1. home Hindi News
  2. rashifal
  3. mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrishchik dhanu makar kumbh meenthere is a strong yoga of wealth is your zodiac sign in these five zodiac signs for which this diwali is most auspicious rdy

Rashifal: धनलाभ का बन रहा प्रबल योग, क्या आपकी भी राशि इन पांच राशियों में है जिनके लिए ये दिवाली है सबसे शुभ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Rashifal: 499 साल के बाद ऐसा योग आज बन रहा है. दिवाली पर इस बार बहुत ही उत्तम योग बन रहा है. आज पूजन के कई मुहूर्त होने से श्रद्धालुओं को सौभाग्य और समृद्धि के अधिक अवसर मिलेंगे. 14 नवंबर को शनिवार है और अमावस्या की शुरुआत दोपहर में हो रही है. इस दिवाली मंगल देव मीन राशि में सीधी चाल चलेंगे. इसके अलावा शनि और देवगुरु बृहस्पति अपनी स्वराशि में स्थित होंगे. मंगल की सीधी चाल से 5 राशि के जातकों को काफी अच्छे परिणाम मिलने के संकेत मिल रहे हैं. आइए जानते है मंगलदेव किन राशिवालों पर रहेंगे मेहरबान...

वृषभ राशि- इस अवधि में आय के साधन बढ़ेंगे. उच्चाधिकारियों से भी संबंध बिगड़ने न दें. नशा करने वाले और आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों से दूर ही रहना श्रेयस्कर रहेगा. परिवार के वरिष्ठ सदस्यों अथवा भाइयों से मतभेद हो सकता है. प्रेम संबंधों में कुछ उदासीनता रहेगी. कोर्ट कचहरी के मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत हैं.

मिथुन राशि- कार्य व्यापार की दृष्टि अच्छी सफलता के योग है. रोजगार की दिशा में किए गए सभी प्रयास सार्थक रहेंगे. आय के साधन बढ़ेंगे और रुका हुआ धन भी वापस मिलेगा. जमीन जायदाद से जुड़े हुए मामलों का निपटारा होगा. वाहन खरीदने के योग हैं. मित्रों से भी सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं.

कर्क राशि- आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना भी होगी. धर्म-कर्म के मामलों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. जमीन जायदाद से जुड़े हुए मामलों का निपटारा होगा. विदेशी कंपनियों में नौकरी के लिये आवेदन अथवा विदेशी नागरिकता के लिए आवेदन करना सफल रहेगा. सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी. नौकरी में नए अनुबंध पर हस्ताक्षर के भी योग हैं.

मकर राशि- मंगल का मार्गी होना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है. कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना चाहें अथवा किसी भी अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाहें तो उस दृष्टि से गोचर अच्छे फलदायक रहेगा. विदेशी मित्रों अथवा संबंधियों से सहयोग बढ़ेगा. कोर्ट कचहरी के मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत. अपनी जिद्द एवं आवेश पर नियंत्रण रखते हुए भाइयों से मतभेद ना पैदा होने दें और अलगाववाद की स्थिति उत्पन्न हो तो इसे ग्रह योग समझकर बढ़ने ना दें.

मीन राशि- मंगल का मार्गी होना स्वास्थ्य के प्रति अनुकूल रहेगा और नई ऊर्जा शक्ति का संचार हो जाएगा. अपने कुशल नेतृत्व के बल पर कठिन से कठिन हालात को भी नियंत्रित करने में सफल रहेंगे. केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों से जुड़े हुए कार्यों का निपटारा होगा. विद्यार्थियों अथवा प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए गोचर बेहतरीन फलदायक रहेगा. सर्विस के लिए आवेदन करना बेहतर रहेगा.

News posted by : Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें