1. home Home
  2. rashifal
  3. december 2021 ka tula rashifal libra december 2021 horoscope in hindi sry

Tula Masik Rashifal December 2021: दिसंबर माह का तुला राशिफल, व्यापारिक क्षेत्र में कई नए अवसर मिलेंगे

तुला राशिवालों के लिए दिसंबर माह का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार दिसंबर माह का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
December 2021: Tula Rashifal
December 2021: Tula Rashifal
Prabhat Khabar Graphics

आपकी राशि के अनुसार दिसंबर महीने के मासिक राशिफल का आंकलन किया हैं ताकि आप अपने जीवन में घटित हो सकने वाली घटनाओं को पहले से जानकर उसके अनुसार स्वयं को ढाल सके. आइए जानते हैं आपकी मेष से लेकर मीन राशि का दिसंबर 2021 का मासिक राशिफल.

दिसंबर 2021 का तुला राशिफल

पारिवारिक जीवन :-

इस माह आपकी माता का स्वास्थ्य थोड़ा ढीला रह सकता हैं तथा उन्हें कोई गंभीर बीमारी होने की आशंका हैं. यदि पहले से उन्हें कोई समस्या हैं तो सभी टेस्ट इत्यादि करवा ले तथा डॉक्टर के संपर्क में रहे. आप अपने बच्चों के भविष्य को लेकर भी आशंकित रह सकते हैं तथा उनके संबंध में कोई कठोर निर्णय ले सकते हैं. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलने के भी संकेत हैं.

व्यापार व नौकरी:-

व्यापारिक क्षेत्र में कई नए अवसर मिलेंगे लेकिन प्रतिद्वंद्वियों पर नज़र बनाये रखे क्योंकि उनसे आपको नुकसान होने की संभावना हैं. बाजार में आपके मृदु स्वभाव के कारण सभी का आपके प्रति व्यवहार अच्छा रहेगा. राजनीति से जुड़े लोग अपने लिए कुछ नया करने का प्रयास कर सकते हैं.

यदि आप सरकारी नौकरी करते हैं तो इस माह आपका अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ किसी बात को लेकर मतभेद सामने आ सकता हैं. निजी क्षेत्र के कर्मचारी अपने लिए नयी नौकरी की तलाश में रहेंगे तथा अभी की नौकरी से मोहभंग होगा.

शिक्षा व करियर :-

छात्रों को अपने लिए नया मार्गदर्शक मिलेगा जो उनके भविष्य को उज्जवल बनाने में योगदान देगा. ऐसे में अपने व्यवहार को सही रखे व किसी के साथ व्यर्थ के वाद-विवाद में न पड़े अन्यथा यह आपकी छवि नकारात्मक बनाएगा. इंजीनियरिंग व कंप्यूटर की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को अपने लिए नए अवसर मिलेंगे तथा कॉलेज में उनकी प्रशंसा होगी.

यदि आप सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इसके लिए आप कुछ नया करने का प्रयास करेंगे जो भविष्य के लिए सकारात्मक परिणाम देगा.

प्रेम जीवन :-

आपका अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बातों को लेकर मतभेद होगा लेकिन आपसी समझ के साथ वह जल्द ही सुलझ जायेगा. इस दौरान आप दोनों एक-दूसरे के लिए कुछ नया करने का प्रयास करेंगे. प्रेम जीवन के लिए यह माह कुछ यादगार अनुभव लेकर आएगा.यदि आप सिंगल हैं या विवाह की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो इस माह आपके ऊपर किसी का मन आ सकता हैं लेकिन आपकी रुचि उसमे कम होगी. आपका मन किसी और में लगा होगा लेकिन वहां से अच्छे संकेत नही मिलेंगे.

स्वास्थ्य जीवन:-

माह के दूसरे सप्ताह में पित्त संबंधी दोष उत्पन्न हो सकते हैं. शरीर में कमजोरी आएगी और काम करने का मन नही करेगा. सुबह के समय सैर पर जाने की आदत डाले और खुली हवा में साँस ले तो स्थिति कुछ बेहतर रहेगी. माह के तीसरे सप्ताह में हल्का बुखार आ सकता हैं. ऐसे में बाहर जाते समय सावधानी बरते और ठंडी चीजों का सेवन ना करे

स्वयं को स्वस्थ रखने के लिए अपनी जीवनशैली में बदलाव लेकर आये. सुबह के समय किया गया व्यायाम और योग आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बदल सकता हैं और आप पहले की भांति चुस्त और तंदरुस्त रह सकते हैं.

लकी नंबर :-3

लकी कलर :- नीला

आपका दिन मंगलमय हो

संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें