1. home Home
  2. religion
  3. surya gochar september 2021 in logon ke lie rahega kashtakaree jaanen surya ke dushprabhav door karane ka upaay rdy

Surya Gochar 2021: सूर्य का गोचर इन लोगों के लिए रहेगा कष्टकारी, जानें सूर्य के दुष्प्रभाव दूर करने का उपाय

वर्तमान समय में सिंह राशि में गोचर कर रहे सूर्य ग्रह 17 सितंबर से कन्या राशि में गोचर करेंगे. अगले 30 दिनों तक सिंह राशि में विराजमान रहेंगे. सिंह राशि सूर्य की अपनी राशि होने के कारण यहां सूर्य शुभता देते हैं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Surya Rashi Parivartan September 2021
Surya Rashi Parivartan September 2021
Prabhat Khabar Graphics

Surya Rashi Parivartan September 2021: वर्तमान समय में सिंह राशि में गोचर कर रहे सूर्य ग्रह 17 सितंबर से कन्या राशि में गोचर करेंगे. अगले 30 दिनों तक सिंह राशि में विराजमान रहेंगे. सिंह राशि सूर्य की अपनी राशि होने के कारण यहां सूर्य शुभता देते हैं, जबकि कन्या राशि में गोचर करने पर सूर्य पर राहु की दृष्टि से सूर्य को पितृ दोष लगेगा. इस नाते जिनकी भी जन्म कुंडली में सूर्य को पितृ दोष लगा हुआ है.

सूर्य नीच राशि का है उनको कन्या राशि के सूर्य गोचर के दौरान नौकरी में समस्या, सामाजिक मानहानि, प्रतिष्ठा की कमी, पिता पुत्र से विवाद की सम्भावना रहेगी. लेकिन ज्योतिष का महत्वपूर्ण सूत्र समझ लीजिए कि कोई भी ग्रह जिस भाव में गोचर करता है. वहां सिर्फ भाव की प्रकृति, भावेश से मित्रता या शत्रुता संबंध को देख कर और अपने कारक तत्वों के अनुसार फल देता है.

जानकारी के लिए बता दें कि सूर्य पिता पुत्र और सरकार से सुख, रोग प्रतिरोधक क्षमता, बोस और बड़े अधिकारियों की तरफ से सुख और सहयोग, प्रतिष्ठा का कारक है. सूर्य का गोचर चंद्र कुण्डली के 1, 3, 5, 6, 8, 10, 11वे भाव में शुभता देता है, जबकि अन्य भाव में सूर्य का गोचर कष्टकारी होता है.

ज्योतिष अनुसार सूर्य के शुभ प्रभाव के रूप में पिता पुत्र के सुख में वृद्धि, सरकार से लाभ, नौकरी में तरक्की और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होती है, जबकि सूर्य के अशुभ प्रभाव के रूप में पिता पुत्र में आपसी वैर विरोध, सरकार से दण्ड, नोकरी में अपमान और तरक्की में रुकावट आती है. इस नाते जिन को भी सूर्य के अशुभ फल मिल रहे हो उनको सूर्य के दुष्प्रभाव दूर करने के लिए रविवार के दिन आटा, गुड़, तांबा, लाल वस्त्र, कोई भी अनाज के दान या जल प्रवाह के उपाये करने चाहिए.

संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ

मोबाइल नंबर- 8080426594-9545290847

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें