19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Aaj Ka Rashifal: सिंह राशि वाले किसी के साथ बेवजह में झगड़ने से बचे,जानें अन्य के लिए 23 दिसंबर 2023 कैसा रहेगा

Aaj Ka Rashifal, 23 december 2023: आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है. जानें सिंह, कन्या, तुला और वृश्चिक राशि तक का दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 23 december 2023

जानें 23 दिसंबर 2023 का राशिफल

सिंह राशि: सोशल मीडिया पर ज्यादा समय व्यतीत करते है और पोस्ट इत्यादि करते रहते है तो आज के दिन किसी सोशल मीडिया के ही दोस्त से अनबन हो सकती है जो बढ़ भी सकती है. इसलिये पहले से ही सतर्क रहे और किसी के साथ बेवजह में झगड़ने से बचे.पारिवारिक सहयोग बना रहेगा. किसी व्यक्ति की बातों में न आएं, लाभ होगा.

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 6

Also Read: Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वाले जातक मन की चंचलता पर नियंत्रण रखें, जानें कैसा रहेगा 23 दिसंबर 2023 का राशिफल

कन्या:- रिश्तो को लेकर सतर्क रहे क्योंकि घर के सदस्य की किसी बात को लेकर आप बेवजह से संवेदनशील रवैया अपना सकते हैं जिससे रिश्तो में दूरियां बढ़ जाएगी. बात खुलकर करेंगे तो उसका ज्यादा सकारात्मक परिणाम प्राप्त होगा.मित्रों का सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. यात्रा की योजना बनेगी. प्रसन्नता रहेगी.

शुभ रंग: संतरी

शुभ अंक: 9

तुला:-    पैसे कही निवेश कर रखे है तो वहां से लाभ तो मिलेगा लेकिन उसके लिए धैर्य से काम लेना होगा. व्यापारियों को रणनीति बनाने में समस्या होगी और प्रतिद्वंद्वियों की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. काम में लगन तथा उत्साह बने रहेंगे. मित्रों के साथ प्रसन्नतापूर्वक समय बीतेगा.

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 1

वृश्चिक:- नौकरी कर रहे लोगों को ज्यादा समस्या तो नही होगी लेकिन कुछ समय के लिए काम का बोझ ज्यादा रहेगा. आप अपनी जॉब को लेकर खुश नहीं होंगे और नौकरी बदलने का विचार मन में आ सकता है.विवाद न करें. व्यवसाय ठीक चलेगा. घर-बाहर प्रसन्नता बनी रहेगी.

शुभ रंग: सफेद

शुभ अंक: 8

Also Read: Aaj Ka Rashifal: धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लिए कुछ ऐसा रहेगा आज का दिन, जानें 23 दिसंबर 2023 का राशिफल

ज्योतिषाचार्य नितेश निरंजन

शनिवार के उपाय (Shaniwar Ke Upay)

  • शनिवार के दिन शनि यंत्र की पूजा की जाए तो इससे शनि देव की कृपा बरसती है. शनि देव के बुरे प्रभाव को शांत करने के लिए शनिवार के दिन शनि यंत्र की पूजा करें, मांसाहार का त्याग करें और अपने सामर्थ्यनुसार गरीबों को दान करें. इस दिन काली गाय को उड़द की दाल या तिल खिलाएं.

  • शनिवार को ब्रह्म मुहूर्त में पीपल पेड़ पर जल चढ़ाएं और ‘ऊं शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का जाप करें. इसके बाद पीपल को छूकर प्रणाम करें और सात बार परिक्रमा करें. इस उपाय से भी शनि महाराज शीघ्र प्रसन्न होते हैं.

  • कर्ज का बोझ अधिक बढ़ गया है तो इससे मुक्ति के लिए शनिवार के दिन काली गाय को बूंदी के लड्डू खिलाएं और उसके माथे पर कुमकुम का तिलक लगाकर गाय की पूजा करें. इससे कर्ज से मुक्ति मिलेगी.

  • शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिवार के दिन सरसों का तेल लेकर उसमें अपना चेहरा देखें और फिर इस तेल का दान कर दें.

  • शनिवार के दिन शाम को पीपल पेड़ के नीचे सरसों तेल के नौ दीप जलाएं और पीपल पेड़ की परिक्रमा करें. इसके बाद शनि देव से प्रार्थना करें. इस उपाय को करने से अच्छी नौकरी मिलने के योग बनते हैं.

  • शनिवार के दिन बिना किसी को बताएं तिल, काली उड़द, तेल, गुड़ , काले वस्त्र या लोहे का दान कर दें. शास्त्रों में कहा गया है, व्यक्ति को उसी दान का फल मिलता है, जो निस्वार्थ भाव और गुप्त तरीके से किया गया हो.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें