18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeधर्मShani Dev: शनि साल 2024 तक रहेगें राहु के नक्षत्र में, इन राशियों को रहना होगा सावधान

Shani Dev: शनि साल 2024 तक रहेगें राहु के नक्षत्र में, इन राशियों को रहना होगा सावधान

Shani Dev शनि महाराज अपने मित्र राहु के नक्षत्र शतभिषा में गोचर कर चुके हैं. ऐसे में जिनकी कुंडली में शनि शुभ भावों के स्वामी हैं, उन्हें अचानक बहुत बड़ा लाभ मिल सकता है.

शनि देव को ज्योतिष शास्त्र में कर्मफल दाता और न्याय का स्वामी कहा जाता है. वे अपने गोचर में जिस भाव से गुजरते हैं, उसका संघर्ष बढ़ा देते हैं. शास्त्रों के अनुसार बिना संघर्षों के व्यक्ति के स्वभाव और चरित्र में निखार भी नहीं आता. यही कारण है कि शनि देव संघर्ष के बाद बहुत अच्छे परिणाम देते हैं. शनि की मित्र राशियों में शुक्र और बुध के अलावा राहु-केतु भी हैं. राहु को शनि के समान फल देनेवाला राशि कहा जाता है. अब शनि महाराज अपने मित्र राहु के नक्षत्र शतभिषा में गोचर कर चुके हैं. ऐसे में जिनकी कुंडली में शनि शुभ भावों के स्वामी हैं, उन्हें अचानक बहुत बड़ा लाभ मिल सकता है.

शनि देव इसी वर्ष मार्च के महीने में 27 नक्षत्रों में से चौबीसवें नक्षत्र शतभिषा में प्रवेश कर चुके हैं. शतभिषा नक्षत्र कुंभ राशि के अंतर्गत आता है और इस पर राहु का शासन है. शनि देव 24 नवंबर की सुबह 08:40 बजे शतभिषा नक्षत्र में गोचर कर चुके हैं. शनि महाराज 6 अप्रैल, 2024 की दोपहर 03:55 बजे तक यहां रहेंगे. शनि देव के शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करने से सभी 12 राशियों के जीवन में अहम बदलाव होना निश्चित है.

शनि के नक्षत्र परिवर्तन से विश्व में भारत की साख बढ़ेगी. इस वर्ष भारत के वैज्ञानिकों और डॉक्टरों को रहस्यमई एवं जानलेवा बीमारियों की नई-नई तकनीक एवं दवाइयां मिलेगी. संक्रामक रोगों की रोकथाम के उपायों को और भी बेहतर तरीके से खोजा जा सकेगा. राजनीतिक उथल-पुथल एवं प्राकृतिक आपदाओं की आशंका बढ़ेगी. धरना जुलूस प्रदर्शन आंदोलन गिरफ्तारियां होगी. देश और दुनिया में राजनीतिक बदलाव होंगे. सत्ता संगठन में परिवर्तन होगा.

इसके साथ ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चलेगा. अचानक मौसमी बदलाव भी हो सकते हैं. पहाड़ी क्षेत्रों से शुभ समाचार मिल सकते हैं. भारतीय स्टॉक मेडिकल ट्रैवलिंग डेरी प्रोडक्ट शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव चलेगा. धार्मिक स्थल तीर्थ स्थल पवित्र स्थल में कोई न कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती है. राजनीति से जुड़े नेताओं से दुखद समाचार, वाहन से जुड़ी घटना और हमला होने की संभावना. राष्ट्रों के साथ रिश्तों में तनाव बढ़ सकता है. व्यावसायिक संबंधों पर असर पड़ सकता है. देश और दुनिया में आपसी संघर्ष और एक दूसरे के देश में जासूस भेजने का काम बढ़ सकता है.

वृषभ राशि, कर्क राशि, कन्या राशि, वृश्चिक राशि, कुंभ राशि और मीन राशि पर मिलाजुला असर रहेगा. सिंह, तुला और धनु राशि वालों को संभल कर रहना होगा. वाद विवाद में नहीं उलझना है. सिर्फ अपने काम पर ध्यान देना है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें