1. home Home
  2. religion
  3. vastu tips for home kitchen bedroom vastu dosh nivaran mantra do not put a clock in this direction of the house it comes with financial mental and physical problems rdy

Vastu Tips: घर के इस दिशा में भूलकर भी न लगाएं घड़ी, आती है आर्थिक, मानसिक और शारीरिक समस्याएं...

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में कुछ चीजों को सही दिशा में रखना बहुत जरूरी होता है. माना जाता है कि अगर चीजों को सही दिशा में नहीं रखा जाए तो वास्तुदोष लग सकता है. जिन लोगों पर वास्तुदोष लगता है उन लोगों को कई प्रकार की परेशानियां झेलनी पड़ती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
घर के इस दिशा में भूलकर भी न लगाएं घड़ी
घर के इस दिशा में भूलकर भी न लगाएं घड़ी
prabhat khabar

Vastu Tips: वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में कुछ चीजों को सही दिशा में रखना बहुत जरूरी होता है. माना जाता है कि अगर चीजों को सही दिशा में नहीं रखा जाए तो वास्तुदोष लग सकता है. जिन लोगों पर वास्तुदोष लगता है उन लोगों को कई प्रकार की परेशानियां झेलनी पड़ती है. वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में घड़ी का सही दिशा होना बहुत जरूरी होता है. अगर घड़ी गलत दिशा में लगी हुई है तो आर्थिक, मानसिक और शारीरिक समस्याएं बढ़ जाती है. आइए जानते हैं घड़ी को लेकर क्या कहता है वास्तुशास्त्र...

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में कभी भी बंद और टूटी हुई घड़ी नहीं रखनी चाहिए. घर में बंद और टूटी घड़ी रखने पर अशांति रहता है. अगर आपके घर में बंद घड़ी पड़ी है तो उसे या तो हटा दें या तुरंत सही करा लें. वहीं, टूटी हुई घड़ी को दुर्भाग्य का सूचक माना जाता है.

दक्षिण, पश्चिम दिशा में घड़ी को न लगाएं

वास्तुशास्त्र के अनुसार घड़ी को दक्षिण और पश्चिम दिशा में नहीं लगाना चाहिए. इन दिशाओं में घड़ी लगाने से घर में नकारात्मकता आती है. घड़ी को हमेशा पूर्व या उत्तर दिशा में लगाना चाहिए. पूर्व या उत्तर दिशा में घड़ी लगाने से शुभ होता है. वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में हल्के रंग की घड़ी लगानी चाहिए. गहरे रंग की घड़ी लगाने से घर में नकारात्मकता आती है.

घर के इस दिशा में नहीं रखे कूड़ादान

घर के उत्तर दिशा में कूड़ादान कभी नहीं रखना चाहिए. अगर ऐसा करने पर धन हानि होने की भी संभावना बनी रहती है. वहीं, नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के रास्ते में भी यह बाधा उत्पन्न करता है. इसलिए भूलकर भी उत्तर दिशा में कूड़ेदान नहीं रखें. वहीं दूसरी तरफ उत्तर-पूर्व दिशा में कूड़ादान रखने से आर्थिक समस्याएं आती हैं. इसके साथ ही परिवार के सदस्यों के बाहरी लोगों से रिश्ते खराब होते हैं.

वास्तु के हिसाब से कूड़े दान रखने के लिए उपयुक्त दिशा दक्षिण-दक्षिण-पश्चिम मानी गई है. यहां कूड़ादान रखने से आपके दिमाग में व्यर्थ की बातें नहीं आतीं है. कूड़ा दान इस दिशा में रखने से घर में सकारात्मकता आती है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें