1. home Hindi News
  2. religion
  3. use colors on holi 2021 as horoscope mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrischik dhanu makar kumbh meen rashifal get benefits rashi ke anusar rango ka prayog on 29th march smt

Holi 2021, Rashifal: मेष से मीन तक के जातक इस होली पर राशिनुसार करें रंगों का प्रयोग, होगा लाभ, हर रंग किसी न किसी ग्रह का करता है प्रतिनिधित्व

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Happy Holi 2021, Rashifal, Horoscope
Happy Holi 2021, Rashifal, Horoscope
Prabhat Khabar Graphics

Happy Holi 2021, Rashifal, Horoscope: ज्योतिष विशेषज्ञ की मानें तो रंगों के बिना जीवन अधूरा होता है. रंग ग्रह के प्रतीक होते हैं. हर रंग किसी न किसी ग्रह का प्रतिनिधित्व करते हैं. ऐसे में होली 2021 में राशि के अनुसार रंगों का इस्तेमाल करने से ग्रह दोषों से मुक्ति मिल सकती है. तो आइए जानते हैं किन राशि के लोगों को कैसे रंग से होली खेलना चाहिए...

मेष राशि: मेष राशि के जातकों का स्वामी मंगल माना जाता है. जिसका शत्रु शनि है. ऐसे में काले और नीले रंगों से इस राशि के जातकों को बचना चाहिए. जबकि लाल रंग से होली खेलना लाभकारी हो सकता है.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के स्वामी शुक्र होते हैं जो एक चमकीला ग्रह हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों को सफेदा लगाने के बाद या सफेद रंग से होली खेलना बेहद शुभ हो सकता है.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के स्वामी बुध ग्रह माने जाते हैं. जिन्हें हरा रंग पसंद होता है ऐसे में हरे रंग के प्रयोग से आप की होली 2021 खेलें. मंगलकारी रहेगा.

कर्क राशि: कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा को माना गया है. जिसे जल का प्रतीक माना जाता है. यही कारण है कि कर्क राशि के जातकों को ज्यादा से ज्यादा जल यानी पानी से रंगो की होली खेलनी चाहिए. ऐसा करना इनके लिए लाभकारी होगा.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों का स्वामी सूर्य को माना गया है. जो ऊर्जा के प्रतीक होते हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों को गुलाबी, लाल या नारंगी जैसे रंगों की होली खेलनी चाहिए. वहीं नीले व काले रंग से दूरी बनानी चाहिए.

कन्या राशि: कन्या राशि के स्वामी भी बुध को ही माना गया है. ऐसे में इनके लिए भी हरे रंग से होली खेलना लाभकारी होगा.

तुला राशि: तुला राशि के स्वामी शुक्र होते हैं. ऐसे में सफेद रंगों से होली खेलना इनके लिए लाभदायक हो सकता है.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल होते हैं. ऐसे में लाल रंग से होली खेलना उनके लिए लाभकारी हो सकता है.

धनु राशि: धनु राशि के स्वामी बृहस्पति माने गए हैं. ऐसे में इनका पीले रंग से होली खेलना बेहद लाभकारी होगा. खासकर प्राकृतिक रंग जैसे हल्दी, केसर व अन्य.

मकर राशि: मकर राशि के स्वामी शनि को माना गया है. यही कारण है कि ऐसे राशि वालों को काले और नीले रंग से होली खेलना लाभकारी हो सकता है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के स्वामी शनि देव को माना गया है. अतः इनका भी काले और नीले रंग से होली खेलना जीवन में सुख-सुविधाएं और खुशियां ला सकता है.

मीन राशि: मीन राशि के स्वामी धनु राशि की तरह ही गुरु बृहस्पति है. ऐसे में इनका भी प्राकृतिक रंगों से अथवा पीले रंग से होली खेलना लाभकारी हो सकता है.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें