1. home Hindi News
  2. religion
  3. shukra gochar 2021 venus transit in aquarius in this muhurat on 21st february shukra graha rashi parivartan effects on mesh vrishabha mithun kark singh kanya tula vrishchik dhanu makar kumbh meen rashi smt

Shukra Gochar 2021, Rashi Parivartan: शुक्र ग्रह का राशि परिवर्त्तन आज, मेष, वृषभ, मिथुन, तुला, कुंभ का बदलेगा भाग्य, कर्क और कन्या को गुप्त शत्रु करेंगे परेशान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shukra Grah Rashi Parivartan 2021, Shukra Gochar 2021, Venus Transit In Aquarius 2021, Effects
Shukra Grah Rashi Parivartan 2021, Shukra Gochar 2021, Venus Transit In Aquarius 2021, Effects
Prabhat Khabar Graphics

Shukra Grah Rashi Parivartan 2021, Shukra Gochar 2021, Venus Transit In Aquarius 2021, Effects On Rashi: शुक्र ग्रह का 21 फरवरी को कुंभ राशि (Shukra Grah In Kumbh Rashi) में गोचर होने वाला है. जो 17 मार्च 2021 तक कुंभ राशि में ही बने रहेंगे. आपको बता दें कि शुक्र का राशि परिवर्त्तन का समय रात्रि के 2 बजकर 19 मिनट पर है. ज्योतिष गणना के अनुसार कन्या में शुक्र नीच के माने जाते हैं तो वहीं, तुला और वृष राशि में इन्हें स्वामित्व प्राप्त है जबकि, मीन राशि में उच्च के होंगे और कुंभ राशि के लिए शुक्र ग्रह को बेहद लाभकारी माना गया है. ऐसे में यह तो तय है कि कुंभ राशि के जातकों को शुक्र ग्रह का यह गोचर सुखद समाचार देने वाला है. लेकिन, आइए जानते हैं बाकि के 11 राशियों पर इसका क्या प्रभाव (Effects Of Shukra Grah Rashi Parivartan) पड़ने वाला है...

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए शुक्र ग्रह का गोचर काफी कुछ लेकर आया है. इस राशि के जातकों को व्यापार में खासा लाभ होने की संभावना है. दांपत्य जीवन सुखद बीतेगा. संतान की प्राप्ति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. अटका हुआ कोई धन वापस मिलने की संभावना है. कुंवारे लोगों को शादी का प्रपोजल मिल सकता है. विद्यार्थियों के लिए भी खास है, प्रतियोगिता परीक्षाएं की तैयारी कर रहे विद्यार्थी इस दौरान. सफलता प्राप्त कर सकते हैं.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के लिए भी शुक्र ग्रह का गोचर बेहद लाभकारी होने वाला है. यदि आपके कोई सरकारी काम रूके हुए थे तो उम्मीद है कि वह पूरे हो जाएंगे. विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगिता परीक्षाएं निकालने का सबसे अनुकूल समय अभी होगा. जॉब या बिजनेस में आपको उन्नति के अवसर मिलेंगे. विभिन्न क्षेत्रों में पद प्रतिष्ठा आपकी बढ़ सकती है. देश के बाहर जाने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं.

मिथुन राशि: शुक्र ग्रह का कुंभ में गोचर मिथुन राशि के जातकों को भी सुखद समाचार देने वाला है. इस राशि के जातकों का भाग्य साथ देगा, नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. विदेशी कंपनी में यदि आपने अप्लाई किया है तो वहां से आपको पॉजिटिव रिस्पांस मिल सकता है. आपके लिए गए निर्णयों की सराहना की जाएगी. अध्यात्मिक या धार्मिक मामलों में आपकी रूचि बढ़ेगी.

कर्क राशि: शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन कर्क राशि के जातकों के लिए उतार-चढ़ाव वाला समय ला सकता है. आपके कार्यक्षेत्र या जॉब में विवाद उत्पन्न हो सकता है. आपको इस दौरान सेहत का भी खास रूप से ख्याल रखना होगा. घर परिवार की जिम्मेदारियां और बढ़ सकती है. वहीं, प्रेम संबंधी या पारिवारिक मामलों में आप मानसिक तनाव में रह सकते हैं. आपके गुप्त शत्रु, आप को हानि पहुंचाने का काम करेंगे. अतः सावधानी बरतने की खास जरूरत है.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए शुक्र ग्रह का गोचर मिलाजुला रहने वाला है. इस राशि के जातकों की धार्मिक मामलों में रुचि बढ़ेगी. सरकारी कार्य पूरे हो सकते हैं. पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा और अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा. आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. यह आपको नुकसान भी पहुंचा सकता है.

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्रह का गोचर हानिकारक होने वाला है. दरअसल, इस दौरान आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. वहीं, आपका शादी का प्रस्ताव टूट सकता है. विवाह संबंधित विचार में देरी हो सकती है. जीवन साथी के साथ मनमुटाव भी होने की संभावना है. विद्यार्थियों के लिए भी इस समय अनुकूल नहीं रहेगा. अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए आपको कठिन परिश्रम करने होंगे. गुप्त शत्रु आपको कहीं ना कहीं से हानि पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे.

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्रह का कुंभ में गोचर अति शुभ परिणाम देने वाला होगा. यह समय विद्यार्थियों के लिए काफी अनुकूल होगा. उन्हें प्रतियोगिता परीक्षाएं परीक्षाओं में सफलता मिलने की पूरी संभावना है. सरकारी नौकरी में भी आप यदि ट्राई कर रहे हैं तो आपको सुखद समाचार मिल सकता है. संतान संबंधी समस्याएं भी दूर होंगी. आर्थिक रूप से आप खुद को मजबूत महसूस करेंगे. जॉब में भी सब आपके पक्ष में रहेगा. व्यापार में लाभ मिलेगा.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लिए शुक्र ग्रह का गोचर ठीक-ठाक रहने वाला है. व्यापार में तो आपकी उन्नति तय है. यदि आप जमीन जायदाद से जुड़े मामले में फंसे हुए हैं तो उसका निपटारा हो सकता है और मकान बनाना चाह रहे हैं तो उसके लिए भी समय अभी अनुकूल है. आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी लेकिन आपको अपने वाणी पर संयम बरतना होगा. वरना इससे कई तरह की हानि हो सकती है. अपनी योजनाओं को लागू करने करना है तो गोपनीयता से करें, तब ही सफलता मिलेगी.

धनु राशि: धनु राशि के जातकों को मिलाजुला असर देखने को मिल सकता है. सूर्य शुक्र ग्रह का गोचर इनके. स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव डाल सकता है. इस दौरान भाइयों में मतभेद भी बढ़ने की संभावना है. आप के हालात कठिन हो सकते हैं. वहीं, सरकारी कार्यों में आपको सफलता मिलने की संभावना है. इधर, जॉब और बिजनेस में आपका वर्चस्व बढ़ सकता है.

मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्रह का गोचर काफी लाभकारी होने वाला है. आर्थिक रूप से आप खुद को मजबूत महसूस करेंगे. आपका रुका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है. पारिवारिक जिम्मेदारियां आप बखूबी तरह से निभाएंगे जिससे आपकी सराहना भी समाज में होगी. सामाजिक प्रतिष्ठा भी आपकी बढ़ने की संभावना है. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए शुक्र ग्रह का गोचर काफी लाभकारी होने वाला है. दरअसल, शुक्र ग्रह का गोचर कुंभ राशि में ही होने वाला है. ऐसे में कोई मांगलिक कार्य घर में संपन्न हो सकते हैं. मकान वाहन आप खरीदना चाह रहे तो आपके लिए सबसे सही समय यह रहेगा. सरकारी नौकरी में भी आपको मिलने की पूरी संभावना है. आप यदि शादी संबंधी वार्ता कर रहे हैं तो उसमें भी सफलता मिलेगी. बस अपने खर्च को कम करने की जरूरत है.

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्रह का कुंभ में गोचर अच्छा परिणाम दे सकता है. हालांकि, कुछ मामलों में उन्हें संभलकर भी रहने की जरूरत है. वैवाहिक जीवन में कटुता बढ़ेगी. विवाह संबंधी वार्ता में देरी हो सकती हो सकता है या वह टूट भी सकता है. विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल नहीं है, उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. स्वास्थ्य पर इस गोचर का बुरा प्रभाव पड़ सकता है. आप फिजूलखर्ची से परेशान रह सकते हैं.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें