लगाने से धन लाभ का मार्ग प्रशस्त होता है.

धनु साप्ताहिक राशिफल (Dhanu Saptahik Rashifal) (Sagittarius Weekly Horoscope)

धनु (Dhanu Weekly Rashifal): इस सप्ताह दिमाग में अगर उसे हार के रूप में बिठा लें, तो इसका नुकसान हो सकता है. इस सप्ताह खुद को इसके लिए समझाएं और दिल से मानें कि परिणमा कुछ भी हो, सीख तो हासिल होगी ही.हर बार आप सही ही फैसला लें, यह जरूरी नहीं. अगर फैसले गलत साबित हो जाते हैं, तो उसे उसी रूप में स्वीकार भी करें.

करियर/बिजनेस: इस सप्ताह व्यापारी अभी कामकाज में अच्छा ध्यान दे सकेंगे और रणनीतिक तरीके से आगे बढ़कर अपनी स्थिति ज्यादा मजबूत करने में सफल रहेंगे. विदेश में या दूर स्थान के साथ ही मल्टीनेशनल कंपनी से जुड़े कार्यों में सफलता की संभावना ज्यादा रहेगी. हालांकि शेयर बाजार, वायदा बाजार या करंसी के कार्यों के साथ ही सट्टा गतिविधियों से खास दूर रहने की सलाह है.सप्ताह के अंतिम चरण में मिटिंग औऱ बातचीत में अच्छी सफलता मिलेगी.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह प्रेम संबंधों के मामले में खास कर शुरूआती चरण थोड़ा निरस या अनिश्चितता पूर्ण चरण कहा जा सकेगा. वैसे भी अभी आपकी राशि से पंचम स्थान में केतु की उपस्थिति प्रेम संबंधों में अनिश्चितताएं उत्पन्न करेगी ही. संबंधों में अति आवेश या उतावलापन न रखें. विवाह संबंधित निर्णय शांतिपूर्ण विचार के बाद ही लें.

हेल्थ: इस सप्ताह तनाव, बेचैनी आदि हो सकती है. हालांकि 23 तारीख की दोपहर से स्थिति में परिवर्तन आएगा. आपके चेहरे का तेज बढ़ेगा औऱ आप खुद की देखरेख औऱ पर्सनैलिटी के प्रति ज्याद सजग होकर ब्यूटी ट्रीटमेंट ले सकते हैं. दांत, मसूड़े, जीभ, आंख, कंधे या गर्दन संबंधी समस्या हो तो राहत की संभावना बढ़ेगी.

  • लकी डेट:28,31,01

  • कलर:पीला,लाल,सफेद,पीला

  • लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह आप भावना में न बहे,वरना लोग आपसे फ़ायदा ले सकते हैं.आपको तकलीफ़ हो सकती है, लिहाज़ा ऐसे में बचें.

उपाय-इस सप्ताह दुकान या व्ववसाय स्थल के उद्घाटन के समय चांदी की एक कटोरी में धनिया डालकर उसमें चांदी के लक्ष्मी गणेश की मूर्ति रख दें.

मकर साप्ताहिक राशिफल (Makar Saptahik Rashifal) (Capricorn Weekly Horoscope)

मकर (Makar Weekly Rashifal): इस सप्ताह आपको समझदारी के साथ हर एक कदम को बढ़ाना है और हमेशा की तरह अपने विवेक का इस्तेमाल करना है.आपमें योग्यता और प्रतिभा की कमी नहीं है. उसे सही दिशा देने की जरूरत है, ताकि आपको इसका लाभ मिल सके. अनुभवी व योग्य व्यक्ति की सलाह लेने में हिचकिचाहट ना रखें.

करियर/बिजनेस: इस सप्ताह व्यवसाय संबंधी कार्यों में इस समय में आप ज्यादा ध्यान केन्द्रीत कर सकेंगे. नौकरीपेशा लोगों को स्थल परिवर्तन या नई कंपनी में जुड़ने के अवसर मिलेंगे, लेकिन कोई भी निर्णय ज्यादा उतावलेपन में न लें. डिजायनिंग, सजावट की वस्तुओं, कानूनी कार्यों, दवा, रासायन, मनोरंजन औऱ हस्तकला संबंधी कार्य, ब्यूटी सर्विस, प्रिंटिंग, आदि के कार्यों में इस समय में आप अच्छी प्रगति कर सकेंगे. मशीनरी, इलेक्ट्रॉनिक वस्तुएं, कृषि, निर्माण आदि में ज्यादा मेहनत की जरूरत होगी.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपके प्रेम संबंध इस सप्ताह अच्छी तरह आगे बढ़ेंगे. शुरूआती चरण में विवाहित अपने जीवनसाथी के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिता सकेंगे और इससे आपके संबंध नए मुकाम तक पहुंच सकते हैं. नए संबंध शुरू करने के इच्छुक जातकों को योग्य पात्र के साथ मुलाकात की संभावना बढ़ेगी. सप्ताह के मध्य में आपकी वाणी प्रभावशाली रहने के कारण प्रेम की अभिव्यक्ति करने में काफी आसानी होगी.

हेल्थः इस सप्ताह आपके चेहरे पर तेज देखने को मिलेगा औऱ कुल मिलाकर स्वास्थ्य सुखकारी रहेगी. फिर भी रक्त संबंधी कोई भी समस्या हो तो उपचार पर ध्यान दें. इसके अलावा ज्यादा भोजन से बचें. डायबिटिज हो तो भी खान-पान पर नियंत्रण रखें. तेजी से वाहन चलाने से बचें अन्यथा चोट की संभावना ज्यादा होगी. अभी कोई भी बीमारी हो तो इसके निदान औऱ उपचार में लापरवाही न करें.

  • लकी डेट:29,30,03

  • कलर:भूरा, नारंगी, काला

  • लकी दिन:शुक्रवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी-इस सप्ताह कोई आपको ग़लतफ़हमी में डाल सकता है.आप अपने व्यवहार को गंभीर बनाए रखें.आप अपने ऊपर अधिक ध्यान दें.

उपाय-इस सप्ताह गणपति को दूर्वा और मोतीचूर के लड्डू का भोग लगाकर श्री लक्ष्मी के चित्र के सामने शुद्ध घी का दीपक जलाएं कभी धनाभाव नहीं होगा.

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Kumbh Saptahik Rashifal) (Aquarius Weekly Horoscope)

कुम्भ (Kumbh Weekly Rashifal): इस सप्ताह आपके मामले में एक बात तय है कि आप जितनी मेहनत करेंगे, आपको उतना ही मिलेगा. इस सप्ताह आपको पिछले कुछ सप्ताह से चल रही परेशानियों से एक बार फिर जूझना पड़ेगा. अगर आप खुद में कोई परिवर्तन नहीं करते हैं, तो आगे भी यह जारी रहने वाला है. बेहतर होगा कि समय रहते खुद को बदलने का प्रयास शुरू करें.

करियर/बिजनेस: इस सप्ताह प्रोफेशनल मोर्चे पर अभी आप बौद्धिकता की मदद से अच्छी तरह आगे बढ़ेंगे. खास कर बैंकिंग, मीडिया, लेखन, फायनांस, शिक्षा जैसे कार्यों में अपना कौशल दिखा सकेंगे औऱ कोई भी नई शुरूआत करने के लिए अवसर मिलने की भी संभावना है. हालांकि भागीदारी के कार्यों में दूसरों के भरोसे रहने की बजाय आपके अपने बल पर आगे बढ़ना होगा. प्रोफेशनल्स के लिए समय अच्छा है, लेकिन निर्णय लेने में अति उतावलेपन से बचें.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपमें रोमांस की भावना अच्छी रहने के कारण प्रियपात्र के साथ आप निकटता बढ़ाएंगे औऱ एक दूसरे को उपहार देकर अलग अंदाज में प्रेम व्यक्त करेंगे. योग्य जीवनसाथी की तलाश में हों तो सार्वजनिक समारोह में भी किसी खास पात्र के साथ मुलाकात हो सकती है.विवाहितों को अभी संबंधों में अति उत्साही होने की जरूरत नहीं साथ ही क्रोध को भी अंकुश में रखें.अपने साथी की खुशी के लिए कुछ नए तरीके भी अपना सकते हैं.

हेल्थः इस सप्ताह अभी आपमें शक्ति का स्तर अच्छा बना रहने के कारण स्वास्थ्य सुखकारी बना रहेगा और अपनी शक्ति का उचित दिशा में उपयोग करें अन्यथा यह हानिकारक साबित हो सकता है. आप उतावले स्वभाव के हो जाएंगे, जिससे ड्राइविंग या किसी भी खतरनाक गतिविधियों से चोट की संभावना बढ़ेगी. यथासंभव अनावश्यक उतावलेपन से बचें.सप्ताह के अंतिम चरण में आप परिवार के साथ बेहतर समय बिताकर पुनरूर्जित होना पसंद करेंगे.

  • लकी डेट:29,30,03

  • कलर: भूरा, नारंगी, काला

  • लकी दिन:शुक्रवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए.पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा.

उपाय: इस सप्ताह प्रातःकाल गणेश जी को श्वेत दूर्वा अर्पित करके घर से बाहर जायें. इससे आपको कार्यों में कोई बाधा उत्पन्न नहीं होगी.घर के मुखय द्वार के ऊपर गणेश जी का चित्र या प्रतिमा इस प्रकार लगाएं कि उनका मुंह घर के भीतर की ओर रहे. इससे धन लाभ होगा.

मीन साप्ताहिक राशिफल Meen Saptahik Rashifal, (Pisces Weekly Horoscope)

मीन (Meen Weekly Rashifal): इस सप्ताह तय कर लें कि आपको दूसरों के लिए जीना है.दूसरों की भावनाओं का ख्याल रखना है. हालांकि ऐसा भी नहीं है कि आप दूसरों के बारे में नहीं सोचते, लेकिन कभी-कभी सोचने के साथ ही उसे जाहिर भी करना पड़ता है. हर कोई बिना बताए हर कुछ नहीं समझ सकता.

करियर/बिजनेस: इस सप्ताह नौकरी कर रहे जातकों को अभी प्रगति के अवसर मिलेंगे लेकिन वरिष्ठों की ओर से सहयोग न मिले या उनके साथ किसी कारण तनाव हो, वैसे जातकों को ज्यादा संभलना होगा. सेल्स औऱ मार्केटिंग, कम्यूनिकेशन, शिक्षा, कस्टमर केयर सहित वाणी के प्रभाव वाले किसी भी क्षेत्र में आप शब्दों औऱ व्यवहार में पारदर्शिता और स्पष्टता ज्यादा रखें. भागीदारी के कार्यों के लिए बेहतर समय है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आप खास पात्रों की ओर काफी आकर्षित रहेंगे. रोमांस में काफी रूचि रहेगी. हालांकि अनैतिक संबंधों की ओर आपका खींचाव न हो, इसका ध्यान रखना जरूरी है. विवाहितों को एक दूसरे के साथ उत्तम समय बिताकर अच्छा दांपत्यजीवन व्यतीत होगा साथ ही प्रेम संबंधों की शुरूआत करने के इच्छुक लोगों को प्रियपात्र के समक्ष अपने दिल की बात रखने का बेहतर अवसर मिलेगा हालांकि प्रेम की अभिव्यक्ति करने में अति उतावलेपन से बचें औऱ शब्दों में पारदर्शिता रखें.

हेल्थ: इस सप्ताह जलजनित समस्याओं से बचें. शरीर में गर्मी के कारण त्वचा,पेट में जलन,छाती में जलन की समस्या के चांस बढ़ सकते हैं. \कमर में दर्द,आंखों मे जलन, ब्लडप्रेशर या सिर दर्द जैसी समस्या हो तो ज्यादा ध्यान रखना होगा. दांत में दर्द या जीभ, नाक, कान, गला या गर्दन संबंधी समस्याओं में अभी निदान मिलने में विलंब होने के कारण उपचार भी प्राभावित हो सकता है.

  • लकी डेट:28,31,01

  • कलर:पीला,लाल,सफेद

  • लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी- इस सप्ताह आपको सावधानी बरतने की जरूतर है क्‍योंकि ऐसे भी संकेत नजर आ रहे हैं कि आपको आर्थिक धोखाधड़ी का सामना करना पड़े.बड़े निवेश करने से बचें और अगर करना ही तो जरा अतिरिक्‍त सावधानी बरतें.

उपाय- इस सप्ताह मांगलिक दोष दूर करने के लिये प्रत्येक मंगलवार को वट वृक्ष की जड़ पर मीठा दूध चढ़ायें. भीगी मिट्टी से माथे में तिलक लगायें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें