1. home Hindi News
  2. religion
  3. masik rashifal 01 to 31 march 2021 know your monthly horoscope how will march be in terms of health love life career business for all 12 zodiac signs including mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrischik dhanu makar kumbh meen smt

Monthly Rashifal (01-31 March 2021): क्या कहता है मेष से मीन तक सभी 12 राशियों का मासिक राशिफल, हेल्थ, लव लाइफ, करियर और बिजनेस के लिहाज से कैसा होगा मार्च का महीना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Masik Rashifal, Monthly Rashifal 2021, Monthly Horoscope,  01 March To 31 March 2021
Masik Rashifal, Monthly Rashifal 2021, Monthly Horoscope, 01 March To 31 March 2021
Prabhat Khabar Graphics

Masik Rashifal, Monthly Rashifal 2021, Monthly Horoscope, 01 March To 31 March 2021: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ व मीन राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा मार्च का महिना. लव लाइफ (Weekly Love Rashifal), हेल्थ (Weekly Health Rashifal), करियर (Monthly Career Rashifal), बिजनेस (Monthly Business Rashifal), जॉब (Monthly Job Rashifal) के लिहाज से सभी 12 राशियों के लिए क्या रहेगा खास...

मेष मासिक राशिफल (Mesh Masik Rashifal) (Aries Monthly Horoscope)

मेष राशि (Mesh Monthly Rashifal)

इस माह आपकी पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. व्यवसायिक दृष्टि से यह महीना आपको बेहतर परिणाम देगा. जमीन और संपत्ति के मामले में आपको बड़े सौदे करने पड़ सकते हैं. अपनी सूझबूझ से समस्याओं को सुलझा लेंगे. शासन और प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए यह महीना लाभकारी साबित होने वाला है. मीडिया और मार्केटिंग से जुड़े लोगों को भी बेहतर लाभ होगा. आपके महत्वपूर्ण संपर्क इस माह में काम आएंगे. निजी जीवन में आप संतुष्ट रहेंगे अपने आत्मविश्वास को काम कम ना होने दें. हालांकि, प्रेम संबंध में गलतफहमी आ सकती है. स्वास्थ्य के प्रति आपको विशेष ध्यान देना होगा. इस माह अहंकार को जगह ना दे. अपनी निजी जानकारी को लोगों से साझा करने की भूल कर ना करें.

वृष मासिक राशिफल (Vrishabh Masik Rashifal) (Taurus Monthly Horoscope)

वृष राशि (Vrishabh Monthly Rashifal)

आपके राशि में मंगल राहु का योग बन रहा है. यही कारण है कि आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती है. इस महीने लोग आपसे जलन की भावना रख सकते हैं. आप कोई भी काम आक्रमक ढंग से ना करें. खासकर राजनीति से जुड़े लोग बोलने से पहले एक बार जरूर सोचें. दिखावे के चक्कर में ज्यादा ध्यान ज्यादा धन खर्च करने की भूल ना करें. यदि आप उच्च रक्तचाप के रोगी है तो स्वास्थ्य के प्रति विशेष ध्यान दें. गुप्त शत्रु आपको इस माह परेशान कर सकते हैं. लंबी दूरी की यात्रा में आपको ध्यान देने की जरूरत है. आलस्य और निराशा को इस माह अपने निकट आने ना दें. यदि आप वकालत से है कि क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपको बड़ी प्रसिद्धि मिलने की संभावना है. विद्यार्थियों को इस माह में ज्यादा मेहनत करना होगा. ऑफिस में आप के योगदान की प्रशंसा निश्चित तौर पर होगी. अधिकारियों के मन में आपके प्रति सम्मान रहेगा.

मिथुन मासिक राशिफल (Mithun Masik Rashifal) (Gemini Monthly Horoscope)

मिथुन राशि (Mithun Monthly Rashifal)

इस माह आपको नई नौकरी के नए-नए प्रपोजल मिल सकते हैं. अनावश्यक कार्यों में समय बर्बाद ना करें. स्वास्थ्य की हल्की फुल्की परेशानियां बढ़ सकती है. माता पिता के स्वाभिमान को चोट पहुंचाने की भूल ना करें. भावनाओं में बेहतर अपना नुकसान कर सकते हैं. वाहन चलाने के दौरान आपको सावधानी बरतने की जरूरत है. किसी गलतफहमी के शिकार हो सकते हैं. घर में कलह का माहौल उत्पन्न हो सकता हैं. इस माह कर्ज लेने से बच्चे और महीने की शुरुआत में थोड़ा. आर्थिक तंगी के आसार है. कानूनी मामले में भी सावधानी देने के बरतने की जरूरत है. आपके द्वारा किए गए संघर्ष का श्रम आपको मिलेगा. पुराने रुके प्रोजेक्ट को दोबारा से शुरू कर सकते हैं. उच्च अधिकारी आपके कार्य की बड़ाई करेंगे. विद्यार्थियों के लिए यह समय काफी अनुकूल है. यदि सरकारी नौकरी में तो इस महीने के अंतिम सप्ताह में आपको विशेष सम्मान मिलेगा.

कर्क मासिक राशिफल (Kark Masik Rashifal) (Cancer Monthly Horoscope)

कर्क राशि (Kark Monthly Rashifal)

कर्क राशि के जातकों के लिए यह माह ठीक-ठाक रहने वाला है. सार्थक परिणाम की प्राप्ति होगी. विद्यार्थी अपने पढ़ाई पर विशेष ध्यान देंगे. परिवार के सदस्यों के साथ तालमेल बेहतर रहेगा. घर में कोई धार्मिक कार्य संपन्न हो सकता है. दांपत्य जीवन में थोड़ी परेशानी आ सकती है. गैरकानूनी कार्यों से इस माह खास तौर पर दूर रहें. अपना सौम्य स्वभाव बरकरार रखें. महिलाएं स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकती है. अनजान लोगों से आर्थिक संबंध रखने की भूल ना करें. मित्र आपके काम आ सकते हैं. उनका अनादर बिल्कुल ना करें. व्यापार से जुड़े यात्रा करने पड़ सकते हैं. इसमें आप अपने लक्ष्य से थोड़ा भटक सकते हैं. इधर, संपत्ति में हिस्सेदारी मिलने की संभावना.

सिंह मासिक राशिफल (Singh Masik Rashifal) (Leo Monthly Horoscope)

सिंह राशि (Singh Monthly Rashifal)

इस माह जॉब में अच्छी सफलता मिलने की संभावना है. पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं. किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. निजी संबंध का अच्छा लाभ उठाएंगे. परिवार का गौरव आपसे बढ़ सकता है. जीवनसाथी के प्रति आकर्षण और बढ़ेगा. कोई विशेष मनोकामना पूरी हो सकती है. हालांकि, कर्जों से परेशानी बढ़ेगी. प्रेम संबंध में कुछ तनाव आने की संभावना है. गुस्से पर आपको नियंत्रण रखना होगा. आपका इस माह काफी भागदौड़ करना पड़ सकता है. किसी बात को लेकर पड़ोसी आप से उलझ सकते हैं. गुप्त शत्रु हानि पहुंचाने की सोच रहे हैं. संभल कर रहने की जरूरत है. ज्यादा सोचने विचारने से कुछ अच्छे मौके हाथ से निकल सकते हैं. घर में कुछ कोई कीमती वस्तु की खरीदारी होने की संभावना है.

कन्या मासिक राशिफल (Kanya Masik Rashifal) (Virgo Monthly Horoscope)

कन्या राशि (Kanya Monthly Rashifal)

इस माह कानूनी मामलों को लेकर आप भाग्यशाली रहेंगे. शत्रुओं पर विजय मिलेगी. धार्मिक मामलों में रुचि बढ़ेगी. नए उद्यमी को सरकार से प्रोत्साहन मिल सकता है. तकनीकी शिक्षा से जुड़े छात्र-छात्राओं को बेहतर अवसर मिलेंगे. संतान के करियर को लेकर चिंतित रहेंगे. ऑफिस में किसी षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं. हालांकि, ग्रह गोचर आपके पक्ष में होंगे. जिसके कारण आपको किसी तरह का नुकसान नहीं होगा. जीवनसाथी का विशेष ध्यान दें. अपने सेहत को लेकर भी थोड़ा चिंतित रहेंगे. आपके सभी कार्य शांतिपूर्ण तरीके से कर पाएंगे. पुराने मित्रों से लाभ मिलने की संभावना है.

तुला मासिक राशिफल (Tula Masik Rashifal) (Libra Monthly Horoscope)

तुला राशि (Tula Monthly Rashifal)

तुला राशि के जातकों के लिए यह माह ठीक-ठाक रहेगा. जॉब में स्थानांतरण होने की संभावना है. आईटी क्षेत्र से जुड़े लोगों की सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है. कहीं पूंजी निवेश करने की सोच रहे हैं तो उससे संबंधित सभी जानकारी इकट्ठा कर लें. किसी का मजाक उड़ाने की कोशिश ना करें. प्रतियोगिता परीक्षा में विद्यार्थियों को सफलता मिलने की संभावना है. इस माह धन की समस्या हो सकती है. स्वास्थ्य भी गड़बड़ हो सकता है. बुरी आदतों को भूलकर भी अपने व्यवहार में शामिल ना करें. आपके साहस और पराक्रम से आप कठिन कार्य को भी बड़ी आसानी से पूरा कर पाएंगे. किसी सामाजिक संस्थान से पुरस्कार मिलने की संभावना है. कुछ मामलों में आपको दूसरों पर निर्भर रहना पड़ सकता है.

वृश्चिक मासिक राशिफल (Vrischik Masik Rashifal) (Scorpio Monthly Horoscope)

वृश्चिक राशि (Vrischik Monthly Rashifal)

वृश्चिक राशिफल के जातकों के लिए मार्च का महीना टारगेट वाला रहेगा. वे अपने लक्ष्य को लेकर निष्ठावान रहेंगे. साथ ही साथ आत्मविश्वास से भी लबालब रहेंगे. ग्रह की स्थिति अनुकूल है. पूरे महीने आराम और मौज मस्ती में बिताएंगे. कला और साहित्य से जुड़े लोगों को विशेष सम्मान भी मिल सकता है. जीवन साथी के साथ किसी लंबी यात्रा पर भी निकल सकते हैं. नव दंपति फैमिली प्लानिंग की भी सो सकते हैं. घर का माहौल कुल मिलाकर सकारात्मक रहेगा. हालांकि, स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा. घुटनों के दर्द से आप परेशान हो सकते हैं. अपने गुस्से को कंट्रोल में रखने की जरूरत है. किसी नजदीकी रिश्तेदार से कहासुनी हो सकती है. पुरानी गलतियों की सजा भी इस माह आपको मिलने की संभावना है. काम की अधिकता रहेगी. ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है. इस माह आपको अपनी लाइफ के कुछ कठोर निर्णय लेने पड़ सकते हैं.

धनु मासिक राशिफल (Dhanu Masik Rashifal) (Sagittarius Monthly Horoscope)

धनु राशि (Dhanu Monthly Rashifal)

धनु राशि के जातकों के लिए यह माह मिलाजुला रहेगा. आप अपनी वाणी में संयम बरतें और विनम्रता लाए. 11 से 16 मार्च के बीच आपको जॉब या व्यापार में बड़ी उपलब्धि मिल सकती है. मिल रहे अवसरों का लाभ जरूर उठाएं. आप सभी कार्य अपना समय से कर पाएंगे. स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती है. सात्विक आहार का ही सेवन करें. अपने क्रोध को संयम में रखें और अनुशासन वाला जीवन व्यतीत करें. इस माह आपको अंधविश्वास से बचने की जरूरत है. छ कानूनी समस्या आपके समक्ष अचानक से आ सकती है. पैर्तिक संपत्ति को लेकर विवाद निपट सकता है. योजनाबद्ध तरीके से आपको पूरे माह काम करना होगा.

मकर मासिक राशिफल (Makar Masik Rashifal) (Capricorn Monthly Horoscope)

मकर राशि (Makar Monthly Rashifal)

इस माह भाग्य आपके साथ रहेगा. अधिकारी आपके कार्य से खुश रहेंगे. विद्यार्थियों को कैरियर व शिक्षा में शुभ समाचार मिल सकते हैं. परीक्षा के परिणाम भी आपके पक्ष में होंगे. किसी से बिना मतलब उलझना आपको परेशानी में डाल सकता है. जॉब में छोटी-मोटी परेशानियां झेलनी पड़ सकती है. अपनी मर्यादाओं को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे. आपके नजदीकी लोग आप से जलन की भावना रखेंगे. ऑफिस की राजनीति से इस माह दूर रहने की कोशिश करें. महीने की शुरुआत में ही आपको कई समस्याएं झेलनी पड़ सकती है. हालांकि धीरे-धीरे यह समस्याएं कम होंगी. अपने बजट को ध्यान में रखते हुए खर्च करें. इस माह आप रोमांटिक मूड में रहेंगे. जीवन साथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा.

कुंभ मासिक राशिफल (Kumbh Masik Rashifal) (Aquarius Monthly Horoscope)

कुम्भ राशि (Kumbh Monthly Rashifal)

इस माह आप इंटरव्यू में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. कुछ परिणाम आपको समय पर ही मिलेंगे. बच्चों के साथ मौज मस्ती वाला समय व्यतीत होगा. अपने व्यवहार में सौम्यता बनाए रखें. राजनीति से जुड़े लोगों पर सोच समझकर ही कमेंट करें वरना किसी विवाद में उलझ सकते हैं. किसी बाहरी व्यक्ति पर आंख बंद करके भरोसा करने से बचें. घर में पारिवारिक कलह और अशांति का माहौल रह सकता है. मौसमी बीमारियों के शिकार हो सकते हैं. बड़ी मुश्किल से आपको उधार दिया धन वापस मिलेगा. लेनदेन के मामले में विशेष सावधानी बरतें. वैवाहिक जीवन कुल मिलाकर आपका ठीक-ठाक बिकने वाला है. अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा.

मीन मासिक राशिफल (Meen Masik Rashifal) (Pisces Monthly Horoscope)

मीन राशि (Meen Monthly Rashifal)

मीन राशिफल के लोगों के लिए यह माह निवेश करने के अनुकूल है. नई वाहन और मकान खरीदने का विचार बना सकते हैं. उधार दिया धन आपको मुश्किल से प्राप्त होगा. यात्रा के दौरान आपका कुछ जरूरी कागजात किया फिर सामान चोरी हो सकता है. सावधान रहें. आप के निर्णय पर कुछ लोग सवाल खड़े कर सकते हैं. मन में दबाव महसूस करेंगे. समस्या को आसानी से सुलझा लेंगे. गुस्सा करने से बचे. सरकारी नौकरी के जातकों के लिए यह माह थोड़ा कठिन हो सकता है. उन्हें कुछ कठिन कार्य सौंपे जा सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे. व्यापारियों के लिए यह महा काफी लाभकारी रहने वाला है. विवाह संबंधी वार्ता सफल होगी. बड़े अधिकारी आपके विचार को महत्व व सम्मान देंगे.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें