1. home Hindi News
  2. religion
  3. aaj ka rashifal 07 november panchang shani ki sadhesati mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrishchik dhanu makar kumbh meen shani dev is pleased with the worship of hanuman ji on saturday know that these five zodiacs will have trouble today rdy

Rashifal: शनिवार को हनुमान जी की पूजा से प्रसन्न होते हैं शनि देव, जानिए इन पांच राशिवालों को परेशानी भरा रहेगा आज का दिन...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Shani ki Sadhesati: शनि ग्रह को एक कठोर स्वभाव वाला ग्रह माना गया है. इसीलिए शनि देव से लोग भय खाते हैं. जिन लोगों पर शनिदेव नाराज हो जाते है, उनकी सभी कार्य बिगड़ने लगता है. लेकिन ऐसा भी नहीं है शनि ग्रह को सभी ग्रहों में न्याय देने वाला ग्रह भी माना जाता है. शनि सभी को खराब फल दे ऐसा नहीं है, शनि व्यक्ति के कर्मों के आधार पर ही फल प्रदान करते हैं. यनि यदि कोई व्यक्ति बुरा कार्य करता है तो शनि उसे खराब फल प्रदान करते है, वहीं जब व्यक्ति अच्छे कार्य करता है तो शनि शुभ फल प्रदान करते हैं. आइए जानते है 12 राशि वालों के लिए आज का दिन शनिवार कैसा रहने वाला है...

मेष: आज कार्यक्षेत्र में स्थान परिवर्तन होने की संभावना है. व्यापार में आर्थिक लाभ मनमुताबिक होगा. पारिवारिक सदस्यों का सहयोग प्राप्त होने से आपके मनोबल में वृद्धि होगी. बाहरी व्यक्ति के हस्तक्षेप होने से जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है. माता की सेहत बिगड़ सकती है अत: उनकी सेहत का ख्याल रखें. बाहरी खानपान से परहेज करें.

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: सफेद

वृषभ: आज कार्यक्षेत्र में आज आपको धैर्य और संयम के साथ कार्य करना है. व्यापार में धन हानि होने की सम्भावना है. आज कोई भी बड़ा निवेश करने से बचें. नया काम शुरू करने से पहले सभी जानकारी एकत्र कर लें. आज आप लम्बी दूरी यात्रा की कर सकते हैं.

शुभ अंक: 5

शुभ रंग: पीला

मिथुन: आज आपको कार्यक्षेत्र में सहकर्मी के कार्य को भी पूरा करना पड़ सकता है. आपकी मेहनत देखकर उच्च अधिकारियों से प्रशंसा प्राप्त होगी. व्यापार में आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. वैवाहिक जीवन में अनुकूलता बनी रहेगी. मनोरंजन के लिए आज का दिन अच्छा है.

शुभ अंक: 1

शुभ रंग: सफेद

कर्क: आज व्यापार को आगे ले जाने के लिए अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. व्यापार को लेकर की गयी यात्रा शुभ और लाभदयक रहेगी. आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन अच्छा रहेगा. खरीदारी में लंबा समय लग सकता है अत: समय लेकर ही घर से निकलें.

शुभ अंक: 4

शुभ रंग: लाल

सिंह: आज अचानक कार्यक्षेत्र में कार्य को लेकर किसी से विवाद हो सकता है. मानसिक रूप से काफी थका हुआ महसूस करेंगे. व्यापार में कोई बड़ा निवेश न करें, हानि होने की संभावना है. स्वास्थ्य सम्बंधित परेशानी हो सकती है. खुद का ध्यान रखें.

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: नीला

कन्या: आज किसी काम को लेकर ना मत कहें. व्यापार में किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते समय पूर्ण सावधानी बरतें. आज जीवनसाथी से आपको कोई खास उपहार मिल सकता है. दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी. परिवार के साथ खुशी के पल व्यतीत करेंगे.

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: गुलाबी

तुला: कार्य से संबंधित भागदौड़ अत्यधिक रहेगी. व्यापार में शत्रु हानि पहुंचा सकते हैं. भाई से अनबन हो सकती है. वाणी और क्रोध पर संयम रखें. आज किसी बड़ी चीज की खरीदारी करने से बचें, नुकसान हो सकता है. ससुराल पक्ष से खुशी की खबर प्राप्त होगी.

शुभ अंक: 7

शुभ रंग: काला

वृश्चिक: कार्यक्षेत्र में दूसरों के कार्य में दखल अंदाजी से बचें एवं अपने काम पर ध्यान दें. आपकी आदत आज आपको परेशानी में डाल सकती है. व्यापार में किसी बाहरी व्यक्ति पर भरोसा कर पैसों का लेन-देन ना करें. परिवार के किसी सदस्य से अनबन हो सकती है. धैर्य से काम लें.

शुभ अंक: 8

शुभ रंग: नीला

धनु: कार्यक्षेत्र में आज अपनी पसंद का कार्य न मिलने से कुछ हताश रहेंगे. किसी उच्च अधिकारी से कहासुनी भी हो सकती है. क्रोध और वाणी पर संयम रखें. व्यापार में शत्रु पक्ष हावी हो सकता है, सावधानी बरतें. जीवनसाथी का साथ मिलेगा.

शुभ अंक: 1

शुभ रंग: नीला

मकर: कार्यक्षेत्र में आज उत्साह के साथ कार्य करेंगे. आपके सहकर्मी को आपकी सफलता देखकर तनाव होगा और वह आपके खिलाफ कुछ योजना बनाने की कोशिश करेंगे. उचित सावधानी रखें. व्यापार में धन का आंशिक लाभ मिलेगा. शिक्षा में प्रगति होगी.

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: भूरा

कुम्भ: कार्यक्षेत्र में उन्नति प्राप्त होगी. अपने शहर से दूर बाहर से कार्य का प्रस्ताव प्राप्त होगा. व्यापार में आज किसी तरह का निवेश ना करें. पारिवारिक समस्याएं उत्पन्न होगी, जिसकी वजह से मानसिक रूप से काफी परेशान रहेंगे. यात्रा का योग है.

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: हरा

मीन राशि: आज कार्यक्षेत्र में आप सब पर हावी रहेंगे. व्यापार में कुछ समस्याएं रहेंगी. परिवार के किसी सदस्य से अनबन हो सकती है. माता का स्वास्थ्य खराब होने से चिंतित रहेंगे. बीमारी में धन खर्च अधिक हो सकता है. मानसिक रूप से काफी परेशान रहेंगे.

शुभ अंक: 6

शुभ रंग: क्रीम

दैवज्ञ डॉ श्रीपति त्रिपाठी

ज्योतिर्विद

संपर्क सूत्र न.-

9430669031ँ

News posted by : Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें