1. home Home
  2. rashifal
  3. aaj ka rashifal 4 october 2021 monday mithun tula vrishchik kumbh dhanu vrishabh kark meen today horoscope in hindi sry

Aaj Ka Rashifal, 4 अक्टूबर 2021: तुला और वृश्चिक समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना राशिफल

मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rashifal Today, 4 october 2021
Rashifal Today, 4 october 2021
Prabhat Khabar Graphics

आज तारीख है 04 अक्टूबर 2021 दिन सोमवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं। तो चिंता मत कीजिए, हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन कैसा बीतेगा,क्या होगा आज का शुभ अंक, कैसा होगा आज का लक्की रंग, इसके बारे में सटीक आंकलन किया हैं। तो आइए जानते हैं

मेष: आज का दिन कार्यक्षेत्र में आपके लिये बहुत अच्छा रहेगा. मानसिक सुख प्राप्त होगा. व्यापार में पिता के सहयोग से धन का लाभ मिलेगा. दांप्तय जीवन सुखमय रहेगा। आर्थिक लाभ में वृद्धि होगी. खर्च करते समय सावधानी बरतें, अनावश्यक व्यय हो सकता है.

शुभ अंक—1

शुभ रंग— गुलाबी

वृषभ: आज का दिन कार्यक्षेत्र में आपके लिये मध्यम रहेगा. व्यापार में आज कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. मानसिक तनाव महसूस करेंगे. भौतिक वस्तुओं की खरीदारी में खर्च अधिक रहेगा. भूमि-वाहन का सुख प्राप्त होगा. परिवार के साथ किसी रिश्तेदार के यहां जाना हो सकता है.

शुभ अंक—7

शुभ रंग— काला

मिथुन: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. कार्यक्षेत्र में थोड़ी कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार में वृद्धि होगी. व्यापार से संबंधित अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है. धन का सामान्य लाभ मिलेगा. ससुराल पक्ष से लाभ होगा। धार्मिक कार्य सम्पन्न होंगे.

शुभ अंक—3

शुभ रंग— भूरा

कर्क: कार्यक्षेत्र में सहकर्मी से विवाद हो सकता है. वाणी और क्रोध में संयम रखें. व्यापार में विस्तार करने के बारे में विचार करेंगे. साझेदारी से लाभ मिल सकता है. सामाजिक प्रतिष्ठा में बढोतरी होगी. परिजनों का सहयोग मिलेगा. आज कुछ मानसिक तनाव रहेगा.

शुभ अंक—8

शुभ रंग— नारंगी

सिंह: कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. व्यापार में गुप्त शत्रु सक्रिय होंगे. आज का दिन खर्च से परिपूर्ण रहेगा और धन की स्थिति सामान्य रहेगी. परिवार में मधुरता बनी रहेगी. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. निर्माण कार्य में रूकावट आ सकती है. हर स्थिति के लिये तैयार रहें.

शुभ अंक—6

शुभ रंग—लाल

कन्या: आज कार्यक्षेत्र में क्रोध पर नियंत्रण रखें. उच्च अधिकारियों से मतभेद हो सकते हैं. व्यापार में आज भाग्य साथ देगा और किसी बडे प्रोजेक्ट को प्राप्त करने में सफल होंगे. धन का लाभ सामान्य रहेगा. परिवार के प्रति चिंता रहेगी. पत्नी का सहयोग प्राप्त होगा.

शुभ अंक—2

शुभ रंग— सफेद

तुला: कार्यक्षेत्र में आज थोड़ा मानसिक तनाव बना रहेगा. व्यवसाय में व्यस्तता अधिक रहेगी. भरोसा दिखाकर अंत में मित्र धोखा दे सकते हैं, सावधान रहें। स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें. सरकारी कार्यों में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. सामाजिक मान-प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी.

शुभ अंक—9

शुभ रंग— नीला

वृश्चिक: कार्यक्षेत्र में नया कार्य मिलने से तनाव में रहेंगे। व्यापार सामान्य रहेगा, किन्तु शत्रु हानि पहुंचाने का प्रयास करेंगे। पहले से कुछ जरूरी रूके हुए कार्य आज पूरे होंगे। भौतिक संसाधनों में वृद्धि होगी। संतान के प्रति चिंता बनेगी। धन का लाभ होगा।

शुभ अंक—2

शुभ रंग— हरा

धनु: आज का दिन आपके लिए मिला—जुला रहेगा. कार्यक्षेत्र में कार्य का उत्साह बना रहेगा. व्यस्तता अधिक रहेगी. व्यापार में शत्रु से सावधान रहें. सरकारी काम उलझ सकते हैं. सामाजिक यश, मान, प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा. परिवार के साथ यात्रा कर सकते हैं.

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: हल्का पीला

मकर: कार्यक्षेत्र में कार्य का दबाव अधिक रहेगा. व्यापार में अधिकारी एवं पिता का सहयोग व लाभ मिलेगा. धन का अचानक लाभ होगा. कोर्ट—कचहरी के मामलों में सफलता प्राप्त होगी. किसी बडी भौतिक वस्तु की खरीदारी कर सकते हैं. घर में प्रसन्नता का वातावरण बनेगा.

शुभ अंक—3

शुभ रंग— सफेद

कुम्भ: कार्यक्षेत्र में आलस्य महसूस करने से कार्यों को समय से पूर्ण करने में असफल रहेंगे. व्यवसाय में आज किसी तरह का निवेश न करें. परिवार में प्रसन्नता का वातावरण बनेगा. सुखद समाचार मिलेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

शुभ अंक—6

शुभ रंग— हरा

मीन राशि— आज कार्यक्षेत्र में उत्साह से पूर्ण होकर कार्य करेंगे. कोई शुभ कार्य के संपन्न होने से मन में प्रसन्नता रहेगी. व्यापार का कार्य प्रगति पर रहेगा. धन का आगमन सामान्य रहेगा. परिवार में विवाद हो सकता है, क्रोध पर नियंत्रण रखें. धन का व्यय अच्छे कार्यों में होने से मानसिक शांति प्राप्त होगी.

शुभ अंक—8

शुभ रंग— भूरा

संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें