1. home Hindi News
  2. religion
  3. horoscope 10 april 2020 rashifal today know your daily rashifal and all predictions related to your rashi

Horoscope Today,10 April 2020 Rashifal: किन 6 राशियों के जातक को है सर्तक रहने की जरुरत,जानें अपना राशिफल

By ThakurShaktilochan Sandilya
Updated Date
Aaj Ka Rashifal, Horoscope 6 April 2020
Aaj Ka Rashifal, Horoscope 6 April 2020
Prabhat khabar

Aaj Ka Rashifal, Horoscope,10 April 2020: हिंदु कैलेंडर के हिसाब से हिंदु वर्ष का दुसरा माह वैशाख शुरू हो चुका है. आज दिन शुक्रवार 10 अप्रैल 2020 है.आइए ज्योतिर्विद "दैवज्ञ"डॉ श्रीपति त्रिपाठी से जानते हैं कि आपका आज का दिन कैसा जाएगा.ज्योतिर्विद बता रहे हैं सभी 12 राशियों की जानकारी व राशिफल...

मेष- अपना फोकस बदलने की जरूरत है,ताकि आप हर मोर्चे पर सफल हों.आपकी कल्पनाशीलता आपको अपनों से दूर ले जाएगी.आपको यह समझना चाहिए कि हर कोई कल्पनाओं में उड़ने का आदि नहीं होता है और न ही हर किसी को हकीकत में रहना.यह भेद आपको समझना होगा,अन्यथा रिश्तों में कड़वाहट पैदा हो सकती है.आपकी जीवनशैली को परिभाषित करेंगे.आप जीवन का भरपूर आनंद उठाएंगे.खुद को व्यस्त रखने के लिए आपके पास तमाम विकल्प हैं.बेहतर होगा कि खुद को किसी ऐसे काम में व्यस्त रखें,जो आपके भविष्य में काम आ सके.अपने को कोरंटिन करें।

वृष- आज अपनी ज़िन्दगी में कभी नहीं भूलेंगे।आज आपके पास खाली समय होगा और आप ध्यान योग करने में कर सकते हैं।आपको आज मानसिक शांति का अहसास होगा।मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने कें मुश्किल आएगी।आपके हँसने-हँसाने का अन्दाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा।ज़रूरत से ज़्यादा सोना आपकी ऊर्जा को ख़त्म कर सकता है।इसलिए पूरे दिन ख़ुद को सक्रिय रखें।आपकी शाम में थकान व तनाव को रफ़ूचक्कर कर सकता है।सुरक्षित रहें, घर पर रहें।

मिथुन- आज कारोबारियों को आज के दिन बहुत सोच समझकर पैसा निवेश करने की जरुरत है।दोस्त मददगार और सहयोगी रहेंगे।सावधान रहें,क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयाँ खड़ी कर सकता है।गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें।पड़ोसियों का दख़ल शादीशुदा ज़िन्दगी में दिक़्क़त पैदा करने की कोशिश कर सकता है,लेकिन आप व आपके जीवनसाथी के बीच का बंधन बहुत मज़बूत है और इसे तोड़ना आसान नहीं है।पूरे दिन सुखद सूचनाएं मिलेंगी।आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी।वर्क घर से करें।

कर्क- आज आपकी व्यक्तिगत समस्याएँ मानसिक शांति को भंग कर सकती हैं।मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें।जो लोग दुग्ध उद्योग से जुड़े हैं उन्हें आज आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है। रोमांस आनन्ददायी और काफ़ी रोमांचक रहेगा।कार्यक्षेत्र में कई काम अधूरे छोड़े हैं जिसका भुगतान आज आपको करना पड़ सकता है। आपका जीवनसाथी बिना जाने कुछ ऐसा ख़ास काम कर सकता है,जिसे आप कभी भुला नहीं पाएंगे।

सिंह- नई योजनाओं पर कार्य करेंगे। व्यापार में प्रगति प्राप्त होगी। छोटे भाई का सहयोग प्राप्त होगा। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। मानसिक रूप से शांति प्राप्त होगी। बैंक से संबंधित कार्य बिना विलम्ब पूर्ण होंगे। पिछला दिया गया धन प्राप्त होगा।दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ किसी भी आयोजन में जाने से बचें।आज संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहे

कन्या- आज आपको अपनी एक-सी दिनचर्या से थोड़ी छुट्टी लेकर योगा करने की ज़रूरत है।साथी से रोमांटिक मुलाक़ात आपकी ख़ुशी में तड़के का काम करेगी।शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी।घर बैठलेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज़ से फ़ायदेमंद साबित होगी।आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत ख़ूबसूरत है।रात के वक्त आज आप बिना किसी को बताए घर से बाहर निकल सकते हैं इससे बचें क्योंकि आपके दिमाग में कोई उलझन रहेगी।

तुला- आज कार्यक्षेत्र में आपको काफी सावधान रहने की जरूरत है. उच्च अधिकारी से मतभेद हो सकता है. व्यापार में नयी योजना लागू करना फायदेमंद रहेगा. कुछ धन आप सामाजिक अथवा धार्मिक क्रियाकलापों पर भी खर्च कर सकते हैं. छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में नये आयाम प्राप्त होने के संकेत है. पढ़ाई में आपका मन रमा रहेगा और मनोबल भी काफी उच्च रहेगा.आपकी और जीवनसाथी की आध्यात्मिक गतिविधियां तेज होने की संभावना है.

वृश्चिक- आज किसी दोस्त के साथ ग़लतफ़हमी अप्रिय हालात खड़े कर सकती है, किसी भी फ़ैसले पर पहुँचने से पहले संतुलित नज़रिए से दोनों पक्षों को जाँचें।आज दोस्तों के साथ पार्टी में आप खूब पैसे लुटा सकते हैं लेकिन इसके बावजूद भी आपका आर्थिक पक्ष आज मजबूत रहेगा।अलग-अलग नज़रिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है।अपने पिता के साथ आज दोस्त की तरह आप बात कर सकते हैं।आपकी बातों को सुनकर उनको खुशी होगी।

धनु- आज अपनी बातचीत में मौलिकता रखें,क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फ़ायदा नहीं पहुँचाएगा।ज़्यादा ख़र्चे की वजह से जीवनसाथी से खट-पट हो सकती है।आपका ग़ुस्सा राई का पहाड़ बना सकता है,जो आपके परिवार को नाराज़ कर सकता है।वे लोग ख़ुशक़िस्मत हैं जो अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रख सकते हैं।आपका ग़ुस्सा आपको ख़त्म करे, आप उसे ख़त्म कर दें।

मकर- आज आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक आज अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैंं।ख़ुद को तरोताज़ा भी महसूस करेंगे और इसकी आपको काफ़ी ज़रूरत भी है।भावनात्मक तौर पर ख़तरा उठाना आपके पक्ष में जाएगा।अटके हुए मामले और घने होंगे व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे

कुंभ- आज परिवार के साथ धार्मिक कार्यों में शामिल होंगे।वाणी में संयम रखें।बनते काम बिगड़ सकते हैं। व्यापार में धन के लेन-देन में सावधानी रखें।बाहरी व्यक्ति पर विश्वास ना करें।तनाव रहेगा।निवेश संबंधित कार्य टाल दें। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा।

मीन- आज कार्य में परिवर्तन के योग हैं।आय के स्रोत में वृद्धि होगी।सभी बाधाएं खत्म होंगी। कोशिश सफल रहेंगी। व्यापार में दूसरों पर अतिविश्वास हानि पहुंचा सकता है। अनुबंध सोच-समझकर करें। बैंक संबंधित कार्य समय से पूर्ण होंगे। पुराने मित्र से मिलना होगा।

"दैवज्ञ"डॉ श्रीपति त्रिपाठी

ज्योतिर्विद

संपर्क सूत्र न.-

9430669031

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें