15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अगर तुलसी पर चढ़ाएंगे ये चीजें, बरकत बढ़ने के साथ बढ़ेता धन, घर में होगी खुशहाली

Tulsi Ke Upay : हिंदू धर्म के अनुसार मान्यता है कि तुलसी के पौधे की पूजा करने से भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की कृपा बरसती है. सच्चे मन से पूजा पाठ करने से भक्त के घर खुशहाली का वास होता है और कभी गरीबी नहीं आती.इसके अलावा कुछ ऐसे भी उपाय हैं जो अचूक फलदायी हैं.

Undefined
अगर तुलसी पर चढ़ाएंगे ये चीजें, बरकत बढ़ने के साथ बढ़ेता धन, घर में होगी खुशहाली 8

Tulsi Ke Upay : अगर कोई इंसान आर्थिक तंगी और लगातार परेशानियों से घिरा है तो तुलसी उपाय कर सकते हैं इसके लिए तुलसी के पौधे पर कुछ चीजों को चढ़ाने से कष्टों से मुक्ति मिलती है और जीवन में नई बनती है.

Undefined
अगर तुलसी पर चढ़ाएंगे ये चीजें, बरकत बढ़ने के साथ बढ़ेता धन, घर में होगी खुशहाली 9

तुलसी एक पवित्र पौधा है मान्यता है कि अगर कोई तुलसी के पौधे की नियमित पूजा अर्चना करता है तो भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी भक्त पर खुश होती है इससे उसके करियर की बाधाएं दूर होती है. घर में सुख समृद्धि आती है. मान्यता है कि गुरूवार और शुक्रवार को तुलसी के उपाय करना अधिक फलदायी है.

Undefined
अगर तुलसी पर चढ़ाएंगे ये चीजें, बरकत बढ़ने के साथ बढ़ेता धन, घर में होगी खुशहाली 10

तुलसी जी के पास घी का दीपक जलाएं : शाम के समय तुलसी के पौधे के पास घी का दीपक जलाना अच्छा होता है. मान्यता है कि इससे तुलसी माता प्रसन्न होती हैं. आपके घर में मां लक्ष्मी का वास होता है उनकी कृपा से धन की प्राप्ति होती है.

Undefined
अगर तुलसी पर चढ़ाएंगे ये चीजें, बरकत बढ़ने के साथ बढ़ेता धन, घर में होगी खुशहाली 11

तुलसी के पौधे पर चढ़ाएं सुहाग का सामान : हिंदू पंचांग के अनुसार, हर एकादशी के दिन तुलसी के पौधे पर सुहाग की चीजें जरूर चढ़ाना शुभकारी होता है. इनमें चूड़ी, बिंदी, लाल चुनरी, सिंदूर, कुमकुम शामिल है. कहा जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर भक्त की हर शुभकामनाएं पूरी करती हैं.

Undefined
अगर तुलसी पर चढ़ाएंगे ये चीजें, बरकत बढ़ने के साथ बढ़ेता धन, घर में होगी खुशहाली 12

तुलसी के पौधे पर चढ़ाएं गन्ने का रस : तुलसी के पौधे पर गन्ने का रस चढ़ाना शुभ होता है. अगर आप हर पंचमी तिथि को तुलसी के पौधे पर जल के साथ-साथ गन्ने का रस चढ़ाते हैं तो इस उपाय को करने से घर में धन और सुख-शांति बनी रहती है. इससे जीवन में खुशहाली आने के साथ हर तरह के कष्टों से मुक्ति मिलती है.

Undefined
अगर तुलसी पर चढ़ाएंगे ये चीजें, बरकत बढ़ने के साथ बढ़ेता धन, घर में होगी खुशहाली 13

नियमित रूप से तुलसी पर चढ़ाएं जल : तुलसी के पौधे पर नियमित रूप से जलार्पण करना चाहिए. तुलसी की विधि-विधान से पूजा के बाद नियमित जल चढ़ाने से तुलसी का पौधा हरा- भरा रहेगा जिससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपके परिवार में सुख – समृद्धि आती है.

Undefined
अगर तुलसी पर चढ़ाएंगे ये चीजें, बरकत बढ़ने के साथ बढ़ेता धन, घर में होगी खुशहाली 14

तुलसी के पौधे पर कच्चा दूध चढ़ाएं : तुलसी के पौधे पर कच्चा दूध चढ़ाने से ऐसा करने वाले का भाग्य सौभाग्य में बदलता है. गुरुवार और शुक्रवार को कच्चा दूध चढ़ाना चाहिए. एकादशी के दिन भी तुलसी के पौधे पर दूध चढ़ाना शुभकारी होता है. इससे जीवन में दुख दर्द दूर होता है. ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार तुलसी के पौधे को हमेशा कलावा से बांधकर रखना चाहिए.

Also Read: Diwali Upay 2023 : दिवाली पर करिए ये अचूक उपाय, बरसेगा धन हर दुख होगा दूर Also Read: Life Style : नहीं सूखेगी आपके आंगन की तुलसी, 10 दिनों के अंदर ये खाद लौटाएंगे हरियाली Also Read: Diwali Rangoli Designs : तुलसी चबूतरे से लेकर पूजा रूम में बनाएं ये सुंदर रंगोली, माता लक्ष्मी देंगी आशीर्वाद
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें