1. home Hindi News
  2. rashifal
  3. taurus yearly horoscope prediction 2022 varshik rashifal for vrishabh in hindi know career business love life sry tvi

Taurus Yearly Horoscope 2022: वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल, जानिए जनवरी से दिसंबर तक का हाल

वृषभ राशि का 2022 वार्षिक राशिफल हम आपके लाए हैं इससे आप पहले से ही अनुमान लगा सकेंगे कि आने वाला वर्ष आपके पारिवारिक जीवन, प्रेम संबंध, आर्थिक स्थिति और स्वास्थ्य की दृष्टि से कैसा रहने वाला है. आइए जाने वार्षिक राशिफल 2022

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Vrishabh Rashifal 2022,Taurus  Horoscope, वृषभ राशिफल
Vrishabh Rashifal 2022,Taurus Horoscope, वृषभ राशिफल
Prabhat Khabar Graphics

New Year 2022 Varshik Rashifal: वृषभ राशिफल 2022 (Vrishabh Rashifal 2022) आने वाले नए साल 2022 में वृषभ राशि के जातकों के जीवन के बारे में बहुत कुछ ज़रूरी और महत्वपूर्ण भविष्यवाणियां प्रदान करता है. वैदिक ज्योतिष पर आधारित वृषभ वार्षिक राशिफल 2022 (Taurus Yearly Horoscope 2022) के माध्यम से जानें कि इस वर्ष वृषभ राशि के जातकों का प्रेम जीवन कैसा रहेगा? क्या वे अपने करियर में इस वर्ष सफल होंगे?

2022 का वार्षिक वृषभ राशिफल :-

पारिवारिक जीवन :-

परिवार के साथ ज्यादा समय व्यतीत होगा और उनके साथ कही बाहर घूमने जाने का प्लान कर सकते है. वर्ष के मध्य में घर के सदस्यों में किसी बात को लेकर कलह होगी लेकिन अंत में सब कुछ ठीक हो जाएगा. ऐसे समय में आपको धैर्य से काम लेना होगा अन्यथा बात बिगड़ सकती है.वर्ष के अंत में परिवारवालों का आप पर विश्वास और बढ़ेगा. समाज में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और सभी के साथ आपका संबंध मजबूत बनेगा. अपनी माँ के स्वास्थ्य का ध्यान रखे और यदि कोई बीमारी है तो उसका ईलाज पहले से ही करवा लें.

करियर :-

वर्ष की शुरुआत में व्यापार में कुछ घाटा संभव हैं जिसे लेकर आप परेशान होंगे. कोई पुरानी डील भी टूट सकती है. खर्चे अपेक्षाकृत बढ़ तो जाएंगे लेकिन आप उन पर कुछ हद्द तक लगाम लगा पाने में सक्षम होंगे. जून-जुलाई के महीने में आकस्मिक धन लाभ होगा. यदि आपने किसी क्षेत्र में निवेश किया हुआ हैं तो वहां से भी लाभ मिलेगा. यदि आप नौकरी कर रहे हैं और जॉब से खुश नहीं है तो इस वर्ष आपको नयी नौकरी मिलेगी और वहां काम भी आपको पसंद आएगा. ऐसे में उत्तेजित होने से बचें और जब तक नयी नौकरी न लगे तब तक पुरानी कंपनी से त्यागपत्र बिल्कुल ना दें.

शिक्षा :-

यदि आप कॉलेज में हैं तो इस वर्ष आपकी पढ़ाई के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी रुचि बढ़ेगी तथा किसी सीनियर के द्वारा आपका मार्ग प्रशस्त होगा. आप अपनी प्रतिभा को पहचान पाएंगे और उसी क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे जिसमे आपका भविष्य उज्जवल बनेगा.वर्ष के अंतिम माह में कुछ कठिनाइयों का सामना अवश्य करना पड़ेगा लेकिन आपको अपने काम के लिए प्रोत्साहन भी मिलेगा जिस कारण आत्म-विश्वास और अधिक मजबूत बनेगा.

प्रेम जीवन :-

विवाह योग्य जातकों के विवाह की संभावना है. इस बीच आपका अपने जीवनसाथी के प्रति प्रेम और बढ़ेगा तथा उनके लिए कुछ स्पेशल करने का प्रयास करेंगे. सभी आपके रिश्ते को देखकर प्रसन्न दिखाई देंगे और मंगल की कामना करेंगे.यदि आप किसी के साथ प्रेम संबंध में हैं तो भी यह वर्ष आप दोनों के लिए शुभ है. वर्ष के मध्य में कुछ अनबन हो सकती है या किसी तीसरे व्यक्ति के द्वारा आप दोनों के रिश्ते में खटास उत्पन्न करने की कोशिश की जाएगी लेकिन आप अपनी समझदारी से उसे सुलझा लेंगे.

स्वास्थ्य :-

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए ज्यादा अच्छा नही हैं क्योंकि मंगल भारी है. कोई ना कोई छोटी-मोटी बीमारी आपको घेरे रखेगी जिस कारण आप परेशान होंगे. ऐसे में मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाने की आदत डालें. स्वयं की और घर के सभी सदस्यों की एक बार नज़र भी उतार लें.मानसिक रूप से एक दम स्वस्थ रहेंगे लेकिन अप्रैल के माह में किसी बात को लेकर चिंता रह सकती है. यह बात मन ही मन आपको परेशान करेगी और आप किसी से साँझा करने पर भी झिझकेंगे.

शुभ रंग:- आसमानी

शुभ अंक:-9

उपाय:-

(1)समय-समय पर अपने आसपास के निर्धनों की यथोचित सहायता करें व भूखे को भोजन अवश्य कराएं.

(2) दुर्गा जी का पूजन कीजिए

संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें