1. home Hindi News
  2. rashifal
  3. mangalwar ka political rashifal horoscope today panchang 10 november todays fate of these natives is best from the perspective of politics know the horoscope from aries to pisces srn

Rashifal, Panchang : इन जातकों की आज किस्मत राजनीति के दृष्टिकोण से है उत्तम, जानें मेष से मीन तक का राशिफल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rashifal, panchang, aaj ka rashifal, Horoscope today
Rashifal, panchang, aaj ka rashifal, Horoscope today
Prabhat Khabar Graphics

राजनीति के क्षेत्र में सफलता के लिए सूर्य ही सर्वाधिक महत्वपूर्ण ग्रह है क्योंकि सूर्य को ही सरकार और सत्ता का कारक माना गया है इसके आलावा शासन की कुशलता, प्रसिद्धि, प्रतिष्ठा, इच्छाशक्ति और यश का का कारक भी सूर्य ही होता है. साथ ही राजनीति में आगे बढ़ने के लिए प्रसिद्धि, प्रतिष्ठा का होना बहुत आवश्यक है इसलिए भी राजनीती में सफलता पाने के लिए कुंडली में सूर्य का बलि होना बहुत आवश्यक है.

मेष राशि

आज आप उत्साह, उमंग और आनंद से दिन मनाएंगे. मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. धन लाभ होगा। राजनीति में इनकी स्थिति काफी मजबूत रहने के साथ ही ये कई जगह आसानी से सफलता भी पा सकते हैं.

वृषभ राशि

आज शुक्र कन्या राशि मतलब नीच राशि मे रहेंगे. ग्रह आपके पर्याप्त अनुकूल नहीं हैं. ऐसे समय जीवन को एक चुनौती समझकर स्वीकार करें और आगे बढ़ें. इस राशि के जातक कुछ जगह बहुत ही आसानी से राजनीति में सफलता में लाभ के आसार कम है.

मिथुन राशि

इन्हें राजनीति के लिए काफी जद्दोजहद करनी होगी, लेकिन कुछ जगहों पर बड़ों के आशीर्वाद से सफलता मिल भी जाएगी. किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा होगी और आपको बड़ी जवाबदारी मिल सकती है.

कर्क राशि

आप विद्वानों के मार्गदर्शन से आगे बढ़ेंगे इसलिए फिलहाल राजनीति में सिद्धिदायक समय कहा जा सकता है. कर्क राशि के लोग राजनीति में सफल रह सकते हैं. तो वहीं इस राशि के जातक सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि करते हुए अपने आपको स्थापित करेंगे. इस राशि के जातक वाणी पर नियंत्रण रखने के साथ स्त्री की ओर से सावधान रहें.

सिंह राशि

ये राजनीति में काफी बड़ी चुनौती सिद्ध होंगे. आप व्यवहार कुशल बनेंगे. आपके लिए उन्नति का मार्ग खुलेगा. इस राशि के जातक राजनीति में सफल रहेंगे तो वहीं सिंह राशि के जातक सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि करते हुए अपने आपको स्थापित करेंगे.

कन्या राशि

आपके रुके हुए कार्य किसी मित्र की सहायता से आगे बढ़ेंगे. आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. जहां वाणी का प्रभाव हो ऐसे क्षेत्र से जुड़े जातक विनम्रता के गुण को बनाए रखें.

तुला राशि

किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी मिल सकती है. आप कुशलता से कार्य पूर्ण करेंगे. इससे यश-कीर्ति और मान-सम्मान में वृद्धि होगी. राजनीति में कुछ हद तक सफलता मिल सकती है.

कन्या 

विदेश जाने का भी योग बनेगा। बुजुर्ग व्यक्ति की मदद से अधिकांश कार्य पूर्ण होंगे. इस राशि वालों को राजनीति में सफलता अच्छी मिल सकती है. आप कलात्मक अंदाज में अभिव्यक्ति कर सकेंगे.

धनु राशि

आपको आय-व्यय में संतुलन रखने के लिए विशेष प्रयास करना पड़ेगा. राजनीति आपको नुकसान भी पहुंचा सकती है. आपमें जोश और ऊर्जा की मात्रा अधिक रहेगी, जिसका सकारात्मक उपयोग करके आप व्यवसायिक प्रगति कर सकते हैं.

मकर राशि

आपके प्रतिद्वंदी एक अवधि तक विघ्न खड़े करने का प्रयास करेंगे परंतु आप जैसे चाहें वैसे उन्हें पराजित कर सकेंगे. राजनीति के मामले में आपका असर कुछ जगह कमजोर होगा.

कुंभ राशि

गणपति की पूजा के कारण आपके जीवन में आनेवाले विघ्न दूर होते दिखाई दे रहे हैं. राजनीति के क्षेत्र में कड़ी टक्कर के बीच सफलता प्राप्त करेंगे. बड़ों बात ध्यान में रखकर उनकी सलाह का अनुसरण करने का प्रयास करें.

मीन राशि

राजनीति आपको परेशान करके रख देगी. आप इस महीने अधिक से अधिक लोगों से मिलेंगे. उनके साथ बातचीत करेंगे और उनके साथ घुल-मिल जाएंगे. परंतु अभी सूर्य आपके 8वें भाव में परिभ्रमण करेगा इसलिए सभी मामलों में आपको थोड़ी सावधानी भी रखने की चेतावनी दी जाती है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें