16.4 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरAaj Ka Rashifal,29 नवंबर 2023: मेष, तुला, कुंभ समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज...

Aaj Ka Rashifal,29 नवंबर 2023: मेष, तुला, कुंभ समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 29 नवंबर 2023: मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें.

Aaj Ka Rashifal,29 नवंबर 2023: आज तारीख है 29 नवंबर 2023 दिन बुधवार और आप अपना दैनिक राशिफल  जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं.

देखें आज का राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

आज के दिन परिवार में तो सब ठीक रहेगा लेकिन आपके माता-पिता में से किसी एक का स्वास्थ्य खराब होने की आशंका हैं. ऐसे में उनके स्वास्थ्य व भोजन का उचित ध्यान रखे. यदि उन्हें पहले से कोई बिमारी हैं तो सही समय पर उनके सभी टेस्ट इत्यादि करवा ले तथा डॉक्टर के संपर्क में रहे.

शुभ रंग: संतरी

शुभ अंक: 9

Also Read: Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ, मिथुन और कर्क राशि के लिए कुछ ऐसा रहेगा आज का दिन, जानें 29 नवंबर 2023 का राशिफल

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
यदि आपका विवाह हो चुका हैं तो आप अपने रिश्तों को लेकर संजीदा रहेंगे तथा आपका अपने साथी के प्रति विश्वास और बढ़ेगा. इस दौरान आपका अपने साथी को लेकर किसी से वाद-विवाद भी हो सकता हैं.शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड मनोनुकूल लाभ देंगे. घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी.

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 1

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
छात्रों का अपने पिता से किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता हैं तथा वे अपने भविष्य को लेकर कोई निर्णय ले सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने लिए किसी नए विषय को चुनेंगे तथा वे इसमें पूरा मन लगाकर तैयारी भी शुरू कर देंगे.

शुभ रंग: सफेद

शुभ अंक: 8

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
सिर दर्द की शिकायत रह सकती हैं. ऐसे में मन में बेचैनी का भाव भी रहेगा तथा क्या किया जाये और क्या नही, यही दुविधा रहेगी. कैंसर इत्यादि गंभीर बिमारी से पीड़ित व्यक्ति आज के दिन अपना विशेष ध्यान रखे.

शुभ रंग: स्लेटी

शुभ अंक: 7

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
यदि आप व्यापारी है तो आज के दिन एक अच्छा समझौता हाथ में आ सकता है लेकिन आपके ध्यान ना दे पाने के कारण वह आपके हाथ से निकल जाएगा. ऐसे में पहले से ही इस बात का पूर्णतया ध्यान रखे.प्रतिद्वंद्विता में वृद्धि होगी. भूमि व भवन संबंधी योजना बनेगी. स्थायी संपत्ति में वृद्धि के योग हैं.

शुभ रंग: केसरी

शुभ अंक: 1

Also Read: Aaj Ka Rashifal:सिंह, कन्या, तुला और वृश्चिक राशि के लिए कुछ ऐसा रहेगा आज का दिन,जानें 29 नवंबर 2023 का राशिफल

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
कॉलेज में पढ़ रही छात्राओं का मन आज के दिन अपने घर के कामों में ज्यादा लगेगा तथा वे अपना ज्यादातर समय आत्म-सुधार में लगाएंगी.रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. व्यावसायिक यात्रा लंबी हो सकती है. अप्रत्याशित लाभ के योग हैं. जुए, सट्टे व लॉटरी से दूर रहें.

शुभ रंग:
नीला

शुभ अंक: 4

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
निजी क्षेत्र में काम कर रहे लोगों के मन में सरकारी काम करने की लालसा जागेगी तथा वे इसकी तैयारी करने का सोच सकते हैं. ऐसे में कोई भी निर्णय लेने से पहले अपनों से बड़ों से अवश्य परामर्श ले.प्रयास सफल रहेंगे. सामाजिक कार्य करने में रुचि रहेगी. पराक्रम व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे.

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 9

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा तथा आपका अपने भाई-बहनों के साथ संबंध और मजबूत होगा. यदि आपकी बहन शादी के लायक हो गयी हैं तो उसके रिश्ते की बात चल सकती हैं व रिश्ता भी पक्का हो सकता है.दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे. पारिवारिक मित्र व संबंधी अतिथियों के रूप में घर आ सकते हैं. वाणी पर नियंत्रण रखें.

शुभ रंग: गुलाबी

शुभ अंक: 5

Also Read: Aaj Ka Rashifal: धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लिए कुछ ऐसा रहेगा आज का दिन, जानें 29 नवंबर 2023 का राशिफल

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
सरकारी अधिकारी आज के दिन अपने काम को लेकर असंतुष्ट रहेंगे तथा उन्हें किसी बात को लेकर तनाव रहेगा. उनका ज्यादातर समय सामाजिक कार्यों में लगेगा.घर-परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्‍य की चिंता रहेगी. दौड़धूप होगी. विवाद से क्लेश होगा. किसी व्यक्ति के व्यवहार से मन को ठेस पहुंच सकती है.

शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 3

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए खर्चीला होने वाला हैं. अनावश्यक खर्चें बढ़ जायेंगे जिससे वित्तीय नुकसान होने की आशंका हैं. आपकी बचत भी खत्म हो सकती है. किसी व्यक्ति के व्यवहार से लगेगा कि अपमान हुआ है. नई योजना बनेगी. कार्यस्‍थल पर परिवर्तन पर विचार हो सकता है. व्यापार ठीक चलेगा.
शुभ रंग: ग्रे

शुभ अंक: 2

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज के दिन आपके परिवार के ऊपर मंगल भारी हैं व सदस्यों के बीच कई बातों को लेकर मन-मुटाव होने की आशंका हैं. ऐसे में किसी सदस्य के साथ आपकी तीखी नोकझोंक हो सकती हैं.ऐश्वर्य के साधनों पर व्यय होगा. धन प्राप्ति सुगम तरीके से होगी. यात्रा मनोरंजक रहेगी. व्यापार लाभदायक रहेगा.

शुभ रंग: मैरून

शुभ अंक: 7

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
मानसिक रूप से आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा तथा बुद्धि का विकास होगा. शरीर नयी ऊर्जा से भरा हुआ महसूस होगा तथा नित नए विचार मन में आएंगे.वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें. जोखिम व जमानत के कार्य टालें. पुराना रोग उभर सकता है. विवाद को बढ़ावा न दें.

शुभ रंग: आसमानी
शुभ अंक: 6

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें